×

Hyundai Exter: हार्दिक पांड्या बने हुंडई एक्सटर के ब्रैंड एंबेसडर, जबरदस्त फीचर्स के साथ अगले महीने होगी लॉन्च

Hyundai Exter: कंपनी ने भारत में अपनी आगामी एक्सटर माइक्रो एसयूवी का आधिकारिक तौर पर प्रचार करने के लिए हार्दिक पांड्या को अपना ब्रांड एंबेसडर बनाने का फैसला किया है। अब ये धुरंधर क्रिकेटर हुंडई की न्यू एसयूवी पर फर्राटे मारते आपकी टीवी स्क्रीन पर जल्दी ही दिखाई देंगे।

Jyotsna Singh
Published on: 13 Jun 2023 9:21 AM GMT
Hyundai Exter: हार्दिक पांड्या बने हुंडई एक्सटर के ब्रैंड एंबेसडर, जबरदस्त फीचर्स के साथ अगले महीने होगी लॉन्च
X
hardik pandya (photo: social media)

Hyundai Exter: भारतीय ऑटो मार्केट की नामचीन ऑटोमेकर कम्पनी हुंडई की गाड़ियां अपनी बेशुमार खूबियों के चलते हमेशा लोगों की पहली पसंद होती हैं। अपनी गाड़ियों के प्रति खासतौर से भारत देश में मिली लोकप्रियता के चलते कंपनी समय समय पर अपने वेरिएंट्स को अपडेट देने के साथ रिलॉन्च करती रहती है। वहीं अक्सर ये भी देखा जाता है कि ऑटोमेकर कंपनियां अपने व्हीकल की लोकप्रियता बढ़ाने के लिए देश के दिग्गज खिलाड़ियों को ब्रांड एंबेसडर बना देती हैं। कुछ ऐसा ही हुंडई मोटर इंडिया ने भी किया है। कंपनी ने भारत में अपनी आगामी एक्सटर माइक्रो एसयूवी का आधिकारिक तौर पर प्रचार करने के लिए हार्दिक पांड्या को अपना ब्रांड एंबेसडर बनाने का फैसला किया है।

अब ये धुरंधर क्रिकेटर हुंडई की न्यू एसयूवी पर फर्राटे मारते आपकी टीवी स्क्रीन पर जल्दी ही दिखाई देंगे। पांड्या को ब्रांड एंबेसडर बनाए जाने की बात की घोषणा करते हुए कंपनी ने कहा है कि हार्दिक एक स्थायी, भरोसेमंद, करिश्माई, आत्मविश्वास से भरे और स्मार्ट व्यक्तित्व के धनी हैं" और उनका यह व्यक्तित्व हुंडई कंपनी की नई एसयूवी की खूबियों से भी पूरी तरह से मेल खाता है। आइए जानते हैं

एक्सटर माइक्रो एसयूवी फीचर्स

एक्सटर माइक्रो एसयूवी में सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम के साथ स्टैंडर्ड रूप में 6 एयरबैग, रिमाइंडर के साथ थ्री प्वाइंट सीट बेल्ट, हिल असिस्ट कंट्रोल, ABS और EBD, रियर पार्किंग सेंसर, isofix माउंट, फॉलो मी होम फंक्शन और, टायर प्रेशर मॉनिटर जैसे फीचर्स मिलेंगे। हुंडई एक्सटर को कई सेगमेंट-फर्स्ट फीचर्स के साथ पेश किया जा सकता है। जिसमें फ्रंट और रियर कैमरों के साथ डैशकैम और वॉयस कमांड के साथ एक इलेक्ट्रिक सनरूफ मिलने की उम्मीद की जा रही है।

एक्सटर माइक्रो एसयूवी का किससे होगा मुकाबला

इस एसयूवी की कीमत ₹ 6 लाख रुपये से शुरू होने की उम्मीद है, जबकि इसके टॉप मॉडल की कीमत ₹10 लाख रुपये के आसपास होने की उम्मीद की जा रही है। ऑल-न्यू एक्सटर अपने प्रतिद्वंदी सेगमेंट-लीडर टाटा पंच के साथ ही इसका मुकाबला मारुति सुजुकी फ्रोंक्स और सिट्रोएन सी3 जैसी कारों से भी होगा।

एक्सटर माइक्रो एसयूवी वेरिएंट्स और पावरट्रेन

एक्सटर माइक्रो एसयूवी के वेरिएंट्स और पावरट्रेन की खूबियों की बात करें तो हुंडई मोटर इंडिया ने अभी आधिकारिक तौर पर इन जानकारियों की पुष्टि नहीं की है। कंपनी अपनी न्यू अपकमिंग एक्सटर की कीमतों की घोषणा 10 जुलाई 2023 को करने के बाद ही इसके फीचर्स का भी खुलासा करेगी। मीडिया द्वारा मिली जानकारी के आधार पर इस मॉडल का सीएनजी मोड में इसमें 69bhp की पॉवर और 95.2Nm का टार्क मिलेगा। एएमटी गियरबॉक्स एंट्री-लेवल ईएक्स ट्रिम को छोड़कर बाकी सभी ट्रिम्स में पेश किया जाएगा। एक्सटर माइक्रो एसयूवी के वेरिएंट्स EX, EX (O), S, S (O), SX और SX (O) कनेक्ट जैसे 6 ट्रिम्स में पेश होंगें। इसमें ग्राहकों को दो इंजन के विकल्प मिलेंगे, जिसमें एक 1.2 लीटर पेट्रोल और सीएनजी किट के साथ 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन शामिल हैरेगुलर पेट्रोल इंजन में मैनुअल और एएमटी दोनों गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा, यह 83bhp की पीक पावर और 114Nm का टार्क जेनरेट कर सकता है।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story