×

Tata Safari EV Price and Features: इलेक्ट्रिक अवतार में जल्द लॉन्च होगी टाटा सफारी EV, टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट

Tata Safari EV Price and Features: टाटा मोटर्स ने सार्वजनिक सड़कों पर टाटा सफारी ईवी का परीक्षण शुरू कर दिया है और यह विकास कंपनी द्वारा ऑटो एक्सपो 2023 में टाटा हैरियर ईवी के प्रदर्शन के ठीक बाद आया है।

Anjali Soni
Published on: 25 March 2023 9:47 AM GMT
Tata Safari EV Price and Features: इलेक्ट्रिक अवतार में जल्द लॉन्च होगी टाटा सफारी EV, टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट
X
Tata Safari EV Spot(Photo-social media)

Tata Safari EV Spot: टाटा मोटर्स ने सार्वजनिक सड़कों पर टाटा सफारी ईवी का परीक्षण शुरू कर दिया है और यह विकास कंपनी द्वारा ऑटो एक्सपो 2023 में टाटा हैरियर ईवी के प्रदर्शन के ठीक बाद आया है। टाटा सफारी ईवी आगामी टाटा हैरियर ईवी के समान पावरट्रेन विकल्पों पर आधारित होने की संभावना है। वाहन को कर्नाटक आरटीओ पंजीकरण और पूरी तरह से छलावरण पहने हुए देखा गया है। इसकी नई फ्रंट प्रावरणी और मिश्र धातुओं के एक अलग सेट द्वारा इसे आईसीई-संचालित आउटगोइंग टाटा सफारी से अलग किया जा सकता है।

यहां देखें टाटा सफारी EV के फीचर्स

लैंड रोवर-व्युत्पन्न D8 मोनोकोक प्लेटफॉर्म (ओमेगा आर्क), जो टाटा हैरियर और टाटा सफारी का आधार है, को नए इलेक्ट्रिक पावरट्रेन की विशेषताओं के अनुरूप बदलने की संभावना है। नया पावरट्रेन टाटा के जेन 2 प्लेटफॉर्म के रूप में पेश किया जा रहा है। नई अंडरपिनिंग्स में Nexon EV में मौजूद बैटरी पैक से बड़ा बैटरी पैक होगा। अफवाहें बताती हैं कि बैटरी पैक 60kWh जितना बड़ा हो सकता है और Tata Safari EV एक बार चार्ज करने पर 500 किमी तक की रेंज का दावा कर सकती है। टाटा सफारी ईवी को अतिरिक्त वजन को संतुलित करने के लिए थोड़ा और ऊपर उठाया जा सकता है और फर्शबोर्ड पर लगे बैटरी पैक को बेली स्क्रेप से भी बचाया जा सकता है। डुअल मोटर सेटअप के चलते Tata Safari EV को भी AWD सिस्टम के साथ लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।

अभी नहीं हुआ कीमत का खुलासा

आगामी Tata Safari EV में Android Auto और Apple CarPlay के साथ 10.25-इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, हवादार सीटें, संचालित सीटें, परिवेश प्रकाश, पूरी तरह से डिजिटल MID, पैनोरमिक सनरूफ, छह एयरबैग, ABS EBD जैसी नई-पुरानी सुविधाएँ होने की उम्मीद है। ADAS, आदि। वाहन को एक वाहन-से-लोड विकल्प भी मिलने की उम्मीद है जो उपयोगकर्ताओं को घरेलू उपकरणों के रूप में बड़ी वस्तुओं को संचालित करने के लिए कार की बैटरी से जूस पीने की अनुमति देगा। हालांकि लॉन्च टाइमलाइन या आगामी टाटा सफारी ईवी के मूल्य निर्धारण का कोई संकेत नहीं है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story