×

New Car On Rent: ब्रैंड न्यू फोरव्हीलर भी मिलेगी रेंट पर, Virtus on Rent सर्विस का ऐसे ले सकते हैं मजा

New Car On Rent:अब मार्केट में ऐसी भी रेंट सर्विस प्रोवाइड की जा रहीं हैं, जिसके जरिए आप शो रूम से सीधे न्यू कार रेंट पर लाकर अपनी सुविधानुसार चला सकते हैं। फिलहाल यह सर्विस अभी मेट्रो सिटीज में अपनी जड़े जमा रही है, जिसका फायदा उठाने के लिए उम्मीद से ज्यादा लोग सर्विस सेंटर पर आ रहें हैं।

Jyotsna Singh
Published on: 21 May 2023 11:38 AM GMT
New Car On Rent: ब्रैंड न्यू फोरव्हीलर भी मिलेगी रेंट पर, Virtus on Rent सर्विस का ऐसे ले सकते हैं मजा
X
Pic Credit - Social Media

New Car On Rent:अगर आप चमचमाती एक नई कार को अपना बनाना चाहते हैं, लेकिन उसको खरीदने के लिए आपके पास पर्याप्त धन नहीं है, या फिर आप का ट्रांसफेरेबल जॉब में है, जहां नौकरी में ट्रांसफर पोस्टिंग के चलते जल्दी जल्दी जगह बदलने जैसी परेशानियों से दो चार होना पड़ता है, तो आप जरा भी परेशान न हों। अब मार्केट में ऐसी भी रेंट सर्विस प्रोवाइड की जा रहीं हैं, जिसके जरिए आप शो रूम से सीधे न्यू कार रेंट पर लाकर अपनी सुविधानुसार चला सकते हैं। फिलहाल यह सर्विस अभी मेट्रो सिटीज में अपनी जड़े जमा रही है, जिसका फायदा उठाने के लिए उम्मीद से ज्यादा लोग सर्विस सेंटर पर आ रहें हैं। जल्द ही यह सुविधा जनसाधारण के बीच अपनी जगह बनाने में सफल होगी। इस तरह की सुविधाएं प्रोवाइड करने के लिए कई ऑटोमेकर कंपनियां आगे आ रहीं हैं, जिनमें फोक्स वेगन का नाम सबसे ऊपर आता है......

फॉक्सवैगन कंपनी ने की पहल

Vitrus on Rent सर्विसेज के तहत फॉक्सवैगन ग्रुप ने इस पहल के साथ ऑटोमार्केट में एक नई और सुविधाजनक सेवाओं के विस्तार की ओर अपना कदम बढ़ाया है। फॉक्सवैगन ग्रुप ने अपने सारे सेगमेंट्स को रेंट आउट करने की योजना बनाई है। जिसके तहत अब लोगों को खरीदने के बजाय उन्हें एकदम नई शोरूम वाली गाड़ियां रेंट पर देना शुरू कर दिया है जिसे लोग सीधा लेकर अपने घर जा सकते हैं l।

मात्र इतनी सी करनी होती हैं फॉर्मेलिटी

गाड़ियों को रेंट पर लेने की इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए आपको अपनी पॉकेट पर बहुत ज्यादा बोझ डालने की जरूरत नहीं पड़ेगी। अपनी मन पसंद कर को रेंट पर लेने के लिए कम्पनी द्वारा कार के मॉडल के अनुसार निर्धारित की गई राशि में एक महीने का रेंट और एक महीने का एडवांस किराया देना होगा। एडवांस के तौर पर Vitrus on Rent सर्विस के लिए आपको सिर्फ ₹26987 की राशि अदा करनी होगी।

2 से 4 साल के लिए बनता है रेंट एग्रीमेंट

आपको अगर Vitrus on Rent सर्विस का लाभ उठाना है तो सबसे पहले इस सर्विस के प्रोसीजर के तौर पर आपको रेंट एग्रीमेंट बनवाना होगा। यह रेंट एग्रीमेंट 2 साल से 4 साल तक की समय सीमा के लिए बनवाया जा सकता है। इसी के साथ इस गाड़ी को आप कितनी भी दूर लेकर जा सकते हो, कितना भी ज्यादा चला सकते हो। जिसका कोई भी अतिरिक्त खर्च फर्क नहीं देना पड़ता है। इसी के साथ सर्विस चार्ज, सारे इंश्योरेंस और मरम्मत आदि सभी जिम्मेदारियां कंपनी वहन करेगी। और इसी के साथ किसी भी प्रकार की इंटरनल प्रॉब्लम होने पर आप उस गाड़ी को किसी भी शहर के सर्विस सेंटर में चेक करवा सकते हैं। जहां आने वाला खर्च कम्पनी वहन करेगी। इस सुविधा के माध्यम से बिना किसी चिंता के आराम से समय पर रेंट को चुकता कर अपनी गाड़ी का पूरा आनंद उठा सकते हैं। इसी के साथ आप रेंट एग्रीमेंट पूरा होने के बाद 20% डेप्रिसिएशन कॉस्ट देकर एग्रीमेंट टाइम पीरियड को बढ़वाकर गाड़ी को आगे भी अपने साथ रख सकते हैं।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story