×

Hero Karizma XMR 2010: न्यू हीरो करिज्मा एक्सएमआर 210 बाईक का कंपनी ने टीजर में दिखाया फ्रंट लुक, 29 अगस्त को होगी लॉन्च

Hero Karizma XMR 210: हीरो मोटोकॉर्प 29 अगस्त को अपने करिज्मा एक्सएमआर मॉडल की भारतीय बाजार में वापसी करने की तैयारी कर रही है। इस समय अगर आप भी अपने लिए एक बेहतरीन बाईक की तलाश कर रहें हैं तो न्यू हीरो करिज्मा एक्सएमआर 210 बाईक आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकती है।

Jyotsna Singh
Published on: 18 Aug 2023 10:14 AM GMT (Updated on: 18 Aug 2023 10:22 AM GMT)
Hero Karizma XMR 2010: न्यू हीरो करिज्मा एक्सएमआर 210 बाईक का कंपनी ने टीजर में दिखाया फ्रंट लुक, 29 अगस्त को होगी लॉन्च
X
Hero Karizma XMR 2010 (Photo: Social Media)

Hero Karizma XMR 210: अपने शानदार इंजन पावर और भौकाली लुक से युवाओं की पसंदीदा बाईक में शामिल हीरो करिज्मा अब अपने अपडेट्स के बाद वापस धूम मचाने आ रही है। हीरो मोटोकॉर्प 29 अगस्त को अपने करिज्मा एक्सएमआर मॉडल की भारतीय बाजार में वापसी करने की तैयारी कर रही है। इस समय अगर आप भी अपने लिए एक बेहतरीन बाईक की तलाश कर रहें हैं तो न्यू हीरो करिज्मा एक्सएमआर 210 बाईक आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकती है।

कंपनी अपने ग्राहकों के बीच करिज्मा बाईक के न्यू मॉडल को लेकर क्रेज मेंटेन रखने के लिए एक - एक करके इसकी खूबियों से पर्दा उठा रही है। इसी क्रम में कम्पनी ने अपनी अपकमिंग मॉडल का टीजर सोशल मीडिया पर जारी किया है। जिसको देखने के बाद इस बाईक से जुड़ी काफी कुछ जानकारियों का खुलासा होता है। नए टीज़र में इसके हेडलैंप की डिटेल्स को साझा किया है। जबकि इस बाईक के इंजन की खूबियों की बात करें तो इसमें एक 210cc का लिक्विड-कूल्ड इंजन उपलब्ध होगा। जिसे 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ कनेक्ट किया जाएगा। इसमें लगभग 25bhp का पॉवर आउटपुट मिलने की उम्मीद की जा रही है। अभी इस बाईक से जुड़ी और ज्यादा खूबियों की जानकारी से कंपनी ने अभी पर्दा नहीं उठाया है।

न्यू हीरो करिज्मा एक्सएमआर 210 लुक और डिजाइन और फीचर्स

न्यू हीरो करिज्मा एक्सएमआर 210 बाईक के लुक और डिजाइन की बात करें तो कंपनी ने अपने पहले टीज़र में इस बाइक का अग्रेसिव सिल्हूट स्टाइल से जुड़ी जानकारियों को साझा किया था। जिसके बाद अब एक टीज़र में इस बाइक के फ्रंट लुक से जुड़ी जानकारियों को साझा किया है। जिसके एक अंतर्गत इस बाईक में दोनों तरफ एंगुलर डीआरएल को शामिल किया है। फुल एलईडी हेडलैंप और दोनों तरफ एंगुलर डीआरएल देखने को मिले सकते हैं। सोशल मीडिया पर शेयर की हैं स्पाई तस्वीरों के अनुसार आने वाली बाइक में पुरानी करिज्मा से काफी कुछ नया देखने को मिल सकता है। तस्वीरों से सामने से फीचर्स में ZMR बाईक के समान एक स्मूथ और स्पोर्टी लुक मिल सकता है। बाइक की एलईडी हेडलाइट एक्सट्रीम 200S बाईक जैसा लुक दे रही हैं है। इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें अलॉय व्हील्स, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, एक क्लिप-ऑन हैंडलबार, एक मजबूत फ्यूल टैंक, स्प्लिट सीट्स जैसे कई खास फीचर्स शामिल किए जा सकते हैं।

210cc लिक्विड-कूल्ड इंजन के साथ आएगी न्यू करिज्मा बाइक

यह कंपनी की पहली 210cc लिक्विड-कूल्ड इंजन के साथ आने वाली बाइक में शामिल होगी। इस बाईक में 25bhp पॉवर और 30Nm टॉर्क मिलने की उम्मीद की जा रही है। इसमें 6-स्पीड गियरबॉक्स मिलने की भी उम्मीद है। अनुमान लगाया जा रहा है कि करिज्मा एक्सएमआर को स्टील ट्रेलिस फ्रेम और बॉक्स-स्टाइल स्विंगआर्म के साथ एक नए प्लेटफॉर्म पर निर्मित किया जा सकता है।फिलहाल कंपनी ने इस बाइक के बारे में कोई खास जानकारी साझा नहीं की है।

नई हीरो करिज्मा एक्सएमआर कीमत और मुकाबला

भारतीय टू व्हीलर्स ऑटो मार्केट में लॉन्चिंग के बाद इसका मुकाबला बजाज पल्सर RS200, यामाहा R15 V4, जैसी धाकड़ मॉडलों से हो सकता है। नई हीरो करिज्मा एक्सएमआर की कीमत की बात करें तो इसकी एक्स शोरूम कीमत 1.60 लाख रुपये से शुरू होकर 1.90 लाख रुपये के बीच होने की उम्मीद है।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story