×

Electric Scooters Under 5000: मात्र 2000 की ईएमआई पर घर ले आइए ये स्कूटर, 50 हजार से भी कम कीमत में 60 से 80 km का देते हैं जबरदस्त रेंज...

Best Electric Scooters Under Rs 50,000: ये स्कूटर बजट के साथ-साथ लोगों को साइकिल या पैदल चलने की जगह एक सस्ते विकल्प की पेशकश करते हैं। इन स्कूटरों में कम आवाज, कम रखरखाव लागत और आसान उपयोग की सुविधाएं होती हैं। ये स्कूटर शहरी क्षेत्रों में ड्राइव करने के लिए उपयुक्त होते हैं और एक चार्जिंग से लंबी दूरी तय करने की सुविधा देते हैं।"

Jyotsna Singh
Published on: 25 April 2023 4:28 PM GMT (Updated on: 25 April 2023 4:28 PM GMT)
Electric Scooters Under 5000: मात्र 2000 की ईएमआई पर घर ले आइए ये स्कूटर, 50 हजार से भी कम कीमत में 60 से 80 km का देते हैं जबरदस्त रेंज...
X
Best Electric Scooters Under Rs 50,000 (social media)

Best Electric Scooters Under Rs 50,000: टू व्हीलर ऑटोमोबाइल मार्केट में इन दिनों पेट्रोल इंजन वाले दो पहियों की कीमतें आसमान छू रहीं हैं। स्कूटर हो या बाइक सभी की कीमत लाख रुपए के आंकड़े से भी ऊपर जा रही है। ऐसे में टू व्हीलर लेने का मन बना चुके लोगों के लिए खुशी की खबर है। इलेक्ट्रिक व्हीकल्स सेगमेंट में अब मात्र 50 हजार के अंदर मिलते हैं ये इलेक्ट्रिक स्कूटर। इस लिस्ट एक मात्र 43 हजार कीमत में सबसे सस्ता E-Scooter भी लिस्ट में शामिल है। दूसरी सबसे अच्छी बात ये है कि इलेक्ट्रिक व्हीकल्स पर भारत सरकार छूट भी दे रही है। इसी के साथ बैंक से इन स्कूटर्स पर मिल रहे लोन से बेहद आसान किस्तों पर हम इन स्कूटर्स को घर ला सकते हैं। वहीं इधर देखा जा रहा हैं ईवी पर मिल रही इक्नॉमिक सुविधाओं के चलते टू व्हीकर मार्केट में इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री देश में काफी तेजी से बढ़ रही है। धीरे धीरे लोग अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर के प्रति बनी भ्रामक मानसिकता से बाहर निकल कर इलेक्ट्रिक व्हीकल्स पर अपना भरोसा जताने लगे हैं। इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के सेल्स रिपोर्ट के आंकड़े काफी तेजी से ऊपर चढ़ते देखे जा सकते हैं। अगर आप भी इस समय लो बजट में एक टू व्हीलर लेना चाहते हैं तो यहां दी जा रही इलेक्ट्रिक स्कूटर्स से जुड़ी सारी जानकारी आपके काफी काम आ सकती हैं, आइए जानते हैं डिटेल्स....

Ev Komaki X1

आपके बजट के हिसाब से 50 हजार रुपये की कीमत में ये स्कूटर बेहतरीन विकल्प साबित हो सकता है। इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की लिस्ट में कोमाकी की स्कूटर Komaki X1 को आप मात्र 45,000 रुपये के आस-पास खरीद सकते हैं। इसकी टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रतिघंटे है। सिंगल चार्ज पर यह स्कूटर 85 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है।

Ev Ampere Reo Elite

Ampere Reo Elite की शुरूआती कीमत 43,000 रुपये के आस-पास है।कंपनी ने इसकी बुकिंग शुरू कर दी है। 1,999 रुपये में कंपनी की वेबसाइट से इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को बुक किया जा सकता है। ऐम्पियर वीइकल्स ने कहा है कि रियो एलीट स्कूटर को बुक करने वाले या खरीदने वाले ग्राहकों को फ्री हेल्मेट दिया जाएगा।
यह इलेक्ट्रिक स्कूटर देश के सबसे सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर में से एक है, जिसमें एक एलईडी डिजिटल डैशबोर्ड, टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स, डुअल कॉइल स्प्रिंग शॉक एब्जॉर्बर और एक यूएसबी चार्जिंग पोर्ट आदि शामिल हैं।एक बार फुल चार्ज होने पर यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 55-65 किलोमीटर तक चलेगा। स्कूटर का वजन 86 किलोग्राम है।

Ev Yo Edge

अगर आप आस-पास लोकल में चलाने के लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाहते हैं तो आप यो ऐज को चुन सकते हैं। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की स्पीड भी कम है। इसका मतलब ये है कि आप सेफली इसको चला सकते हैं। रेंज की बात करें तो ये इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज पर 60kms की रेंज देने में सक्षम है। इसकी टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटे है। इसकी कीमत 50 हजार रुपये के आस-पास है।स्कूटर के डायमेंशन की बात करें तो कंपनी ने इसे 710 एमएम चौड़ा, 1750 एमएम लंबा, 1070 एमएम ऊंचा बनाया है जिसके साथ 145 एमएम की ग्राउंड क्लीयरेंस मिलती है। स्कूटर का कर्ब वेट 95 किलोग्राम है और ये स्कूटर 75 किलोग्राम वजन लेकर आसानी से चल सकता है।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story