×

Honda Elevate: 4सितंबर को होंडा एलिवेट के लॉन्च की तैयारियां शुरू,खूबियों से लैस इस एसयूवी को मिल रही ताबड़ तोड़ बुकिंग

Honda Elevate Price: डा बिल्कुल नई एसयूवी एलिवेट को भारत में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस मॉडल के ऊपर से पर्दा हटाने के साथ ही कुछ समय पहले कम्पनी ने ग्राहकों की सुविधा के लिए इसकी बुकिंग लाइन को खोल दिया था। जिसके बाद ग्राहकों द्वारा इस मॉडल के लिए लॉन्च से पहले ही बाजार में जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है।

Jyotsna Singh
Published on: 22 Aug 2023 10:02 AM GMT
Honda Elevate: 4सितंबर को होंडा एलिवेट के लॉन्च की तैयारियां शुरू,खूबियों से लैस इस एसयूवी को मिल रही ताबड़ तोड़ बुकिंग
X
Honda Elevate to launch on 4 September (Photo: Social Media)

Honda Elevate Price: होंडा ऑटोमेकर कंपनी की भारतीय वाहन बाजार में अपनी बड़ी गहरी पैठ है। कंपनी अपने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए ज्यादा से ज्यादा सुविधाजनक फीचर्स से लैस कर अपने वाहनों को लॉन्च करती रहती है। इसी क्रम में होंडा बिल्कुल नई एसयूवी एलिवेट को भारत में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस मॉडल के ऊपर से पर्दा हटाने के साथ ही कुछ समय पहले कम्पनी ने ग्राहकों की सुविधा के लिए इसकी बुकिंग लाइन को खोल दिया था। जिसके बाद ग्राहकों द्वारा इस मॉडल के लिए लॉन्च से पहले ही बाजार में जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है। बुकिंग आंकड़ों की तेजी से बढ़ती रफ्तार के चलते अब इस मॉडल पर ग्राहकों को चार महीने तक का वेटिंग पीरियड का रास्ता देखना पड़ सकता है। फिलहाल राजस्थान में कंपनी के तापुकारा संयंत्र में होंडा एलिवेट का उत्पादन शुरू हो चुका है और इसके लिए बुकिंग भी पहले से ही शुरू की जा चुकी है। आइए जानते हैं होंडा एलिवेट से जुड़े डिटेल्स के बारे में....

होंडा एलिवेट डिज़ाइन और डाइमेंशन

होंडा एलिवेट डिज़ाइन और डाइमेंशन की बात करें तो इसकी लंबाई 4,312 मिमी, चौड़ाई 1,790 मिमी और ऊंचाई 1,650 मिमी होगी और इसका व्हीलबेस 2,650 mm का होने की पूरी उम्मीद है साथ ही इसमें 458 लीटर का बड़ा बूट स्पेस के चलते जिससे इस मॉडल में ज्यादा से ज्यादा स्पेस की सुविधा मिलेगी। इसमें आकर्षक R17 अलॉय व्हील्स मिलेंगे। हाई क्वॉलिटी स्टील से लैस एडवांस्ड कम्पैटिबिलिटी इंजीनियरिंग बॉडी फ्रेमवर्क इसे और अधिक स्ट्रॉन्ग और ड्यूरेबल लाइफ प्रदान करता है।

होंडा एलिवेट फीचर्स

होंडा एलिवेट फीचर्स की बात करें तो होंडा एलिवेट बेहतरीन आकर्षक डुअल-टोन और मोनोटोन कलर स्कीम में पेश की जाएगी।साथ ही फीचर्स में इसमें एक 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। जो वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले को सपोर्ट करने के साथ बेहतरीन ड्राइविंग अनुभव के लिए इसमें एक 7-इंच की टीएफटी स्क्रीन भी मौजूद है। जिसमें ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल, एक वायरलेस चार्जर, एक सनरूफ, एंबियंट लाइटिंग और स्टेयरिंग-माउंटेड कंट्रोल्स जैसी खूबियां मिलती हैं। इस मॉडल में सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो टॉप वेरिएंट में ADAS, छह एयरबैग, हिल स्टार्ट असिस्ट, व्हीकल स्टेबिलिटी एसिस्ट, एक रियर पार्किंग कैमरा और ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट मिलेगा। एसयूवी के एक्सटर्नल फीचर्स की बात करें तो इसके बाहरी भाग पर क्रोम फिनिश वाली फ्रंट ग्रिल, स्लीक एलईडी हेडलैंप, फॉग लैंप, बॉडी क्लैडिंग, व्हील आर्च और सिल्वर फिनिश वाली रूफ रेल्स देखने को मिलेगी। इसके रियरव्यू मिरर और एल-आकार के टेल लैंप पर क्रोम एक्सेंट इस एसयूवी को बेहद खास लुक प्रदान करता है।

होंडा एलिवेट पावरट्रेन

होंडा एलिवेट में पावरट्रेन की बात करें तो होंडा एलिवेट में 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 6,600 आरपीएम पर 119 हॉर्सपावर और 4,300 आरपीएम पर 145 एनएम का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इसमें 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या सीवीटी ऑटोमेटिक का विकल्प मौजूद है। इसके मैनुअल वेरिएंट में लगभग 15 किमी प्रति लीटर और ऑटोमेटिक में 16 किमी प्रति लीटर का माइलेज मिलता है। एलिवेट एसवी, वी, वीएक्स और जेडएक्स जैसे चार अलग-अलग ट्रिम्स में बिक्री के लिए पेश की जाएगी।

होंडा एलिवेट का किससे होगा मुकाबला

भारतीय ऑटो मार्केट में होंडा एलिवेट का मुकाबला अपने स्टाइल, फीचर्स और सुरक्षा के की तुलना में हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, मारुति ग्रैंड विटारा, टोयोटा हाईराइडर, फॉक्सवैगन ताइगुन, स्कोडा कुशाक और एमजी एस्टोर जैसी कारों से होता हुआ देखा जा रहा है।

होंडा एलिवेट कीमत

होंडा एलिवेट की कीमत की बात करें तो कंपनी द्वारा अभी तक इसकी आधिकारिक कीमतों का खुलासा नहीं किया गया है लेकिन उम्मीद की जा रही है कि 4 सितंबर को इसके लॉन्च के दौरान कंपनी इसकी कीमतों का खुलासा करेगी। अटकलों की माने तो होंडा एलीवेट की एक्स शोरूम कीमत इसके अलग - अलग वेरिएंट्स के मुताबिक 11 लाख रुपये से शुरू होकर 18 लाख रुपये के बीच होने की उम्मीद है। इसी के साथ होंडा एलिवेट 25,000 रुपये के डाउन पेमेंट के साथ इसकी बुकिंग कराई जा सकती है। इसकी बुकिंग ग्राहक ऑनलाइन या होंडा डीलरशिप के माध्यम से भी करवा सकते हैं।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story