×

Hyundai Exter : मात्र ₹6 लाख में Hyundai SUV लेने का सुनहरा मौका, शानदार लुक और फीचर्स के साथ मिल रहा दमदार इंजन

Hyundai Exter : एक मूल्यांकन के अनुसार, हुंडई कार कंपनी एक सस्ती SUV लॉन्च कर रही है, जो मात्र 6 लाख रुपये कीमत में उपलब्ध होगी। यह नई SUV, हुंडई क्रीटा के समकक्ष होगी और एक ताकतवर इंजन के साथ आएगी। इस सस्ती SUV में फीचर्स के साथ-साथ शानदार लुक भी होगा।

Jyotsna Singh
Published on: 10 May 2023 2:24 PM GMT
Hyundai Exter : मात्र ₹6 लाख में Hyundai SUV लेने का सुनहरा मौका, शानदार लुक और फीचर्स के साथ मिल रहा दमदार इंजन
X
hyundai exter (social media)

Hyundai Exter SUV : आटोमोबाइल बाजार में इन दिनों जिस तरह SUVs का क्रेज छाया हुआ है, उसको देखकर लगता है कि आज का कस्टमर एसयूवी गाड़ियों को ज्यादा पसंद कर रहा है और यही वजह है कि ऑटोमेकर कंपनियां एक से बढ़ कर एक फीचर्स के साथ, लो बजट सेगमेंट में SUVs लॉन्च कर रहीं हैं। इसी कड़ी में ऑटोमेकर कंपनी Hyundai भी अपने लो बजट सेगमेंट के साथ धमाका करने वाली है। Hyundai Motor India ने आधिकारिक तौर पर अपनी नई माइक्रो एसयूवी Hyundai Exter के डिजाइन और लुक्स का खुलासा कर दिया है। न्यू Hyundai Exter भारत में कंपनी की सबसे छोटी SUV होगी। इस छोटी एसयूवी के आने के बाद अपनी प्रतिद्वंदी टाटा पंच को टक्कर दे सकती है। आइए जानते हैं Hyundai Exter एसयूव से जुड़े डिटेल्स के बारे में.....

Hyundai Exter एसयूवी का कैसा होगा लुक

लुक की बात की जाये तो Hyundai Exter में एक स्लीक ग्रिल, स्क्वायरिश हेडलैम्प्स, डायमंड-कट अलॉय व्हील्स, चारों तरफ बॉडी क्लैडिंग और फ्रंट तथा रियर में स्किड प्लेट्स जैसी खूबिया देखने को मिलेंगी। Hyundai Exter एसयूवी को मस्कुलर स्टाइलिश लुक देखने को मिलेगा। Hyundai Exter एसयूवी में H-शेप के एलईडी DRLs को शामिल किया गया है।

Hyundai Exter एसयूवी का कैसा होगा इंजन

इंजन की बात की जाये तो Hyundai Exter में दमदार इंजन दिया जा सकता है।यह इंजन 82बीएचपी पावर और 113एनएम टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इसे 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और एएमटी का ऑप्शन मिलेगा। Hyundai Exter में जल्द ही CNG वेरिएंट भी आ सकता है। Hyundai Exter एसयूवी में 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिल सकता है। जो ग्रैंड i10 Nios में भी आता है।

Hyundai Exter एसयूवी में क्या होंगें कलर ऑप्शन

Hyundai Exter एसयूवी सेगमेंट में कलर ऑप्शन बात करें तो हुंडई ने इसके एक्सटीरियर कलर ऑप्शन का भी खुलासा किया है। Hyundai Exter में 6 मोनो कलर और 3 ड्यूल टोन कलर दिए जायेंगे। जिसमें कॉस्मिक ब्लू और रेंजर खाकी दो नए कलर होंगे। ये Hyundai Exter भी ड्यूल-टोन कलर टोन में देखने को मिल सकती है।
वहीं Exter suv को 5 वेरिएंट में पेश किया जाएगा, जिसमें ईएक्स, एस, एसएक्स, एसएक्स (ओ) और एसएक्स (ओ) कनेक्ट वेरिएंट्स में इस एसयूवी को लॉन्च किया जा सकता है।

Hyundai Exter एसयूवी की कीमत

इस सबसे छोटी और सबसे कम कीमत का दावा करने वाली हुंडई कंपनी की इस अपकमिंग एसयूवी की बात की जाये तो Hyundai Exter की शुरुवाती कीमत 6 लाख रुपए होने का अनुमान लगाया जा रहा है वही। Hyundai Exter टॉप वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 9.52 लाख रुपये तक हो सकती है।

Hyundai Exter एसयूवी के क्या होंगें फीचर्स

Hyundai Exter suv में फीचर्स की बात करें तो इसमें
केबिन में मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग वील, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस चार्जर, wireless एप्पल कारप्ले और एंड्राइड ऑटो , सेमी-डिजिटल क्लस्टर फीचर्स, मल्टी-स्पोक एलॉय व्हील्स, रूफ माउंटेड स्पॉइलर और कनेक्टेड एलईडी टेललैंप्स, इंफोटेनमेंट सिस्टम कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी जैसे कई लाजवाब फीचर्स देखने को मिलेंगे।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story