×

Mahindra: भारत की मोस्ट वांटेड कार थार की बढ़ी कीमत, ₹ 1.05 लाख रुपए का आपकी जेब पर बढ़ेगा बोझ

Mahindra Car: मूल्य वृद्धि के बाद, थार एक्स (ओ) हार्ड टॉप डीजल एमटी आरडब्ल्यूडी संस्करण की कीमत अब 55,000 रुपये अधिक है। इसी तरह, Mahindra Thar LX Hard Top Diesel MT RWD वेरिएंट अब 1.05 लाख रुपये महंगा हो गया है। एसयूवी के अन्य मॉडलों की कीमत में 28,000 रुपये की बढ़ोतरी हुई है।

Jyotsna Singh
Published on: 17 April 2023 1:30 PM GMT
Mahindra: भारत की मोस्ट वांटेड कार थार की बढ़ी कीमत, ₹ 1.05 लाख रुपए का आपकी जेब पर बढ़ेगा बोझ
X
Mahindra Thar Car (Photo: Social Media)

Mahindra Car: महिंद्रा एंड महिंद्रा की मोस्ट पॉपुलर और मोस्ट वांटेड एसयूवी थार ने अपनी बंपर डिमांड से बाकी कारों को पीछे छोड़ दिया। पिछले कुछ महीनों में हर कोई इस शानदार एसयूवी को हासिल करने के लिए बेचैन नजर आया। अपने ग्राहकों का इस कदर क्रेज देखते हुए कंपनी ने एक और अपडेटेड सेगमेंट को पेश करने की जानकारी मीडिया के माध्यम से लीक की है। वहीं ये भी खबर है कि कंपनी अपनी थार रेंज की कीमतों में बढ़ोतरी की है। एसयूवी 1.05 लाख रुपये तक महंगी हो गई है ।

महंगी होने के बाद क्या होंगें इसके प्राइज
मूल्य वृद्धि के बाद, थार एक्स (ओ) हार्ड टॉप डीजल एमटी आरडब्ल्यूडी संस्करण की कीमत अब 55,000 रुपये अधिक है। इसी तरह, Mahindra Thar LX Hard Top Diesel MT RWD वेरिएंट अब 1.05 लाख रुपये महंगा हो गया है। एसयूवी के अन्य मॉडलों की कीमत में 28,000 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। Mahindra Thar SUV के टॉप-स्पेक LX हार्ड टॉप डीजल AT 4WD की नई कीमत 16.77 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

बेस वेरिएंट की कीमत ₹ 13.49 लाख (एक्स-शोरूम) पर अपरिवर्तित बनी हुई है। ऑटो निर्माता कथित तौर पर थार का एक नया संस्करण पेश करने की योजना बना रहा है। लीक हुए RTO दस्तावेज़ के अनुसार, एक एंट्री-लेवल थार 4x4 वेरिएंट - AX (AC)। यह मॉडल मौजूदा AX (O) वैरिएंट से नीचे होगा और सबसे अधिक संभावना मारुति सुजुकी जिम्नी इसको टक्कर देगी।

Mahindra Thar 4x4 AX फीचर्स
महिंद्रा की मोस्ट पॉपुलर एसयूवी थार 4x4 AX (AC) वैरिएंट में फ्रंट-फेसिंग दूसरी-पंक्ति सीटें मिलने की उम्मीद है। यह 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल और 2.2-लीटर डीजल इंजन मॉडल दोनों में पेश किए जाने की अफवाह है। चूंकि यह एक एंट्री-लेवल मॉडल होगा, आगामी वाहन में कुछ ऐसे फीचर्स नहीं होंगे जो अन्य वेरिएंट में दिए जाते हैं।

क्या होंगें कलर ऑप्शन
हाल ही में कंपनी ने Mahindra Thar 4WD के दो नए कलर ऑप्शन पेश किए थे। ये एवरेस्ट व्हाइट और ब्लेज़िंग ब्रॉन्ज हैं जो अब तक केवल 2WD मॉडल के लिए उपलब्ध थे। नए संयोजनों के साथ, Mahindra Thar 4WD छह रंगों - एवरेस्ट व्हाइट, ब्लेजिंग ब्रोंज, एक्वा मरीन, रेड रेज, नेपोली ब्लैक और गैलेक्सी ग्रे में उपलब्ध होगी।

थार का नया वेरिएंट
महिंद्रा की थार गाड़ी को जिस कदर पॉपुलैरिटी मिली है जिसकी शायद कंपनी ने उम्मीद भी नहीं की होगी। बता दें कि अब तक सामने आई कई रिपोर्ट्स में इस बात की जानकारी दी गई है कि महिंद्रा जल्द ही थार का एक नया वेरिएंट लॉन्च करने की तैयारी में है।

महिंद्रा थार की कीमत में बढ़ोतरी
महिंद्रा की इस पॉपुलर कार की कीमत में बढ़ोतरी के पीछे का कारण नए BS6 2.0 और RDE एमिशन नॉर्म्स हैं।बता दें कि कार कंपनियां अपने मौजूदा मॉडल्स को नए एमिशन नॉर्म्स के साथ अपडेट कर रही हैं। इस प्रक्रिया में ऑटोमेकर कम्पनियों को काफी ज्यादा आर्थिक बोझ उठाना पड़ रहा है। जिस वजह से गाड़ियों की कीमतों में बढ़ोतरी करना उनकी मजबूरी बन चुकी है।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story