×

Luxury Cars in G-20 Summit Delhi: कई लग्जरी मॉडल का G20 शिखर सम्मेलन के दौरान रहेगा जलवा

Luxury Cars in G-20 Summit Delhi : 8-10 सितंबर को प्रगति मैदान में संपन्न होने जा रहे जी20 शिखर सम्मेलन की तैयारीयों में कई लग्जरी गाड़ियां अपने मेहमानों की मेजबानी के लिए तैयार की जा रहीं हैं। राजधानी दिल्ली में 20 से ज्यादा देशों के प्रतिनिधिमंडलों की जमात इकट्ठा होने वाली है। जिनकी तीमारदारी में ये लग्जरी गाड़ियां फर्राटा भरती हुई देखी जाएंगी।

Jyotsna Singh
Published on: 29 Aug 2023 7:32 AM GMT
Luxury Cars in G-20 Summit Delhi: कई लग्जरी मॉडल का G20 शिखर सम्मेलन के दौरान रहेगा जलवा
X
Luxury Cars in G-20 Summit Delhi (Photo: Social Media)

Luxury Cars G-20 Summit Delhi: दिल्ली में आजकल G20 शिखर सम्मेलन के चलते सड़क स्वच्छता और मेंटीनेंस का काम जोरों शोरों से चलता देखा जा सकता है। इसी के साथ ट्रैफिक व्यवस्था को ही सम्मेलन के दौरान चाक चौबंद रखने के लिए तमाम तरह के ट्रैफिक परिवर्तन और डायवर्सन को लागू किए जाने पर काम चल रहा है। इसी क्रम में 8-10 सितंबर को प्रगति मैदान में संपन्न होने जा रहे जी20 शिखर सम्मेलन की तैयारीयों में कई लग्जरी गाड़ियां अपने मेहमानों की मेजबानी के लिए तैयार की जा रहीं हैं। राजधानी दिल्ली में 20 से ज्यादा देशों के प्रतिनिधिमंडलों की जमात इकट्ठा होने वाली है। जिनकी तीमारदारी में ये लग्जरी गाड़ियां फर्राटा भरती हुई देखी जाएंगी। ये सभी लग्जरी गाड़ियां मुंबई, चंडीगढ़ और आगरा जैसे शहरों से दिल्ली मंगाई जा रही हैं।

लग्जरी गाड़ियां को उपलब्ध कराने में कैब कंपनियां दे रहीं अपनी सेवाएं

जी 20 शिखर सम्मेलन में लग्जरी गाड़ियों की आपूर्ति करने के लिए कैब सर्विस प्रोवाइडर्स आगे आ रहें हैं। सर्विस प्रोवाइडर्स इस सम्मेलन में आने वाले मेहमानों की सेवा में लगाई जाने वाली चुनिंदा गाड़ियों की मांग के अनुरूप उन्हें दूसरे शहरों से भी मंगवा रहें हैं। ये कैब सर्विस प्रोवाइडर्स अपनी लग्ज़री गाड़ियों को आगरा, पंजाब और जयपुर जैसे कई शहरों से मंगवाने का काम कर रहेहैं। इस दौरान मेहमानों की आवभगत में उन्हें लाने ले जाने के लिए कैब कंपनियां इस शिखर सम्मेलन के लिए लगभग 450 कारों की पूर्ति करने की जिम्मेदारी अपने कंधों पर संभालेंगी। इन गाड़ियों में इनोवा क्रिस्टा, बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज, ऑडी, मर्सिडीज ई-क्लास और जीएलएस जैस लग्जरी मॉडल का चुनाव किया गया है।

ट्रैफिक कंट्रोल पर रहेगी खास नजर

दिल्ली जैसी अति व्यस्ततम 24 घंटे भीड़भाड़ और बिना रुके चलने वाले ट्रैफिक में रूट डायवर्ट करना वहां की ट्रैफिक पुलिस के लिए एक बहुत बड़ी चुनौती है। हालांकि इस दौरान स्कूल ऑफिस और मार्केट बंदी की सूचना को जाती कर दिया गया है। इसके बावजूद दिल्ली की ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू करने के लिए आम जनता से अपील की जा रही है, कि सडकों पर बेवजह का आवागमन न करें ताकि इस दौरान ट्रैफिक व्यवस्था में किसी भी तरह की बाधा उत्पन्न हो। G20 शिखर सम्मेलन के दौरान ट्रैफिक व्यवस्था को मजबूत करने के लिए दिल्ली सरकार में उपराज्यपाल भी लगातार सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम के लिए पुलिस विभाग के अधिकारियों के साथ बैठकें कर रहे हैं, ताकि जी20 सम्मलेन के दौरान अन्य देशों से आने वाले मेहमानों की सुरक्षा और सुविधा में कहीं कोई कमी न रह जाए।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story