×

Ola Cab Cancellations Service: क्या आप कैब कैंसिलेशन से हो गए परेशान, ओला लाया इस समस्या का समाधान

Ola Cab Cancellations Service: बहुत जल्दी ओला कैब की प्राइम सर्विस आपकी समस्या का निवारण बन कर आपके समक्ष उपलब्ध होगी। इस सर्विस में ग्राहकों को अन्य कैब सर्विस की तुलना में अधिक चार्ज देना पड़ेगा लेकिन इसे बुक करने के बाद आमतौर पर ड्राइवर किसी भी प्रकार का कारण देकर कि कैब कैंसिल नहीं कर सकेगा। यानी यदि आप एक बार कैब बुक करते हैं तो आपकी कैब गंतव्य स्थान पर ले जाने से पहले कैंसिल नहीं हो सकेगी।

Jyotsna Singh
Published on: 1 Jun 2023 9:30 AM GMT
Ola Cab Cancellations Service: क्या आप कैब कैंसिलेशन से हो गए परेशान, ओला लाया इस समस्या का समाधान
X
Ola Cab Cancellations Service (फोटो: सोशल मीडिया)

Ola Cab Cancellations Service: फ्लाइट पकड़नी हो या फिर ट्रेन, या ऑफिस की जरूरी मीटिंग में टाइम पर पहुंचना हो, ऐसे में आप कैब बुक करवाकर निश्चिंत हो जाते हैं और बाकी के काम निपटाने में व्यस्त हो जाते हैं। घड़ी में 10 मिनिट बीत जाने पर जब आप कैब ड्राइवर को फोन करके उसकी लोकेशन पूछते हैं तो वो कोई न कोई बहाना बता कर अचानक आपकी बुकिंग को कैंसिल कर देता है। ऐसी स्थिति में बड़ी ही मुश्किल आ जाती है। लेकिन अब आपकी इस समस्या का हल भी ओला कम्पनी की ओर से निकाल लिया गया है। क्योंकि ये समस्या सिर्फ आपकी ही नहीं थी बल्कि आम हो चुकी थी।

कस्टमर्स द्वारा इस तरह की अनगिनत कंप्लेंट ओला कम्पनी की विश्वसनीयता को दुष्प्रभावित कर रहीं हैं। इस समस्या से उबरने के लिए अब ओला की ओर से एक नया विकल्प तलाश लिया गया है। अपने कस्टमर्स के लिए इस समस्या को हल करने के लिए, ओला कंपनी ओला प्राइम प्लस नामक एक नई प्रीमियम सर्विस लेकर आई है। अभी ये सर्विस अपने टेस्ट एंड ट्रायल प्रोसेस से गुजर रही है। निश्चित ही बहुत जल्दी ओला कैब की प्राइम सर्विस आपकी समस्या का निवारण बन कर आपके समक्ष उपलब्ध होगी।

ओला कंपनी के सीईओ का कहना है कि पिछले कुछ दिनों से इंटरनेट पर लगातार समय से पहले कैब कैंसिल हो जाने कि असुविधाजनक खबरें लगातार सामने आ रही थी जिसके बाद हमारी कंपनी ने ग्राहकों की सुविधा को बढ़ाने के लिए एक नई कैब सर्विस को जारी किया है जिसे Ola Prime Plus का नाम दिया है। इस सर्विस में ग्राहकों को अन्य कैब सर्विस की तुलना में अधिक चार्ज देना पड़ेगा लेकिन इसे बुक करने के बाद आमतौर पर ड्राइवर किसी भी प्रकार का कारण देकर कि कैब कैंसिल नहीं कर सकेगा। यानी यदि आप एक बार कैब बुक करते हैं तो आपकी कैब गंतव्य स्थान पर ले जाने से पहले कैंसिल नहीं हो सकेगी।

आइए इस ओला प्राइम प्लस सर्विस से जुड़े डिटेल्स के बारे में जानते हैं.....

ओला प्राइम प्लस सेवा किस तरह देती है मदद

ओला की प्राइम प्लस सर्विस एक बेहद विश्वसनीय पहल ओला कम्पनी द्वार अपने कस्टमर्स के लिए शुरू की गई है। जब कोई ओला सर्विस का कस्टमर कंपनी द्वारा दी जा रही नई सेवा प्राइम प्लस के माध्यम से कैब बुक करता है, तो वह राइड कैंसल न होने वाली राइड होगी, यानी किसी भी वजह से ओला कम्पनी की गाड़ी चला रहा ड्राइवर आपकी बुकिंग को कैंसिल नहीं कर सकता। इस सर्विस में ये भी सुविधा अपने कस्टमर्स के लिए ऑफर की जा रही है कि कस्टमर को बेहतर ड्राइविंग एक्सपीरियंस देने के लिए ओला कैब के एक्सपर्ट ड्राइवर के साथ कनेक्ट किया जाएगा। इससे कस्टमर को बिना किसी राइड रिजेक्ट होने वाली समस्या से छुटकारा पाने के साथ अपने डेस्टिनेशन प्लेस तक बड़ी ही आसानी से और ससमय पहुंचने की सुविधा मिलेगी। शायद कंपनी इस नई सर्विस को सभी यूजर्स के लिए ओपन करने से पहले इसका रिस्पॉन्स देखना चाहती है इसीलिए प्राइम प्लस सर्विस अभी केवल बेंगलुरु के एक निश्चित दायरे में ही उपलब्ध, लेकिन बहुत जल्द ही ये सारे शहरों में भी उपलब्ध होंगी।

क्या कहते हैं ओला के को-फाउंडर?

ओला के को-फाउंडर और सीईओ भाविश अग्रवाल ने ओला प्राइम प्लस सर्विस के बारे में ट्वीट कर कंपनी के इस कदम के बारे में बताया है। उन्होंने लिखा, "ओला कैब्स एक नई प्रीमियम सर्विस की टेस्टिंग कर रही है। प्राइम प्लस सर्विस के तहत बेस्ट ड्राइवर, टॉप कारें, कोई कैंसिलेशन या परिचालन संबंधी परेशानी जैसे महत्पूर्ण बिंदुओं को अपग्रेड करने लिए टेस्ट एंड ट्रायल कर रही है। हलांकी बैंगलोर में चुनिंदा कस्टमर्स के लिए इस सर्विस को ओपन कर दिया गया है। सीईओ भाविश अग्रवाल ने ओला कस्टमर्स से कहा कि ओला की इस प्राइम प्लस सर्विस को आज़माएं। मैं इसका उपयोग करूंगा और अपने अनुभव यहां ट्विटर पर शेयर करूंगा." अब प्राइम प्लस में यह देखना दिलचस्प होगा कि कीमतें कैसे बदलती हैं।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story