×

Hyundai Palisade SUV Car: एडवांस फीचर्स से लैस पैलिसेड फेसलिफ्ट, एप्पल वॉच और सैमसंग गैलेक्सी स्मार्टफोन से कार होगी लॉक

Hyundai Palisade SUV Car: यूजर्स चाबी घर भूल जाते हैं तो वे आईफोन, एप्पल वॉच और सैमसंग गैलेक्सी स्मार्टफोन से कार को कर सकते हैं लॉक और अनलॉक, अपडेटेड हुंडई पैलिसेड इस दिन होगी लॉन्च

Jyotsna Singh
Published on: 20 April 2023 1:07 PM GMT (Updated on: 20 April 2023 1:10 PM GMT)
Hyundai Palisade SUV Car: एडवांस फीचर्स से लैस पैलिसेड फेसलिफ्ट, एप्पल वॉच और सैमसंग गैलेक्सी स्मार्टफोन से कार होगी लॉक
X
Hyundai Palisade SUV Car (photo: social media )

Hyundai Palisade SUV Car: ऑटोमेकर कंपनी हुंडई की ग्लोबल मार्केट में अपने व्हीकल्स को लेकर इंटरनेशनल प्लेटफार्म पर एक मजबूत पकड़ रखती है। हुंडई की गाड़ियां दमदार इंजन, एडवांस फीचर्स, बेहतरीन माइलेज जैसी कई खूबियों के चलते ग्राहकों की सबसे ज्यादा पसंदीदा व्हीकल्स में शुमार है। खुद को अपडेट रखने के लिए हुंडई समय की मांग के साथ अपने व्हीकल्स को अपडेट करती रहती है। यही वजह है कि इसकी फैन फॉलोइंग सबसे ज्यादा है।

इसी कड़ी में हुंडई कंपनी ने अपनी थ्री-रो SUV Palisade फेसलिफ्ट को अंतर्राष्ट्रीय बाजार में पिछले साल ही लॉन्च कर दिया था, जिसके बाद इस गाड़ी के भारत में जल्द ही लॉन्च होने की संभावना को बढ़ा दिया है। कार निर्माता ने न्यूयॉर्क इंटरनेशनल ऑटो शो 2022,में इसकी ग्लोबल शुरुआत का आग़ाज़ कर दिया है। कंपनी ने ऑफिशियल लॉन्चिंग से पहले 7-सीटर पैलिसेड के नए वेरिएंट का टीजर भी जारी किया, टीज़र इमेज के अनुसार, इस गाड़ी के न्यू अपडेट्स के बारे में कयास लगाए जाने लगे थे। जिसके अनुसार नई हुंडई पैलिसेड को पूरी तरह आधुनिक तकनीक पर अपडेट किया गया है।

Hyundai का कहना है कि Palisade की अमेरिका में भारी मांग देखी गई है और 2021 और 2022 दोनों में 80,000 से अधिक यूनिट्स की बिक्री हुई है। ऐसे में कंपनी उम्मीद कर रही है कि नया फेसलिफ्ट मॉडल भारत देश में अपने प्रशंसकों को आकर्षित करने में काफी हद तक सफल हो सकेगी। ऐसे में कंपनी उम्मीद कर रही है कि नया फेसलिफ्ट मॉडल की बिक्री को अच्छी ग्रोथ मिलेगी। आइए जानते हैं हुंडई पैलिसेड फेसलिफ्ट से जुड़े डिटेल्स...

हुंडई पैलिसेड फेसलिफ्ट : इंजन

2023 हुंडई पैलिसेड के इंजन की बात करें तो इसमें 3.8 लीटर वी6 एट्कीनसोन साइकल, डुअल सीवीवीटी, डायरेक्ट इंजेक्शन इंजन दिया है। यह इंजन 291 एचपी की पावर और 355 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट कर सकते हैं। हुंडई की इस कार में 8 स्पीड का गियरबॉक्स दिया गया है, जो ऑटोमैटिक गियर सिस्टम के साथ आता है।

एडवांस फीचर्स से लैस होगी हुंडई पैलिसेड फेसलिफ्ट

हुंडई की यह नई कार हुंडई डिजिटल की को भी सपोर्ट करेगी, जिसकी मदद से यूजर्स चाबी अगर घर भूल जाते हैं तो वे आईफोन, एप्पल वॉच और सैमसंग गैलेक्सी स्मार्टफोन से कार को लॉक और अनलॉक कर सकते हैं। साथ ही इस कार को स्टार्ट कर सकते हैं। हुंडई ने कहा कि हुंडई पैलिसेड में डिजाइन और टेक्नोलॉजी को लेकर महत्वपूर्ण सुधार किए गए हैं।

कंपनी के अनुसार, हुंडई पैलिसेड को पूरी तरह से रिन्यू किया गया है। बता दें कि हुंडई अपनी पैलिसेड को मुख्य रूप से अमेरिकी बाजारों में बेचती है। कार निर्माता का कहना है कि अपने नए अवतार में तीन-पंक्ति वाली एसयूवी पुराने मॉडल की तुलना में बड़ी, चौड़ी और अधिक एडवांस होगी। हुंडई ने कहा कि 2022 हुंडई पैलिसेड में डिजाइन और टेक्नोलॉजी को लेकर कई बड़े बदलाव किए गए हैं।

भारत में अगस्त 2023 तक इसके लॉन्च होने की पूरी संभावना है। किआ पलिसडे फेसलिफ्ट Kia Telluride जैसे प्रतिद्वंद्वियों को टक्कर देगी।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story