×

Honda Activa 6G: ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स के साथ होंडा एक्टिवा 6G की हो रही बुकिंग

Honda Activa 6G: आगामी होंडा टू-व्हीलर की अन्य विशेषताएं ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है। होंडा एक्टिवा एच-स्मार्ट के उसी 109.51 सीसी सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड एफआई इंजन द्वारा संचालित होने की संभावना है।

Jyotsna Singh
Published on: 22 March 2023 3:51 PM GMT (Updated on: 22 March 2023 3:56 PM GMT)
Honda Activa 6G: ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स के साथ होंडा एक्टिवा 6G की हो रही बुकिंग
X
Honda Activa 6G (Pic: Social Media)

Honda Activa 6G: Honda Activa देश की बेस्ट सेलिंग स्कूटर है, हर महीने कंपनी इस स्कूटर के लाखों यूनिट्स की बिक्री करती है। साल 2020 की शुरुआत में इस स्कूटर के मौजूदा मॉडल को लॉन्च किया गया था, अब कंपनी ने इसे नया अपडेट देकर लॉन्च किया है। होंडा देश के मार्केट में अपनी स्कूटर्स को लेकर जानी जाती है। इसका नाम कंपनी के साथ ही देस के बेस्ट सेलिंग दो पहिया की लिस्ट में शामिल किया जाता है। इस स्कूटर में कंपनी ने दमदार इंजन लगाया है जो कि अधिक माइलेज देने में सक्षम है इसमें कंपनी कई नए फीचर्स देती है।

होंडा अपनी एच-स्मार्ट तकनीक के हिस्से के रूप में एक नई एंटी-थेफ्ट सिस्टम सहित कई नए फीचर्स को इस स्कूटर में शामिल किया है। बाजार में आने के बाद ये स्कूटर मुख्य रूप से अपने निकट्तम प्रतिद्वंदी टीवीएस ज्यूपिटर को कड़ी टक्कर देते देखी जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इस स्कूटर का वजन मौजूदा मॉडल के मुकाबले थोड़ा कम हो सकता है, इसके अलावा Honda Activa 6G बॉडी पर H-Smart ग्राफिक्स इत्यादि भी दिए गए हैं।

इस स्कूटर की देश के मार्केट में शुरुआती कीमत करीब 77,036 रुपये तय की गई है। अगर इस समय आप भी होंडा एक्टिवा लेने का प्लान बना रहें हैं तो ये मौका आपके लिए बेहद फायदेमंद साबित हो सकता है। होंडा कंपनी इस समय अपने स्कूटर पर जबरदस्त फाइनेंस प्लान भी ऑफर कर रही है।आइए जानते हैं डिटेल....

Honda Activa 6G का इंजन

इस स्कूटर के इंजन की बात करें तो कंपनी ने इसमें 109.51 सीसी का इंजन दिया है जो कि 7.84PS की पावर और 8.90 NM का पीक टार्क पैदा करता है। इस इंजन को कंपनी ने ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ में जोड़ा है इसके माइलेज को लेकर कंपनी दावा करती है कि एक लीटर पेट्रोल में 60 किमी की दूरी तय करता है। जिसे ARAI के द्वारा प्रमाणित किया गया है। वहीं इसके ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसके फ्रंट और रियर दोनों व्हील में ड्रम ब्रेक मिलती है।

आगामी होंडा टू-व्हीलर की अन्य विशेषताएं ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है। होंडा एक्टिवा एच-स्मार्ट के उसी 109.51 सीसी सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड एफआई इंजन द्वारा संचालित होने की संभावना है।

होंडा एक्टिवा एच-स्मार्ट की प्रमुख विशेषताओं में से एक एंटी-थेफ्ट सिस्टम है। वाहन कंपनी के अपने होंडा इग्निशन सिक्योरिटी सिस्टम (HISS) से लैस होगा। तकनीक वर्तमान में होंडा की प्रीमियम पर पेश की जाती है।

Honda Activa 6G का फाइनेंस प्लान

Honda Activa 6G के फाइनेंस प्लान की बात करें तो इसको आप 18 हजार रुपये की डाउन पेमेंट पर खरीद सकते हैं। बैंक से इस स्कूटर को खरीदने के लिए आपको 1 से 7 साल तक के लिए लोन मिलता है। जबकि बैंक इस पर 3 साल के लिए 10 फीसदी की सालाना ब्याज वसूलती है। जिसमें आपको प्रत्येक माह 2,222 रुपये EMI के रूप में देने होते हैं। अगर आप इस योजना से स्कूटर खरीदने वाले हैं तो आप काफी आसानी से प्लान का लाभ उठा सकते हैं और इस स्कूटर को खरीद सकते हैं।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story