×

Mahindra Bolero SUV: एआर रहमान के गाने के साथ महिंद्रा लॉन्च करने जा रही बोलेरो एसयूवी का इलेक्ट्रिक

Mahindra Bolero SUV: सिंगर एआर रहमान के सहयोग से, अपने इलेक्ट्रिक वाहनों की आने वाली अपकमिंग सीरीज के लिए ग्राहकों को आकर्षित करने के उद्देश्य से दिल, दिमाग और शरीर में उत्साह की तरंग घोलने वाली , "ले छलांग" बोल पर एक बेहतरीन ध्वनि तैयार कर रही है।

Jyotsna Singh
Published on: 19 Aug 2023 4:08 AM GMT
Mahindra Bolero SUV: एआर रहमान के गाने के साथ महिंद्रा लॉन्च करने जा रही बोलेरो एसयूवी का इलेक्ट्रिक
X
Mahindra Bolero SUV (Pic: Social Media)

Mahindra Bolero SUV: महिंद्रा मोटर्स भारतीय ऑटो मार्केट में अपने कई शानदार वाहनों की सफलता पूर्वक बिक्री कर रही है। पर्यावरण संरक्षण की दिशा में अपने कदम आगे बढ़ाते हुए महिंद्रा मोटर्स अब टोटल इलेक्ट्रिक सेगमेंट्स के अपने लक्ष्य की ओर धीरे - धीरे बढ़ रही है। अभी हाल ही में इस कंपनी ने अपनी सबसे ज्यादा बिक्री किए जाने वाले मॉडल बोलेनो का इलेक्ट्रिक वर्ज़न लॉन्च करने की जानकारी को सोशल मीडिया पर पर साझा किया है। इसी के साथ ऑटोमोबाइल्स, सिंगर एआर रहमान के सहयोग से, अपने इलेक्ट्रिक वाहनों की आने वाली अपकमिंग सीरीज के लिए ग्राहकों को आकर्षित करने के उद्देश्य से दिल, दिमाग और शरीर में उत्साह की तरंग घोलने वाली , "ले छलांग" बोल पर एक बेहतरीन ध्वनि तैयार कर रही है।

इस संगीत में महिंद्रा गाड़ियों के ड्राइव साउंड एफेक्ट्स समेत कुल 75 से भी ज्यादा ड्राइव साउंड की डिज़ाइन की गई ध्वनियों के साथ एक्सपीरियंस मोड सहित तैयार किए जा रहे संगीत के माध्यम से महिंद्रा अपने इलेक्ट्रिक एसयूवी के ब्रांड प्रमोशन के लिए इस्तेमाल करेगी। हरमन और डॉल्बी लेबोरेटरीज के म्यूचुअल कोलेबोरेशन से तैयार इस संगीत को डॉल्बी एटमॉस ऑडियो तकनीक के मिश्रण के साथ बेहद उत्साहवर्धक बीट्स के साथ रिकॉर्ड किया गया है। ब्रांड एंथम, को एआर रहमान ने तैयार किया है।

महिंद्रा की आईसीई एसयूवी अब होंगी इलेक्ट्रिक

दक्षिण अफ्रीका में चल रहे ग्लोबल लेवल के ऑटोमोबाइल सेक्टर के कार्यक्रम में, महिंद्रा ने ये घोषणा की है कि वह अपनी सभी मौजूदा आईसीई एसयूवी को अब टोटल इलेक्ट्रिक वर्जन में लॉन्च करने जा रही है। इन एसयूवी के कुछ बेहद जरूरी फीचर्स को छोड़कर सारे फीचर्स को अपडेट दिया जाएगा, जिसमें चेसिस भी शामिल है।महिंद्रा की ये सभी इलेक्ट्रिक आईएनजीएलओ प्लेटफॉर्म पर तैयार की जाएंगी। पिछले साल महिंद्रा की अपनी एसयूवी की आगामी बॉर्न-इलेक्ट्रिक रेंज जिसमें XUV.e8, XUV.e9, BE.05, BE.07 और BE.09 जैसे मॉडल्स का नाम आता है। कंपनी अपने इन सारे मॉडल्स को आने वाले समय में लॉन्च करने को योजना पर तेज़ी से काम कर रही है। महिंद्रा का अगला लॉन्च होने वाला इलेक्ट्रिक मॉडल XUV.e8 होगा, इसे हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। जो कि XUV700 का इलेक्ट्रिक वर्जन है।

महिंद्रा इलेक्ट्रिक बोलेरो पावरट्रेन

महिंद्रा मोटर्स की अपकमिंग इलेक्ट्रिक बोलेरो एसयूवी के पावर ट्रेन की बात करें तो कंपनी अपकमिंग बोलेरो इलेक्ट्रिक एसयूवी के साथ, थार.ई, स्कॉर्पियो.ई के लिए सिंगल या डुअल-मोटर सेटअप में पावरट्रेन विकल्प के साथ शामिल किया का सकता है। यह इलेक्ट्रिक पॉवरट्रेन फॉक्सवैगन और बोलेरो से लिए खास तौर से निर्मित किए जाएंगे। इसमें कुल तीन पावरट्रेन विकल्प मिल सकते हैं। फॉक्सवैगन से मिलने वाले फ्रंट मोटर सेटअप में 110 पीएस और 135 एनएम का आउटपुट उपलब्ध होगा। वहीं इसके रियर मोटर सेटअप में 285 PS और 535 एनएम का आउटपुट मिलने की पूरी संभावना है। कंपनी ने अभी इन SUVs की लॉन्च टाइमलाइन को लेकर अभी तक किसी भी तरह की आधिकारिक जानकारी का खुलासा नहीं किया गया है।

इलेक्ट्रिक व्हीकल्स में होंगे ये बदलाव

महिंद्रा अपनी इलेक्ट्रिक रेंज में कई बड़े बदलाव करने जा रही है। इलेक्ट्रिक आईसीई एसयूवी के लिए एक नए लोगो का इस्तेमाल करेगी। इसी के साथ महिंद्रा ICE SUVs मॉडल को मार्केट में पहले की ही तरह कंटीन्यू रखेगी और कंपनी 2027 तक 25 प्रतिशत इलेक्ट्रिक एसयूवी की मार्केट पर अपना अधिकार जमाना चाहती है। लेकिन मौजूदा XUV400 मिलने वाला कॉपर फिनिश में ट्विन-पीक्स लोगो मिलता रहेगा।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story