×

Instagram New Feature: अब इंस्टाग्राम पर कर सकेंगे पब्लिक अकाउंट की रील डाउनलोड, जाने आसान तरीका

Instagram New Feature: इंस्टाग्राम शॉर्ट वीडियो फीचर को बेहतर बनाने के नियमित अपडेट के साथ शुरुआत से ही 'रील्स' पर ध्यान केंद्रित कर रहा है। इसने अब इंस्टाग्राम से रीलों को डाउनलोड करने की क्षमता को जोड़ दिया है

Anjali Soni
Published on: 22 Jun 2023 2:07 AM GMT
Instagram New Feature: अब इंस्टाग्राम पर कर सकेंगे पब्लिक अकाउंट की रील डाउनलोड, जाने आसान तरीका
X
Instagram New Feature(Photo-social media)

Instagram New Feature: इंस्टाग्राम शॉर्ट वीडियो फीचर को बेहतर बनाने के नियमित अपडेट के साथ शुरुआत से ही 'रील्स' पर ध्यान केंद्रित कर रहा है। इसने अब इंस्टाग्राम से रीलों को डाउनलोड करने की क्षमता को जोड़ दिया है, इसलिए आपको इसके लिए किसी भी तरह के वर्कअराउंड का सहारा लेने की आवश्यकता नहीं होगी। इंस्टाग्राम हेड एडम मोसेरी ने अपने इंस्टाग्राम चैनल में नए अपडेट की घोषणा की।

डाउनलोड हो रहा है इंस्टाग्राम रील्स

इंस्टाग्राम रील्स डाउनलोड फीचर सबसे पहले अमेरिका में लॉन्च हो रहा है और इसके जल्द ही अन्य देशों में पहुंचने की उम्मीद है। केवल सार्वजनिक खातों द्वारा साझा किए गए रीलों को ही डाउनलोड किया जा सकता है लेकिन Instagram अभी भी आपको अपनी खाता सेटिंग से डाउनलोडिंग बंद करने का विकल्प देता है। आप हवाई जहाज के 'शेयर' आइकन पर टैप करके और डाउनलोड बटन का चयन करके रीलों को डाउनलोड कर सकते हैं। वीडियो आपके कैमरा रोल में डाउनलोड हो जाएंगे, और फिर आप इसे अन्य प्लेटफॉर्म पर साझा कर सकते हैं। डाउनलोड की गई किसी भी रील्स में इंस्टाग्राम वॉटरमार्क और यूजरनेम भी होगा। यह वही है जो टिकटॉक लंबे समय से कर रहा है, जिसके कारण इंस्टाग्राम सहित अन्य प्लेटफॉर्म पर टिकटॉक वीडियो की बाढ़ आ गई। इंस्टाग्राम हाल ही में एक रोल पर रहा है जिसमें हर दूसरे दिन एक नया फीचर आता है। अभी हाल ही में, इसने आपके Instagram Notes में संगीत जोड़ने की क्षमता को रोल आउट किया। अब आप अपने नोट्स में गानों के स्निपेट्स जोड़ सकते हैं जिन्हें आपके अनुयायी ऐप पर सुन सकते हैं।

जाने अन्य जानकारी

मेटा के स्वामित्व वाली कंपनी एक नया ऐप लॉन्च करने की भी योजना बना रही है जो सीधे ट्विटर को टक्कर देगी। यह एक टेक्स्ट-आधारित ऐप होगा जहां आप ट्वीट्स की तरह ही टेक्स्ट अपडेट पोस्ट कर सकेंगे। लेकिन ऐप आपके इंस्टाग्राम अकाउंट के साथ सिंक हो जाएगा, जिससे आपके फॉलोअर्स, अकाउंट और प्राइवेसी सेटिंग्स सभी नए ऐप में ट्रांसफर हो जाएंगे। नए इंस्टाग्राम ऐप को 'थ्रेड्स' कहा जा सकता है और इसके इस महीने तक लॉन्च होने की उम्मीद है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story