×

IoT Feature in Matter Aera Bikes: एयरटेल कंपनी की ऑटो सेक्टर में भी एंट्री..अब इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करने की तैयारी

IoT Feature in Matter Aera Bikes: मैटर मोटर स्टार्टअप कंपनी अगले तीन सालों में ऐसी 3 लाख से ज्यादा बाइक तैयार करने का लक्ष्य लेकर आगे बढ़ रही है। एयरटेल कंपनी द्वारा शामिल किए जा रहे आईओटी फीचर को इन इलेक्ट्रिक बाइक्स में इनबिल्ट करने के दौरान पहले फेज में 60,000 यूनिट्स की स्लॉट मैटर बाइक की मार्केट में पेश की जाएगी।

Jyotsna Singh
Published on: 21 Jun 2023 3:15 PM GMT
IoT Feature in Matter Aera Bikes: एयरटेल कंपनी की ऑटो सेक्टर में भी एंट्री..अब इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करने की तैयारी
X
IoT Feature in Matter Aera Bikes (Photo-Social Media)

IoT Feature in Matter Aera Bikes: भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में काफी समय से कई स्टार्ट अप कंपनियों ने अपने बेहतरीन इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को लॉन्च किया है। जिन्होंने मार्केट में अपने प्रोडक्ट की बंपर बिक्री से जबरदस्त विक्ट्री हासिल की है। इसी क्रम में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी स्टार्टअप कंपनी मैटर मोटर भी अपनी एक शानदार, दमदार बाईक भारतीय बाजार में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है मीडिया द्वारा मिली जानकारी के अनुसार मैटर मोटर स्टार्टअप कंपनी ने मोबाइल सिम और डेटा प्लान देने वाली भारतीय एयरटेल कंपनी के साथ एक अनुबंध पत्र पर साइन किया है। जिसके तहत एयरटेल कंपनी अपनी 50 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ ही इलेक्ट्रिक बाइक मैटर में अपना आईओटी फीचर शामिल करेगी। आइए जानते हैं मैटर मोटर स्टार्टअप कंपनी की इलेक्ट्रिक बाइक मैटर से जुड़े डिटेल्स....

'एयरटेल आईओटी हब प्लेटफार्म पर बाईक होगी तैयार

एयरटेल कंपनी की तरफ से दी गयी जानकारी के मुताबिक, मैटर ऐरा इलेक्ट्रिक बाइक में एडवांस्ड ई-सिम फीचर के शामिल होने के बाद इस बाइक में कई नए फीचर्स भी खुद ब खुद जुड़ जाएंगे। जिनकी मदद नेटवर्क कनेक्टिविटी में बड़ी ही सुविधा मिलेगी। कंपनी का आईओटी प्लेटफार्म 'एयरटेल आईओटी हब' बाइक को रियल टाइम ट्रैक यानी गूगल सर्च, लोकेशन ट्रैक करने में काफी मदद मिलेगी। जिसकी मदद से आप अपनी बाइक की लोकेशन को भी बड़ी आसानी से ट्रैक कर सकते हैं। इस तकनीक को बाईक के साथ शामिल कर ग्राहकों को एक नया और सुविधाजनक अनुभव प्रदान करने के साथ ही एयरटेल मैटर के साथ मिलकर कुछ नया और बेहतरीन करने की कोशिश कर रहीं है, जिससे ये साबित किया जा सके कि इस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल लोगों के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद साबित हो सकता है।

तीन सालों में तैयार होंगी 3 लाख से ज्यादा बाइक

मैटर मोटर स्टार्टअप कंपनी अगले तीन सालों में ऐसी 3 लाख से ज्यादा बाइक तैयार करने का लक्ष्य लेकर आगे बढ़ रही है। एयरटेल कंपनी द्वारा शामिल किए जा रहे आईओटी फीचर को इन इलेक्ट्रिक बाइक्स में इनबिल्ट करने के दौरान पहले फेज में 60,000 यूनिट्स की स्लॉट मैटर बाइक की मार्केट में पेश की जाएगी। जिसके उपरांत मार्केट से मिली प्रतिक्रिया के अनुरूप इस बाइक्स के यूनिट्स के निर्माण में तेज़ी लाई जाएगी। इसके साथ-साथ एयरटेल का आईओटी फीचर टेक्नोलॉजी का बाइक्स में इस्तेमाल के बाद उसका समुचित प्रयोग ग्राहकों के लिए काफी मदगार और नए अनुभव देने वाला और ट्रेंडी साबित हो सकता है। इसी के साथ एयरटेल कंपनी का इस फीचर को लेकर मानना है कि वह अपने आईओटी फीचर के जरिए अपने ग्राहकों को मौजूदा समय की अत्याधुनिक सुविधाओं से परिचित करवाना चाहती है। कम्पनी ऑटो सेक्टर में मौजूद इलेक्ट्रिक व्हीकल, ऑटोमोटिव, यूटिलिटी, लॉजिस्टिक और फिन एंड टेक कंपनियों की भी मदद ले रही है।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story