Tata Nexon Facelift: टाटा नेक्सन फेसलिफ्ट के साथ इलेक्ट्रिक मॉडल पेश करने की तैयारी, अक्टूबर में हो सकते हैं दोनों लॉन्च

Tata Nexon Facelift: आने वाली एसयूवी में नई नेक्सन ईवी, हैरियर ईवी, पंच ईवी और कर्व ईवी आदि गाड़ियां शामिल हैं। इस समय अगर आप भी एक सॉलिड एसयूवी लेने का प्लान बना रहें हैं तो नेक्सोन के धाकड़ अपकमिंग एसयूवी आपके लिए बेहतर विकल्प बन सकती है।

Jyotsna Singh
Published on: 11 Aug 2023 3:09 AM GMT
Tata Nexon Facelift: टाटा नेक्सन फेसलिफ्ट के साथ इलेक्ट्रिक मॉडल पेश करने की तैयारी, अक्टूबर में हो सकते हैं दोनों लॉन्च
X
Tata Nexon Facelift (photo: social media )

Tata Nexon Facelift: पर्यावरण अनुकूल इलेक्ट्रिक वाहनों का विस्तार करने और मार्केट पर अपना ज्यादा से ज्यादा अधिकार जताने के लिए इन्हें तेज़ी से बढ़ावा दिया जा रहा है। भारतीय ऑटो मार्केट में वैसे तो कई ऑटो मेकर कंपनियां अपने इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री कर रहीं हैं। लेकिन दिग्गज ऑटो मेकर कम्पनी में शुमार टाटा मोटर्स ने 2030 तक टोटल इलेक्ट्रिक हो जाने के अपने मुहिम को फॉलो कर रही है, इसी क्रम में हाल ही में 2024 की शुरुआत तक चार नई इलेक्ट्रिक एसयूवी लॉन्च करने जा रही है जिसकी वो पूर्व में ही घोषणा भी कर चुकी है। आने वाली एसयूवी में नई नेक्सन ईवी, हैरियर ईवी, पंच ईवी और कर्व ईवी आदि गाड़ियां शामिल हैं। इस समय अगर आप भी एक सॉलिड एसयूवी लेने का प्लान बना रहें हैं तो नेक्सोन के धाकड़ अपकमिंग एसयूवी आपके लिए बेहतर विकल्प बन सकती है। आइए जानते हैं नेक्सन कम्पनी की अप कमिंग एसयूवी से जुड़े डिटेल्स के बारे में-

2023 टाटा नेक्सन ईवी फेसलिफ्ट पॉवर पैक

नेक्सन के अपकमिंग फेसलिफ्ट मॉडल में भी मौजूदा पावरट्रेन मिलने की उम्मीद की जा रही है। वहीं इसके बाहरी और इंटीरियर डिजाइन की बात करें तो ये कंपनी के कॉन्सेप्ट कर्व एसयूवी से प्रेरित हो सकती हैं। यह इलेक्ट्रिक एसयूवी दो बैटरी पैक विकल्प के साथ बिक्री की जाती है, जिसमें 30.3kWh और 40.5kWh बैटरी पैक शामिल है, जो क्रमशः 312 किमी और 453 किमी की रेंज प्रदान करती है।

कंपनी, 2023 टाटा नेक्सन ईवी फेसलिफ्ट को अक्टूबर तक रेगुलर नेक्सन फेसलिफ्ट के साथ लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

2023 टाटा नेक्सन ईवी फेसलिफ्ट फीचर्स

2023 टाटा नेक्सन ईवी फेसलिफ्ट के फीचर्स की बात करें तो स्पाई तस्वीरों से पता चला है कि नई नेक्सन फेसलिफ्ट एसयूवी में ऐप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ एक 10.25 इंच का बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 360-डिग्री कैमरा और एडीएएस तकनीक को भी शामिल किया जा सकता है.

वहीं इसमें इल्यूमिनेटेड लोगो, टू-स्पोक मल्टीफ़ंक्शन स्टीयरिंग व्हील, 7.0 इंच का फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पर्पल सीट अपहोल्स्ट्री और एक नया एसी कंट्रोल पैनल के साथ ही इसमें रीडिजाइंड गियर लीवर, एंड्रॉइड ऑटो जैसी खूबियों को भी शामिल किया गया है।

2023 टाटा नेक्सन ईवी फेसलिफ्ट एक्सटीरियर

2023 टाटा नेक्सन ईवी फेसलिफ्ट के एक्सटीरियर डिजाइन की बात करें तो इस फेसलिफ्ट मॉडल में नए अलॉय व्हील्स, रीडिजाइंड टेलगेट और एलईडी लाइट वाले टेललैंप देखने को मिलेंगे। वहीं डायमंड कट इंसर्ट के साथ एक नया फ्रंट ग्रिल, एक स्प्लिट हेडलैंप सेटअप, सपाट नोज ग्रिल भी इसकी इसकी शोभा में चार चांद लगाता नजर आएगा।

2023 टाटा नेक्सन फेसलिफ्ट पावर इंजन

2023 टाटा नेक्सन फेसलिफ्ट पावर इंजन की बात करें तो नई नेक्सन फेसलिफ्ट में पहले की तरह ही 1.2L टर्बो पेट्रोल और 1.5L डीजल इंजन को शामिल किया जा सकता है। वहीं इस बात की उम्मीद की जा रही है कि नेक्सन कंपनी अपनी अपकमिंग फेसलिफ्ट एसयूवी में एक 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का एक नया विकल्प पेश करने जा रही है। इस दमदार इंजन को 7-स्पीड डुअल-क्लच ट्रांसमिशन (डीसीटी) गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जा सकता है।

2023 टाटा नेक्सन फेसलिफ्ट का किससे होगा मुकाबला

भारतीय बाजार में नेक्सन कार का मुकाबला मारुति सुजुकी ब्रेजा और महिंद्रा एक्सयूवी 300 जैसी कारों से हो सकता है। नई एडवांस नेक्सन को इस साल किसी समय लॉन्च किया जा सकता है।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story