×

Honda Elevate Price: होंडा एलिवेट को मिल रही बंपर बुकिंग, बढ़ा वेटिंग पीरियड,इस गाड़ी से जुड़े जाने डिटेल्स

Honda Elevate Price on India: कम्पनी अपने इस मॉडल के लिए जल्द ही लॉन्च की घोषणा कर सकती है। इस एसयूवी की खूबियों को देखते हुए ग्राहक जमकर बुकिंग करवा रहें हैं।

Jyotsna Singh
Published on: 29 July 2023 2:24 AM GMT
Honda Elevate Price: होंडा एलिवेट को मिल रही बंपर बुकिंग, बढ़ा वेटिंग पीरियड,इस गाड़ी से जुड़े जाने डिटेल्स
X
Honda Elevate (फोटो: सोशल मीडिया )

Honda Elevate: भारतीय ऑटो मार्केट में इन दिनों कई ऐसी गाड़ियां लांच के कगार पर हैं जिनकी शानदार खूबियों के चलते उनकी बुकिंग थमने का नाम ही नहीं ले रही है। इसी क्रम में शामिल है दिग्गज जापानी कंपनी होंडा कार्स द्वारा भारतीय बाजार के लिए निर्मित की गई पहली एसयूवी एलिवेट। कम्पनी अपने इस मॉडल के लिए जल्द ही लॉन्च की घोषणा कर सकती है। इस एसयूवी की खूबियों को देखते हुए ग्राहक जमकर बुकिंग करवा रहें हैं। इसी के साथ मिड-साइज सेगमेंट में अपकमिंग एसयूवी होंडा एलिवेट मार्केट में पहले से मौजूद दिग्गज कंपनियों के मॉडल्स को तगड़ी टक्कर देने को पूरी तरह से तैयार है। आइए जानते हैं मिड साइज़ सेगमेंट में लॉन्च होने जा रही होंडा एलिवेट एसयूवी से जुड़े डिटेल्स के बारे में

होंडा एलिवेट फीचर्स

इस मिड साइज़ होंडा एलिवेट एसयूवी की खूबियों की बात करें तो इसमें एसयूवी में होंडा कनेक्ट फीचर मिलता है जो कई कनेक्टेड फीचर्स के साथ आता है। इनमें जियो-फेंसिंग, इमरजेंसी असिस्टेंस के साथ में 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 7-इंच का एचडी कलर टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है। वहीं इंफोटेनमेंट सिस्टम को वायरलेस स्मार्टफोन इंटीग्रेशन टेक्नोलॉजी मिलती है।

होंडा एलिवेट सेफ्टी फीचर्स

सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो वाहन निर्माता होंडा कार्स का दावा है कि होंडा एलिवेट कार में पेडेस्ट्रियन इंजरी मिटिगेशन सिस्टम, रिवर्स पार्किंग सेंसर और कैमरा जैसे फीचर्स को शामिल किया गया है। इसी के साथ होंडा सेंसिंग टेक्नोलॉजी सूट एलेवेट एसयूवी की सुरक्षा को अगले स्तर पर ले जाती है। इस सेफ्टी सॉफ्टवेयर सूट में टक्कर कम करने वाली ब्रेकिंग, लेन कीपिंग असिस्टेंस समेत कई अन्य टेक्नोलॉजी मिलती है।

होंडा एलिवेट माइलेज

इस मिड साइज़ एसयूवी होंडा एलिवेट के पेट्रोल मैनुअल वैरिएंट की बात करें तो ध्यान देने वाली बात यह है कि वर्तमान में उपलब्ध एआरएआई-प्रमाणित माइलेज आंकड़ों का जिक्र यहां किया जा रहा हैं इसी के साथ रियल-वर्ल्ड माइलेज ड्राइविंग स्थितियों के आधार पर भिन्न हो सकता है। होंडा कंपनी द्वारा होंडा एलिवेट का माइलेज 15.31 किमी प्रति लीटर और इसके पेट्रोल सीवीटी वर्जन का माइलेज 16.92 किमी प्रति लीटर होने का दावा कम्पनी कर रही है।

होंडा एलिवेट इंजन पावर और गियरबॉक्स

होंडा एलिवेट के इंजन पावर और गियरबॉक्स की बात करें तो होंडा सिटी सेडान को एक हाइब्रिड वैरिएंट भी मिलता है, जो बाद में एलिवेट को भी दिए जाने की संभावना है। होंडा एलिवेट में इंजन की बात करें तो इसमें 1.5-लीटर DOHC i-VTEC पेट्रोल इंजन मिलता है। यह इंजन Honda City सेडान में भी इस्तेमाल किया गया है। यह इंजन 121 PS का पावर और 145.1 Nm का टॉर्क जेनरेट करने में पूरी तरह से सक्षम है। एक एडवांस्ड सीवीटी गियरबॉक्स के अलावा इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स को भी जोड़ा गया है।

होंडा एलिवेट बुकिंग और इसका किसके साथ होगा मुकाबला

नई होंडा एलिवेट के लिए डीलरशिप डिस्पैच अगस्त के मध्य में शुरू होने वाला है और टेस्ट ड्राइव उसी समय के आसपास उपलब्ध होगी। एसयूवी की कीमत की बात करें तो लगभग एक महीने बाद सितंबर 2023 के पहले हफ्ते में कम्पनी इसका खुलासा करेगी। हालंकि होंडा एलिवेट ने इसी साल जून में आधिकारिक तौर पर खुद से पर्दा हटाया था। जिसके ठीक बाद से ही बुकिंग विंडो ओपन कर दी गईं थीं। जहां कंपनी 21,000 रुपये की टोकन राशि के साथ एलिवेट एसयूवी की बुकिंग पहले से ही लेनी आरंभ कर दी है। आज की तारीख में एलिवेट एसयूवी ने बुकिंग अच्छी संख्या में हासिल कर ली है। रिपोर्ट के मुताबिक लॉन्चिंग के बाद नई होंडा एसयूवी की डिलीवरी पाने के लिए ग्राहकों को चार महीने तक इंतजार करना पड़ सकता है। वहीं इस एसयूवी का लक्ष्य होंडा क्रेटा को चुनौती देना और किआ सेल्टोस, मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा, टोयोटा हाइराइडर, स्कोडा कुशाक और फॉक्सवैगन ताइगुन जैसी अन्य एसयूवी के साथ प्रतिस्पर्धा करना है।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story