×

Retro Bikes Price: धाकड़ फीचर्स से लैस हैं ये रेट्रो बाइक्स, जबरदस्त माइलेज देने में सक्षम इनकी कीमत ₹3 लाख से भी कम

Retro Bikes Price in India: इस समय भारतीय दो पहिया वाहनों के बाजार में कई कंपनिया अपनी रेट्रो बाइक्स की बिक्री कर रहीं हैं। जिनमें अभी हाल ही में कुछ बाइक्स को अपडेट कर लॉन्च किया गया है।

Jyotsna Singh
Published on: 15 July 2023 8:18 AM GMT
Retro Bikes Price: धाकड़ फीचर्स से लैस हैं ये रेट्रो बाइक्स, जबरदस्त माइलेज देने में सक्षम इनकी कीमत ₹3 लाख से भी कम
X
Retro Bikes Launched with New Features (Photo: Social Media)

Retro Bikes Price in India: दो पहिया वाहन के विस्तृत ऑटोबाजार में रेट्रो बाइक्स का जबरदस्त क्रेज देखा जाता है। दमदार इंजन और जबरदस्त माइलेज देने में सक्षम इन बाइक्स का लुक भी उतना ही भोकाली होता है। टू व्हीलर्स मेकर कंपनियां अपनी रेट्रो बाइक्स में फीचर्स के साथ ही साथ युवाओं की पसंद को ध्यान में रखते हुए इनके लुक और डिज़ाइन पर भी खासा ध्यान देती हैं। इस समय भारतीय दो पहिया वाहनों के बाजार में कई कंपनिया अपनी रेट्रो बाइक्स की बिक्री कर रहीं हैं। जिनमें अभी हाल ही में कुछ बाइक्स को अपडेट कर लॉन्च किया गया है। ये बाइक्स ज्यादातर 300सीसी से 400 सीसी रेंज के बीच पेश की गईं हैं जिनकी कीमत अलग अलग वेरिएंट के अनुसार 3 लाख के भीतर है। आइए जानते हैं बाजार में उपलब्ध लेटेस्ट रेट्रो बाइक्स से संबंधित डिटेल.....

रॉयल एनफील्ड हंटर- 349 cc रेट्रो बाइक

भारतीय दो पहिया बाजार में सबसे ज्यादा शानदार और शाही अंदाज के साथ अपना रुतबा कायम रखते वाली बाइक रॉयल एनफील्ड हंटर 350 बेहद लोकप्रिय रेट्रो बाइक्स की लिस्ट में शुमार है। इसी के साथ इस सेगमेंट में सबसे किफायती मॉडल्स में भी इसका नाम टॉप पर हैं। इस रेट्रो बाईक में एक 349 cc का सिंगल-सिलेंडर, एयर-ऑयल कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन उपलब्ध मिलता है। जो 20.2 बीएचपी पॉवर और 27 एनएम टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स भी दिया गया है। इस बाइक की एक्स शोरूम कीमत 1.50 लाख रुपये से 1.75 लाख रुपये के बीच है।

हार्ले-डेविडसन X - 440cc

हार्ले-डेविडसन ने हाल ही में भारत में हीरो मोटोकॉर्प के सहयोग से X440 को लॉन्च किया है। इसमें एक 440cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर और ऑयल-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन मिलता है, जो 27 bhp पॉवर और 38 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।इस रेट्रो रोडस्टर बाइक की एक्स शोरूम कीमत 2.27 लाख रुपये से शुरू होती है।

ट्राइंफ स्पीड - 398.15cc
भारतीय दो पहिया वाहन मार्केट में मौजूद ट्राइंफ स्पीड रेट्रो बाईक को कई शानदार खूबियों से लैस कर बिक्री के लिए उतारा गया है।
इस बाईक के फीचर्स की बात करें तो इसमें एक नया 398.15cc, सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन मिलता है जो 39.5 bhp की पॉवर और 37.5 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है इसमें 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। ट्रायम्फ स्पीड 400 को हाल ही में बजाज ऑटो के सहयोग से बनाया और लॉन्च किया गया है, जिसकी एक्स शोरूम कीमत 2.33 लाख रुपये रखी गई है।

होंडा सीबी300आर - 286.01cc

होंडा सीबी300आर रेट्रो बाईक की खूबियों की बात करें तो इस बाईक में एक सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन मिलता है जो 30 bhp की पॉवर और 27.5 Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इसमें 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है। होंडा CB300R नियो-रेट्रो रोडस्टर की कीमत की बात करें तो भारतीय बाजार में ये बाइक 2.77 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर बिक्री के लिए उपलब्ध है।


येज़्दी रोडस्टर - 334cc,

येज़्दी रोडस्टर बाईक की खूबी की बात करें तो इसमें एक 334cc, सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन मिलता है, जो 29 bhp की पॉवर और 28.95 Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इसमें एक 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है। महिंद्रा के स्वामित्व वाली येज़्दी ब्रांड के रोडस्टर की एक्स शोरूम कीमत 2.08 लाख रुपये से 2.14 लाख रुपये के बीच है। यंगस्टर्स इस बाईक को बेहतरीन फीचर्स के साथ वाजिब कीमत के चलते काफी ज्यादा पसंद करते हैं।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story