New Skoda Kodiaq Price 2023: 1.5 सेकंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकता है स्कोडा का नया वेरिएंट, खास फीचर्स के साथ मात्र इतनी कीमत

New Skoda Kodiaq Price 2023: 1.5 सेकंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार तक पहुंचने में सक्षम है। इसके अलावा, यह कार स्पोर्टी लुक के साथ आती है और इसमें 17 इंच के एलॉय व्हील्स, क्रोम एक्सेंट और डुअल-एक्सोस टिप्स जैसी खास फीचर्स भी हैं।

Jyotsna Singh
Published on: 7 May 2023 9:23 AM GMT
New Skoda Kodiaq Price 2023: 1.5 सेकंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकता है स्कोडा का नया वेरिएंट, खास फीचर्स के साथ मात्र इतनी कीमत
X
New Skoda Kodiaq Price 2023 (SOCIAL MEDIA)

New Skoda Kodiaq Price 2023: भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में SUVs का जलवा छाया हुआ है। मार्केट में SUVs ki ग्राहकों द्वारा तगड़ी डिमांड की जा रही है। कई ऑटोमेकर कंपनियां इस समय सबकॉम्पेक्ट एसयूवी को मार्केट में पेश कर जबरदस्त मुनाफा कमा रहीं हैं। इसी कड़ी में दिग्गज ऑटोमेकर कंपनी स्कोडा ऑटो इंडिया ने SUVs सेगमेंट में अपने मॉडल को लॉन्च कर हलचल मचा दी है। कंपनी ने कहा कि वह भारत में प्रति महीने 750 यूनिट स्कोडा कोडियाक को आयात करने का भी लक्ष्य लेकर चल रही है। स्कोडा कंपनी के इस अपडेटेड 2023 कोडियाक में कुछ नए और शानदार फीचर्स शामिल किए गए हैं। साथ ही कंपनी इसके पहले से अधिक सुरक्षित और सुविधाजनक बनाए जाने का दावा भी पेश करती है। इस एसयूवी की कीमत की बात की जाए तो इसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 37.90 लाख रुपये तक जाती है। आइए जानते हैं 2023 स्कोडा कोडियाक से जुड़े डिटेल्स...

2023 स्कोडा कोडियाक प्राइज

स्कोडा के इस अपडेटेड सेगमेंट
की कीमत की बात करें तो
भारत में 2023 स्कोडा एलएंडके डीएसजी वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 41.39 लाख रुपये है। कोडियाक के स्टाइल डीएसजी वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 37.99 लाख रुपये है, वहीं स्पोर्टलाइन डीएसजी वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 39.39 लाख रुपये तक जाती है।

नई स्कोडा कोडियाक फीचर्स

स्कोडा के इस सेगमेंट के फीचर्स की बात करें तो इसमें एक पैनोरमिक क्लाइमेट कंट्रोल, डायनेमिक टर्न इंडिकेटर्स, फुल एलईडी हेडलाइट्स, नौ एयरबैग, 360 डिग्री कैमरा, ESC, वायरलेस स्मार्टलिंक कनेक्टिविटी के साथ 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और 12-स्पीकर कैंटन साउंड सिस्टम सहित अन्य कई फीचर्स मिलते हैं। नई स्कोडा कोडियाक को पहले की तरह ही तीन वेरिएंट में पेश किया गया है, जिसमें स्पोर्टलाइन, लॉरिन और क्लेमेंट शामिल हैं। इस एसयूवी में पहले वाला ही सात सीटर लेआउट दिया गया है।

नई स्कोडा कोडियाक का किसके साथ होता है मुकाबला

स्कोडा की इस कार का मुकाबला एमजी ग्लॉस्टर और टोयोटा फॉर्च्यूनर जैसी कारों से हो सकता है। एमजी ग्लॉस्टर और टोयोटा फॉर्च्यूनर में एक डीजल और एक पेट्रोल इंजन की सुविधा उपलब्ध कराई गई है।

नई स्कोडा कोडियाक में क्या है अपडेटेड फीचर्स

नई स्कोडा कोडियाक में इसके 2.0-लीटर 4-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड TSI पेट्रोल इंजन को अब बीएस6 स्टेज II मानदंडों के अनुसार अपडेट किया गया है। स्कोडा कोडियाक का अपडेटेड इंजनको पहले की तुलना में 4.2% अधिक ताकतवर बनाया गया है, इस इंजन के पावर की बात करें तो यह 190 पीएस की अधिकतम पॉवर और 320 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता अपने भीतर रखता है।स्कोडा एसयूवी के न्यू सेगमेंट में इस इंजन को 4x4 कॉन्फ़िगरेशन के साथ 7-स्पीड डीएसजी ट्रांसमिशन के साथ शामिल किया गया है। इस अपडेट के बाद स्कोडा कंपनी का दावा है कि 2023 कोडियाक केवल 1.5 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार की रफ्तार से अब सड़कों पर दौड़ सकती है। 2023 स्कोडा कोडियाक में नई फीचर्स के तौर पर डोर एज प्रोटेक्टर, रियर स्पोलर के लिए नए फिनलेट्स, केबिन के अंदर एक लाउंज स्टेप और सेकेंड रो में एक्सटर्नल हेडरेस्ट जैसे फीचर्स को शामिल किया गया है।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story