×

New Karizma XMR 210: तहलका मचाने आ रही हीरो मोटोकॉर्प की ये बाइक, दोबारा एंट्री मारने की कर ली है पूरी तैयारी

Hero Karizma XMR 210 Price in India: कुछ समय पहले हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी कुछ नई बाइक्स को लॉन्च किया था जिसमें से एक बाइक नामक 'Karizma XMR 210' थी। यह बाइक कंपनी की सबसे पॉपुलर और लोकप्रिय बाइकों में से एक थी, लेकिन धीमी बिक्री के कारण कंपनी ने इसे बंद कर दिया था। हाल ही में, हीरो मोटोकॉर्प ने इस बाइक के दोबारा एंट्री की तैयारी कर ली है जो बाइक शो के माध्यम से लांच की जाएगी। इस बाइक में 210cc का इंजन लगाया जाएगा जो बहुत ही ताकतवर होगा और इसमें कम्प्यूटराइज्ड इंजन मैनेजमेंट सिस्टम भी होगा।

Jyotsna Singh
Published on: 11 May 2023 7:00 AM GMT
New Karizma XMR 210: तहलका मचाने आ रही हीरो मोटोकॉर्प की ये बाइक, दोबारा एंट्री मारने की कर ली है पूरी तैयारी
X
Hero Karizma XMR 210 Price in India (social media)

New Karizma XMR 210 Price in India: भारत देश में टू व्हीलर्स सेगमेंट में हैवी ड्यूटी देने वाली स्टाइलिश लुक वाली बाइक्स का अपना अलग ही क्रेज है। टू व्हीलर ऑटोमेकर कंपनियां अपने ग्राहकों की डिमांड को देखते हुए एक से बढ़ कर एक बाइक्स मार्केट में पेश कर रहीं हैं। जिसमें हार्डले डेविडसन, ड्यूक, बीएमडब्ल्यू, केटीएम, हायाबुसा, दुकाती जैसी कई बाइक्स बाइकर्स का पैशन बनी हुई हैं। इसी दिशा में एक और बाइक हैं जिसने लगभग एक दशक तक युवा ग्राहकों के दिलों पर राज किया है। ये बाइक है हीरो करिज्मा जो लाखों लोगों की चहेती रही है। लंबे समय तक बाइक में कोई अपडेट न होने के चलते यह अपनी रेस में पीछे चली गई थी। जिसके बाद कंपनी ने इस बाइक को 2017 में कम सेल्स के चलते बंद कर दिया था, बंद होने से पहले करिज्मा को Karizma ZMR नाम से बेचा जा रहा था, जो कि उस समय की सबसे लेटेस्ट मॉडल थी। लेकिन इसके बाद भी इस बाइक की सेकेंड हैंड बाजार में काफी डिमांड थी। ऐसी अपडेट्स सामने आ रहीं है कि कंपनी की ये बाइक बहुत जल्द भारतीय बाजार में वापसी कर सकती है। इस खबर की पुष्टि इस बात से होती है कि हाल ही में हीरो मोटोकॉर्प ने करिज्मा एक्सएमआर नाम से ट्रेडमार्क पंजीकृत करवाया है। जिसके बाद से इस बात का कयास लगाया जा रहा है कि कंपनी इस बाइक को दोबारा लॉन्च करने पर काम कर रही है।
है, पंजीकृत ट्रेडमार्क को Karizma XMR 210 में इस्तेमाल किया जाएगा। ट्रेडमार्क को देखते हुए कयास लगाया जा रहा है कि करिज्मा 210 सीसी के नए इंजन के साथ वापसी कर सकती है। आइए जानते हैं हीरो कंपनी की इस Karizma XMR 210 से जुड़े डिटेल्स के बारे में...

किसके साथ होगा इसका मुकाबला

Karizma XMR 210 बाइक के लॉन्च होने के बाद इसका मुकाबला Bajaj Pulsar 220 F से होगा जिसे बजाज कंपनी ने हाल ही में दोबारा लॉन्च किया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक
नई हीरो मोटोकॉर्प का बाइक सेगमेंट में अपकमिंग करिज्मा मॉडल इस साल के अंतिम महीनों में बाजार लॉन्च हो जाएगी। नई हीरो करिज्मा को कंपनी की फुल फेयरिंग फ्लैगशिप बाइक के तौर पर लॉन्च किया जा सकता है।

कैसा होगा इंजन?

जबरदस्त स्पीड और दमदार आवाज के लिए जानी जाने वाली इस हीरो मोटोकॉर्प नई करिज्मा में बिलकुल नया इंजन इस्तेमाल किए जाने की उम्मीद है।
बाइक के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स और स्लिपर क्लच मिल सकते हैं।
यह पहले के मुकाबले अधिक फ्यूल एफिसिएंट और स्मूथ वेरिएंट साबित होगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इंजन की बात की जाये तो Hero Karizma बाइक में 210 सीसी, लिक्विड-कूल्ड इंजन देखने को मिल सकता है। यह इंजन 25hp की मैक्सिमम पावर और लगभग 30 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जेनरेट कर सकती है। Hero Karizma का यह इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स से कनेक्टेड हो सकता है।

कैसा होगा इसका डिज़ाइन

हीरो मोटोकॉर्प कंपनी ने Hero Karizma बाइक में एक एक्सट्रीम 200S-इंस्पायर्ड लुक देगा जिसमें एक मस्कुलर फ्यूल टैंक, स्प्लिट-स्टाइल सीट्स, एक साइड-माउंटेड अपस्वेप्ट एग्जॉस्ट, एक विंडशील्ड और फेयरिंग-माउंटेड मिरर जैसे फीचर्स देखने को मिल सकता है। एक्सपर्ट्स के मुताबिक इस बाइक में चेसिस, फ्रेम और डिजाइन से लेकर इंजन और फीचर्स ये सारी चीजे लेटेस्ट और एडवांस प्लेटफार्म पर देखने को मिलेंगी। नई करिजमा अधिक स्टेबल फ्रेम डिजाइन के साथ आएगी, अपने टक्कर की बाइक्स से मुकाबले में उतरने के लिए यह बाइक लेटेस्ट फीचर्स और तकनीक से भी लैस होगी।मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नई करिज्मा एक पूरी तरह से नए चेसिस पर आधारित होगी, जिसमें करिज्मा की कुछ पुरानी डिजाइन भी शामिल हो सकती है। पहले वाली करिज्मा की जो डिजाइन थी वो सेमी-फेयर्ड डिजाइन थी, लेकिन कयास लगाया जा रहा है कि ZMR एक फुल-फेयर्ड मॉडल साबित हो सकती है।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story