×

Tata Punch CNG: कई शानदार खूबियां लेकर टाटा पंच सीएनजी वर्जन के साथ हुई लॉन्च, जानें कितनी है क़ीमत

Tata Punch CNG: टाटा कंपनी ने अपने सीएनजी पोर्टफोलियो का विस्तार करते हुए माइक्रो एसयूवी पंच को सीएनजी वैरिएंट में लॉन्च कर दिया है।

Jyotsna Singh
Published on: 4 Aug 2023 12:04 PM GMT
Tata Punch CNG: कई शानदार खूबियां लेकर टाटा पंच सीएनजी वर्जन के साथ हुई लॉन्च, जानें कितनी है क़ीमत
X
Tata Punch CNG Launched (Photo: Social Media)

Tata Punch CNG: भारतीय ऑटो मार्केट में अपने नाम से लोकप्रिय टाटा मोटर्स का लोकप्रिय मॉडल टाटा अल्ट्रोज अब सीएनजी वेरिएंट में उपलब्ध होगा। पर्यावरण संरक्षण की दिशा में लगातार तेज़ी से आगे बढ़ रही टाटा कंपनी ने अपने सीएनजी पोर्टफोलियो का विस्तार करते हुए माइक्रो एसयूवी पंच को सीएनजी वैरिएंट में लॉन्च कर दिया है। इस समय अगर आप भी सीएनजी वर्जन खरीदने का मूड बना रहें हैं तो टाटा की माइक्रो एसयूवी पंच सीएनजी वैरिएंट काफी बेहतर विकल्प साबित हो सकता है। आइए जानते हैं टाटा पंच सीएनजी वर्जन से जुड़े डिटेल्स के बारे में-

टाटा पंच सीएनजी कीमत

टाटा सीएनजी पंच की कीमत की बात करें तो इसकी कीमत की शुरूआत 7.10 लाख रुपये से होती है और इसके टॉप वैरिएंट की एक्स शोरुम कीमत 9.68 लाख रुपये है। कंपनी की ओर से पंच सीएनजी को पांच वैरिएंट में लॉन्च किया गया है। इनमें प्योर, एडवेंचर, एडवेंचर रिधम, एकोम्प्लिशड, एकोम्प्लिशड डैजल एस हैं। टाटा मोटर्स ने माइक्रो एसयूवी पंच को सीएनजी के साथ भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। कंपनी की ओर से इस एसयूवी में कई फीचर्स और खूबियों को दिया गया है। एक्स्टर का सीएनजी मॉडल की तुलना में पंच इसके साथ ही इसे एक से ज्यादा वैरिएंट में पेश किए गए पंच सीएनजी वेरिएंट 1 लाख 14 हजार (एक्स शोरूम) कम कीमत में बिक्री के लिए पेश किया जाएगा।

टाटा पंच सीएनजी इंजन

टाटा पंच सीएनजी वर्जन के इंजन पावर की बात करें तो कंपनी की ओर से टाटा पंच सीएनजी में 1.2 लीटर का रेवोट्रॉन इंजन दिया गया है। ये इंजन एसयूवी को 73.4 पीएस की पावर देने के साथ 103 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। टाटा के पेट्रोल वेरिएंट में 5 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलता है । लेकिन सीएनजी वेरिएंट में ये केवल 5 स्पीड AMT ऑप्शन के साथ उपलब्ध मिलता है।

टाटा पंच सीएनजी फीचर्स

टाटा पंच सीएनजी के फीचर्स की बात करें तो टाटा मोटर्स की ओर से पंच सीएनजी में कई शानदार फीचर्स को शामिल किया गया है।
जिनमें मुख्य रूप से इसमें वॉयस असिस्ट इलेक्ट्रिक सनरूफ, फ्रंट सीट आर्मरेस्ट, टाइप सी यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, शॉर्क फिन एंटीना, ऑटोमैटिक प्रोजेक्टर हैडलैंप, एलईडी डीआरएल, 16 इंच डायमंड कट अलॉय व्हील्स, सात इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्राइड ऑटो, एपल कार प्ले, रेन सेंसिंग वाइपर्स, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट जैसे कई फीचर्स को दिया गया है।
टाटा पंच सीएनजी में अल्ट्रोज के समान छोटे आकार के ड्यूल सीएनजी सिलेंडर मिलते हैं। जिससे बूट स्पेस में सीएनजी किट के शामिल होने के बावजूद इसमें काफी जगह मिलती है।कंपनी ने इस गाड़ी में सेफ्टी फीचर्स के तौर पर इस कार में लीक डिटेक्शन और थर्मल इंसीडेंट प्रोटेक्शन फीचर दिया है।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story