₹1.50 की रेंज में हवा से बातें करने वाली ईवी बाइक में मिलेंगे आपको एडवांस फीचर्स के साथ दमदार माइलेज, जानते हैं डिटेल..

Electric Bike : एक नवीनतम ईवी बाइक आपको मात्र ₹1.50 लाख के बजट में उपलब्ध होगी, जो हवा से बातें करने की क्षमता रखती है। यह बाइक आपको एडवांस फीचर्स के साथ दमदार माइलेज प्रदान करेगी। यह उच्च क्षमता वाली बैटरी द्वारा संचालित होगी, जो लंबी दूरी तक चलाने की सुविधा प्रदान करेगी।

Jyotsna Singh
Published on: 22 May 2023 4:33 PM GMT
₹1.50 की रेंज में हवा से बातें करने वाली ईवी बाइक में मिलेंगे आपको एडवांस फीचर्स के साथ दमदार माइलेज, जानते हैं डिटेल..
X
electric bikes (social media)

Electric Bike : पेट्रोल की आसमान छूती कीमतों ने अब फोर व्हीलर तो क्या लोगों का टू व्हीलर चलाना भी दूभर कर दिया है। डेली वेजेस पर काम करने वालों के लिए अब पेट्रोल का खर्च निकालना दूभर हो रहा है। ई कॉमर्स सर्विसेज से जुड़ कर काम करने वाले डिलिवरी एजेंट अब ज्यादातर बाइक की जगह साइकिल से डिलिवरी देते दिखाई देते हैं। ऐसे में रोजमर्रा भागदौड़ करने वाले लोगों के लिए अब ईवी सेगमेंट में लो बजट बाइक्स टू व्हीलर ऑटोमार्केट में मौजूद हैं जो ईंधन पर बहुत ही कम खर्च के साथ लंबी दूरी तय करने का दावा करती हैं।

इन बाइक्स पर ग्राहकों की सुविधा के लिए फाइनेंस प्लान भी मौजूद है। आप मिनिमम ईएमआई के साथ ईंधन की खपत को कम करके आसानी से इन ईवी बाइक को अपना बना सकते हैं। अगर आप भी अपने लिए एक ईवी बाइक की तलाश में हैं तो यहां पर लगभग 1.50 लाख कीमत के रेंज की बाइक्स की डिटेल यहां पर दी जा रही है। आइए जानते हैं लो बजट इलेक्ट्रिक बाइक्स के डिटेल....

ओबेन रोरर इलेक्ट्रिक बाइक

हाल ही में लॉन्च हुई लो बजट ओबेन रोरर इलेक्ट्रिक बाइक की डिमांड इसकी खूबियों के चलते ईवी सेगमेंट में काफी ज्यादा है। इस बाइक के माइलेज की बात की जाए तो यह इलेक्ट्रिक बाइक सिंगल चार्ज पर 187 किमी तक की दूरी तय कर सकती है और इसकी टॉप स्पीड 100 किमी प्रति घंटा तक की है। यानी कम खर्च पर दमदार परफॉर्मेंस देने वाली बाइक है।

ओबेन रोरर इलेक्ट्रिक बाइक

ओबेन रोरर इलेक्ट्रिक बाइक फास्ट चार्जिंग जैसी कई अत्याधुनिक सुविधाओं के साथ ये बाइक
सिंगल चार्ज पर 187 किमी तक की दूरी तय कर सकती है। इस बाइक की स्पीड की बात करें तो इसकी टॉप स्पीड 100 किमी प्रति घंटा तक की है। हवा से बातें करती है ये बाइक। ओबेन रोरर इलेक्ट्रिक बाइक को 1.50 लाख रुपये एक्स-शोरूम की कीमत में खरीदा जा सकता है।

मैटर ऐरा 5000+ इलेक्ट्रिक बाइक

मैटर ऐरा 5000+ इलेक्ट्रिक बाइक सिंगल चार्ज पर 125 किमी तक की दूरी तय करने में सक्षम है और इसे 90 किमी प्रति घंटा तक की टॉप स्पीड पर चलाया जा सकता है। मैटर ऐरा 5000+ इलेक्ट्रिक बाइक को ₹ 1.43 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर खरीदा जा सकता है। इलेक्ट्रिक बाइक्स सेगमेंट में बेहद दमदार प्रदर्शन करती है ये ईवी मैटर ऐरा 5000+।

टॉर्क क्राटोस इलेक्ट्रिक बाइक

इलेक्ट्रिक बाइक्स के विस्तृत रेंज में टॉर्क क्राटोस बाइक की टॉप स्पीड 105 किमी प्रति घंटा और सिंगल चार्ज पर 180 किमी तक की दूरी तय करने की क्षमता है। इस पावरफुल बाइक को ₹1.65 लाख एक्स-शोरूम की कीमत में खरीदा जा सकता है।

रिवोल्ट आरवी400

रिवोल्ट आरवी400 इलेक्ट्रिक बाइक ऑटो मार्केट में अलग अलग वेरिएंट के साथ मौजूद है। इसके माइलेज की बात की जाए तो यह बाइक 80-150 किमी प्रति चार्ज की दूरी तय करने में सक्षम है। इसकी टॉप स्पीड 85 किमी प्रति घंटा है। इसे 1.62 लाख रुपये एक्स-शोरूम की कीमत में खरीदा जा सकता है।

हॉप ऑक्सो इलेक्ट्रिक बाइक

ईंधन की कम खपत के साथ जबरदस्त माइलेज देने वाली बाइक साबित हुई है। हॉप ऑक्सो इलेक्ट्रिक बाइक को 1.65 लाख रुपये तक की कीमत में खरीदा जा सकता है। इस बाइक की टॉप स्पीड 90 किमी प्रति घंटा है और ये बाइक फास्ट चार्जिंग सुविधा के साथ सिंगल चार्ज पर राइडिंग रेंज 150 किमी की दूरी तक फर्राटा भर सकती है।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story