×

Honda Livo Bike Price: किफायती बाईक अपडेटेड 2023 होंडा लिवो में मिलेंगी ढेरों खूबियां, जानें डिटेल्स

Honda Livo Bike Price and Features: होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने हाल ही में लिवो का OBD2-अनुरूप वर्जन लॉन्च किया है। इसे दो वैरिएंट्स- ड्रम और डिस्क में कम्पनी मार्केट में पेश करने जा रही है।

Jyotsna Singh
Published on: 22 Aug 2023 3:36 AM GMT
Honda Livo Bike Price: किफायती बाईक अपडेटेड 2023 होंडा लिवो में मिलेंगी ढेरों खूबियां, जानें डिटेल्स
X
Honda Livo Bike Price and Features (Photo- Social Media)

Honda Livo Bike Price and Features: भारतीय टू व्हीलर्स ऑटो मार्केट में जापानी कंपनी होंडा की गाड़ियों की अपनी अलग ही धाक है। इस कंपनी की बाइक्स की लोकप्रियता के चलते ग्राहक आंख मूंद कर इनपर भरोसा करते हैं। इसी क्रम में होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने हाल ही में लिवो का OBD2-अनुरूप वर्जन लॉन्च किया है। इसे दो वैरिएंट्स- ड्रम और डिस्क में कम्पनी मार्केट में पेश करने जा रही है। ये बाईक OBD2 मानक के साथ पर्यावरण अनुरूप होने के अलावा, होंडा लिवो को कंपनी ने इस बार नए ग्राफिक्स के साथ तैयार किया हैं, जो इस बाईक को बेहद ट्रेंडी बनाते हैं।

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया के बिक्री और विपणन निदेशक, योगेश माथुर ने कहा, "2015 में अपने शुरुआती दौर में लिवो बाईक अपने सेगमेंट में कस्टमर्स के बीच खासा लोकप्रिय रही है वहीं अब इस बाइक को पर्यावरण अनुकूल OBD2 मानदंडों को अपनाने के साथ ही हम इस बाईक की मौजूदगी को नई ऊंचाइयों पर लेकर जा रहे हैं। अब एडवांस्ड टेक्नोलॉजी से लैस, 2023 होंडा लिवो स्टाइल, आराम और परफॉर्मेंस का एक पैकेज है जो मॉडर्न राइडर्स की उम्मीदों पर पूरी तरह से खरी उतरती है।

होंडा लिवो इंजन पावर

होंडा लिवो के इंजन पावर की बात करें तो इस बाईक में इंजन स्टार्टर मोटर के साथ एक साइलेंट स्टार्टर के साथ उपलब्ध मिलता है। साथ ही इसमें फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी मिलती है।होंडा की लिवो बाईक एक ऑटो-चोक फीचर और एक एक्सटर्नल फ्यूल पंप जैसी सुविधाजनक खूबी से भी लैस है। होंडा लिवो में 110 सीसी, एयर-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन मिलता है, जो 7,500 आरपीएम पर 8.67 बीएचपी का अधिकतम पावर और 5,500 आरपीएम पर 9.30 एनएम का पीक टॉर्क आउटपुट जेनरेट करने में सक्षम है जिसे 4-स्पीड यूनिट गियरबॉक्स के साथ कनेक्ट किया गया है।

होंडा लिवो फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो होंडा में एक कॉम्बी-ब्रेकिंग सिस्टम के साथ, एक सील चेन और एक सर्विस ड्यू इंडिकेटर भी शामिल मिलेगा। वहीं सिंगल-पीस सीट है जो काफी लंबी है। हेडलैंप एक हैलोजन बल्ब का इस्तेमाल करता है और इसमें एक इंटीग्रेटेड इंजन स्टार्ट/स्टॉप स्विच भी दिया गया है।

होंडा लिवो कलर ऑप्शन और वारंटी

होंडा लिवो के कलर ऑप्शन और वारंटी की बात करें तो इस बाईक को तीन कलर स्कीम - एथलेटिक ब्लू मेटैलिक, मैट क्रस्ट मेटैलिक और ब्लैक कलर ऑप्शन के साथ मार्केट में पेश किया जाएगा। इसी के साथ होंडा लिवो पर 3 साल की वारंटी के साथ ऑप्शनल वैकल्पिक 7 साल की एक्सटेंडेड वारंटी ऑफर की जा रही है।नई 2023 Honda Livo ड्रम वैरिएंट की कीमत 78,500 रुपये और डिस्क वैरिएंट की कीमत 82,500 रुपये है। दोनों कीमतें एक्स-शोरूम हैं।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story