×

मात्र ₹6 लाख में जल्द ही एक और छोटी एसयूवी का तोहफा, Hyundai की नई एसयूवी ‘एक्सटर’ जल्द होगी लॉन्च...

Hyundai ने भारत में अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी (SUV) 'एक्सटर' की घोषणा की है। यह एसयूवी जल्द ही भारत में लॉन्च होगी और मात्र ₹6 लाख के अंदर कीमत रेंज में आएगी।

Jyotsna Singh
Published on: 26 April 2023 1:07 PM GMT
मात्र ₹6 लाख में जल्द ही एक और छोटी एसयूवी का तोहफा, Hyundai की नई एसयूवी ‘एक्सटर’ जल्द होगी लॉन्च...
X
Hyundai Exeter (Social Media)

Hyundai New SUV Exeter : आटोमोबाइल मार्केट में इन दिनों एसयूवी की जबरदस्त डिमांड देखी जा रही है। जिस कड़ी में सब कॉम्पेक्ट एसयूवी को ग्राहक ज्यादा ही पसंद कर रहें हैं। छोटे साइज की एसयूवी की खासियत ये भी होती है कि इनमें suv जैसा भोकली लुक देने के साथ सिटिंग स्पेस भी कहीं ज्यादा मिल जाता है। साथ में एसयूवी की तुलना में इनकी कीमत भी काफी वाजिब होती है। ऑटोमेकर कंपनियां अब अपने वाहनों को अपडेट कर सबकॉम्पेक्ट एसयूवी सेगमेंट में पेश कर रहीं है।

इसी कड़ी में देश की दिग्गज ऑटोमेकर कंपनी हुंडई भारत में जल्द ही एक छोटी नई एसयूवी लाने वाली है और अब कंपनी ने इसके नाम की घोषणा कर दी है। हुंडई की आगामी एसयूवी का नाम ‘एक्सटर’ होगा। कंपनी ने इसके साथ ही एक टीजर जारी किया है जिसमें इस गाड़ी के लुक को काफी हद तक समझा जा सकता है। हुंडई अपने इस अप कमिंग सेगमेंट एक्सटर का उत्पादन इसी वर्ष 2023 में जुलाई में शुरू किया जा सकता है और इसे अगस्त के महीने में लॉन्च किया जा सकता है। हुंडई इस एसयूवी को सबसे पहले भारत में बिक्री के लिए लॉन्च करेगी वहीं साथ कई पड़ोसी देशों में भी यहां से निर्यात के लिए भेजा जा सकता है। हुंडई एक्सटर एसयूवी में कई नए सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स देखने मिलेंगे। आइए जानते हैं Hyundai new SUV exeter से जुड़े डिटेल्स..

Hyundai New SUV Exeter कैसा होगा एक्टरनल लुक

जहां तक हुंडई एक्सटर के आकार व डिजाईन की बात है तो इसे बॉक्सी आकार दिया जाएगा। इसके सामने हिस्से में स्प्लिट हेडलाइट सेटअप दिया जाएगा, साथ ही ही इसमें एलईडी डीआरएल भी दिया जाएगा। मुख्य हेडलाइट को इसके नीचे रखा जाएगा। इसके डीआरएल को ‘एच’ पैटर्न में रखा जाएगा। वहीं इसके बोनट पर कैरेक्टर लाइन दिए जायेंगे। एक्सटर के साइड हिस्से में 15-इंच डुअल टोन अलॉय व्हील दिए जायेंगे। वहीं इसके पीछे हिस्से में एंगुलर टेललाइट डिजाईन, साथ में एलईडी बार भी देखनें को मिलेगा।

Hyundai New SUV Exeter :कैसा हो इसका इंटरनल लुक

इसके इंटीरियर की बात करें तो इसमें इलेक्ट्रिक सनरूफ, कनेक्टेड कार तकनीक, वायरलेस चार्जर, वायरलेस एंड्राइड ऑटो व एप्पल कारप्ले सपोर्ट, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया जाएगा। एक्सटर में कई नए सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स भी देखनें को मिल सकता है।

Hyundai New SUV Exeter : कैसा होगा इंजन



इंजन की बात करें तो हुंडई एक्सटर में आई10 वाला 1.2-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। इसके साथ ही दूसरा इंजन विकल्प 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया जाएगा, लेकिन इसे बाद में लाया जा सकता है।

Hyundai New SUV Exeter : कितनी होगी इसकी कीमत

हुंडई एक्सटर लॉन्च होने के बाद यह टाटा पंच को जोरदार टक्कर देगी।अगर बात करें इसकी कीमत की तो कंपनी ने अभी तक इसके कीमत को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है। मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार अनुमान लगाया जा रहा है कि हुंडई की इस एसयूवी को ₹6 लाख रुपए की कीमत पर लॉन्च किया जा सकता हैं।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story