×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

भारत में जल्द लॉन्च होगा टाटा हैरियर फेसलिफ्ट वर्जन, स्पेन में टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट , मिलेंगे कई बेहतरीन अपडेट्स

Tata Harrier Facelift : ऑटोमोबाइल मार्केट में टाटा मोटर्स की लोकप्रियता का परचम लहराया है। लोग इस कंपनी के प्रोडक्ट्स पर आंख मूंद कर भरोसा करते हैं यही वजह है कि आज टाटा मोटर्स ऑटोमार्केट में बिक्री किए जा रहे लगभग सभी सेगमेंट्स में अपना दखल रहती है।

Jyotsna Singh
Published on: 21 Jun 2023 5:11 AM GMT
भारत में जल्द लॉन्च होगा टाटा हैरियर फेसलिफ्ट वर्जन, स्पेन में टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट , मिलेंगे कई बेहतरीन अपडेट्स
X
Tata Harrier Facelift (social media)

Tata Harrier Facelift : ऑटोमोबाइल मार्केट में टाटा मोटर्स की लोकप्रियता का परचम लहराया है। लोग इस कंपनी के प्रोडक्ट्स पर आंख मूंद कर भरोसा करते हैं यही वजह है कि आज टाटा मोटर्स ऑटोमार्केट में बिक्री किए जा रहे लगभग सभी सेगमेंट्स में अपना दखल रहती है। टाटा मोटर्स भारत में अपने भरोसेमंद प्रोडक्ट्स से शानदार जगह बनाने वाली ये ऑटोमेकर कंपनी विदेशों में भी अपनी खूबियों के चलते खूब लोकप्रियता बटोर रही है। टाटा मोटर्स की SUVs में से एक हैरियर जो कि भारत देश में पहले से ही बिक्री की जा रही है, लेकिन अब स्पेन में भी अपना भाग्य आजमाने जा रही है। इस एसयूवी की हाल ही में स्पेन में टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। टाटा कंपनी इस समय अपने इस बेहद पॉपुलर मॉडल में कुछ बेहतरीन फीचर्स को शामिल करने के लिए अपडेट कर रही है। साथ ही इस बात की भी उम्मीद की जा रही है कि भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में टाटा कंपनी का हैरियर फेसलिफ्ट मॉडल जल्द ही लॉन्च होगा। आइए जानते हैं टाटा कंपनी के कमिंग मॉडल हैरियर फेसलिफ्ट से जुड़े डिटेल्स......

हैरियर फेसलिफ्ट में कंटीन्यू रहेगा डीजल इंजन

टाटा कंपनी हैरियर और सफारी में अगले कुछ समय के लिए डीजल पावरट्रेन कंटिन्यू रख सकती है। क्योंकि भारत देश में लोग आज भी गाड़ियों में डीजल की मांग करते हैं। ऐसे में कम्पनी अपने ग्राहकों की मांग पर खरी उतरने के साथ ही उत्सर्जन मानदंडों BS6 नॉर्म्स 2 के प्लेटफार्म के अनुसार इंजन को अपडेट कर अगले दौर के लिए इस एसयूवी को पेश किए जाने की उम्मीद की जा रही है।

कब लॉन्च होगा फेसलिफ्ट मॉडल

टाटा कंपनी फेसलिफ्टेड हैरियर और सफारी का प्रोडक्शन अगले महीने यानी जुलाई से आरंभ कर सकती है। कंपनी इसके एक्सटीरियर में प्रमुख कॉस्मेटिक बदलाव और इंटीरियर को ज्यादा सुविधापूर्ण बनाने की योजना के साथ इसमें और अधिक फीचर्स शामिल कर टाटा हैरियर और सफारी के मिड-लाइफ रेंज को मार्केट में जल्द ही लॉन्च किए जाने की योजना पर तेज़ी से काम कर रही है।

किससे होता है मुकाबला

टाटा कंपनी फेसलिफ्टेड हैरियर और सफारी का मुकाबला देश के ऑटोमोबाइल मार्केट में बेहद लोकप्रिय मॉडल महिंद्रा एक्सयूवी 700 से हो सकता है। महिंद्रा एक्सयूवी 700 में डीजल और पेट्रोल दोनों इंजन विकल्प के साथ 5 और 7 सीटर ले आउट में मौजूद है।

बीएस 6 स्टेज 2 के अनुरूप हो रही हैरियर की टेस्टिंग

हैरियर के लिए उत्सर्जन आवश्यकताओं से संबंधित परीक्षण स्पेन में किया जा रहा है ताकि इस बात की पुष्टि की जा सके कि यह मॉडल WLTP टेस्टिंग साइकिल और अधिक कड़े उत्सर्जन मानदंडों के पैमाने कितना खरा उतरता है। जिसके बाद ही कंपनी ये निर्धारित कर सकेगी की यूरोपीय बाजार में हैरियर की बिक्री होगी या नहीं। हैरियर के इस टेस्टिंग म्यूल का स्पेन में विटेस्को कम्पनी परीक्षण कर रही है। ये कंपनी महिंद्रा को कई ऑटोमोटिव पार्ट्स की आपूर्ति करती है। हैरियर के इस टेस्टिंग मॉडल में बीएस 6 स्टेज 2 के अनुरूप 2.0-लीटर स्टेलेंटिस मल्टीजेट डीजल इंजन को शामिल किया गया है।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story