×

Tata Harrier EV SUV Price: टाटा की बहुप्रतीक्षित एसयूवी टाटा हैरियर EV की पिक्स वायरल, सामने आईं इसकी खूबियां, जानें डिटेल्स

Tata Harrier EV SUV Expected Price: प्रदूषण मुक्त वातावरण की मुहिम में टाटा मोटर्स ने अपने समक्ष मौजूद सारी ऑटो मेकर कंपनियों को पीछे छोड़ते हुए इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर्स सेगमेंट में सबसे ज्यादा व्हीकल्स को लॉन्च करने का खिताब अपने नाम कर लिया है।

Jyotsna Singh
Published on: 5 July 2023 2:47 AM GMT
Tata Harrier EV SUV Price: टाटा की बहुप्रतीक्षित एसयूवी टाटा हैरियर EV की पिक्स वायरल, सामने आईं इसकी खूबियां, जानें डिटेल्स
X
Tata Harrier EV SUV Expected Price (social media)

Tata Harrier EV SUV Expected Price: प्रदूषण मुक्त वातावरण की मुहिम में टाटा मोटर्स ने अपने समक्ष मौजूद सारी ऑटो मेकर कंपनियों को पीछे छोड़ते हुए इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर्स सेगमेंट में सबसे ज्यादा व्हीकल्स को लॉन्च करने का खिताब अपने नाम कर लिया है। इसी क्रम में टाटा कंपनी की सबसे ज्यादा पॉपुलर रही गाड़ी Tata Harrier का अब इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। जिसका इंतजार इसके ग्राहक काफी लंबे समय से कर रहें हैं। हाल ही में कंपनी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर इस एसयूवी की कुछ पिक्स को पोस्ट किया है।

जिसके बाद इस बात की उम्मीद लगाई जा रही है कि जल्द ही ये गाड़ी मार्केट में लॉन्च हो सकती है। टाटा कंपनी का कहना है कि, इस एसयूवी को अगले साल के आरंभ में लॉन्च किया जा सकता है। Harrier EV कॉन्सेप्ट से अब कंपनी ने पूरी तरह पर्दा उठा दिया है। कंपनी ने एक स्ट्रैटीजी के तहत सोशल मीडिया पर इस सेगमेंट से जुड़े यूजर्स के रिएक्शंस जानने के लिए टाटा हैरियर ईवी की फोटोज को पोस्ट किया है।

Harrier EV को जब ऑटो एक्सपो 2023 में पेश किया गया था, ऑटो एक्सपो में पेश किये गए इलेक्ट्रिक एसयूवी टाटा हैरियर को वाइट पेंट स्कीम और कॉन्ट्रास्टिंग ब्लैक एलिमेंट्स के साथ शोकेस किया गया था हालांकि टाटा ने अब इसके फीचर्स का खुलासा किया है, जिसमें ये EV ड्यूल ब्रॉन्ज़ टोन और वाइट थीम के साथ फोटो में नजर आ रही है। आइए जानते हैं Tata Harrier EV से जुड़े डिटेल्स

Harrier EV डिज़ाइन

टाटा हैरियर इलेक्ट्रिक सेगमेंट के लुक और डिज़ाइन की बात करें तो देखा जा रहा है कि पहले से मौजूद रेगुलर पेट्रोल हैरियर के कंपेरिजन में अपकमिंग इलेक्ट्रिक वर्जन के डिज़ाइन में कंपनी ने काफी ज्यादा डेवलपमेंट किए हैं। जो कि बाद में फेसलिफ्ट मॉडल में भी अपडेट हो सकते हैं। एसयूवी में फुल-विड्थ रनिंग LED बार और एक इंटिग्रेट ग्रिल के साथ एक नया स्प्लिट हेडलैंप डिज़ाइन दिया गया है।

Harrier EV फीचर्स

Harrier EV फीचर्स की बात करें तो अभी इसका खुलासा कम्पनी द्वार आधिकारिक तौर पर नहीं किया गया है। इस एसयूवी को लेकर ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी की तरफ से दी गयी जानकारी के मुताबिक, इसके डेब्यू के समय ये एसयूवी ड्यूल इलेक्ट्रिक मोटर और ऑल व्हील कॉन्फिगुरेशन से लैस होगी।
ICE इंजन वाली हैरियर में इलेक्ट्रिक एसयूवी के लिए जो बदलाव किये गए है जिसमें ये एसयूवी फीचर्स के मामले में भी काफी आगे निकल सकती है। इसके रेंज की बात करें तो ये एसयूवी सिंगल चार्ज पर लगभग 400 - 500 किमी की दूरी आराम से तय कर सकती है।

इस इलेक्ट्रिक एसयूवी का मुकाबला आने वाली महिंद्रा XUV700 इलेक्ट्रिक से होगा। साथ ही इसमें V2L, V2V सुविधा भी मिलेगी। व्हीकल-टू-लोड V2L का साधारण भाषा में यह मतलब होता है कि, आप अपने व्हीकल की बैटरी से अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवाइसेज या अप्लांसेज भी चार्ज कर सकते हैं, इसके अलावा व्हीकल-टू-व्हीकल (V2V) फीचर के रहते आप अपने वाहन की चार्ज बैटरी से दूसरे इलेक्ट्रिक वाहन को चार्ज कर सकते हैं।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story