×

Tata SUV Cars: टाटा मोटर्स के इन पॉपुलर मॉडल में मिलेंगे अपडेटेड फीचर्स, ये तीन इलेक्ट्रिक SUV जल्द ही हो सकती है लांच

Tata SUV Cars: टाटा मोटर्स ने अपने तीन मोस्ट पॉपुलर मॉडल को इलेक्ट्रिक सेगमेंट में निर्मित करने के साथ ही कई शानदार खूबियों से भी लैस कर मार्केट में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

Jyotsna Singh
Published on: 10 Aug 2023 7:21 AM GMT
Tata SUV Cars: टाटा मोटर्स के इन पॉपुलर मॉडल में मिलेंगे अपडेटेड फीचर्स, ये तीन इलेक्ट्रिक SUV जल्द ही हो सकती है लांच
X
Tata SUV Cars (photo: social media )

Tata SUV Cars: भारतीय ऑटोमार्केट में अपनी मजबूत पैठ रखने वाली ऑटोमेकर कम्पनी टाटा मोटर्स की गाड़ियां सॉलिड परफार्मेंस देने के लिहाज से खास तौर पर जानी जाती हैं। अपनी गाड़ियों की खूबियों में इजाफा करने के साथ ही अपने ग्राहकों की सुविधा का खास ख्याल रखने वाली टाटा कंपनी वर्तमान समय में अपने इलेक्ट्रिक सेगमेंट्स की रेंज में विस्तार की ओर खास तौर से ध्यान दे रही है। यही वजह है कि टाटा मोटर्स ने अपने तीन मोस्ट पॉपुलर मॉडल को इलेक्ट्रिक सेगमेंट में निर्मित करने के साथ ही कई शानदार खूबियों से भी लैस कर मार्केट में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। आईए जानते हैं टाटा कंपनी की ओर से किन तीन एसयूवी मॉडल को लॉन्च किया जा सकता है-

टाटा हैरियर ईवी

टाटा हैरियर ईवी एसयूवी लगभग 400-500 किमी तक की रियल वर्ल्ड रेंज जैसी खूबी से लैस हो सकती है।इसका सीधा मुकाबला महिंद्रा एक्सयूवी700 के अपकमिंग इलेक्ट्रिक वर्जन के साथ हो सकता है। इसे ड्यूल ब्रॉन्ज़ टोन और वाइट थीम कलर स्कीम एवम इस एसयूवी में पूरी चौड़ाई वाली रनिंग एलईडी बार के साथ स्प्लिट हेडलाइट और इनक्लोसेड ग्रिल के साथ पेश करने की उम्मीद है। कंपनी हैरियर ईवी में नया और बेहतर डिजाइन देने के साथ ही कई शानदार फीचर्स भी दे सकती है। ख़ास फीचर्स में पैनोरमिक सनरूफ, बड़ा और बेहतर इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल होने की उम्मीद है। हैरियर के आईसी इंजन वाले वैरिएंट को भी साथ में फेसलिफ्ट दिया जा सकता है।टाटा मोटर्स की ओर से हैरियर के इलेक्ट्रिक वैरिएंट के बारे में उम्मीद की जा रही है कि इसे इस साल 2023 के आखिरी तक यानी नवंबर या दिसंबर तक मार्केट में बिक्री के लिए पेश किया जा सकता है।

टाटा नेक्सन फेसलिफ्ट

नेक्सन फेसलिफ्ट मॉडल के इस साल अगस्त 2023 में आने की उम्मीद की जा रही है। नई 2023 नेक्सन फेसलिफ्ट में अधिक पॉवरफुल पेट्रोल इंजन के साथ कर्व एसयूवी से मिलते जुलते बहुत सारे कॉस्मेटिक अपडेट और फीचर्स में इजाफा हो सकता है। आपको बताते चले कि टाटा नेक्सन को कंपनी इलेक्ट्रिक वर्जन में पहले से बिक्री कर रही है, अब इस मॉडल को कुछ अपडेटेड देने के साथ फेसलिफ्ट सेगमेंट लांच करने की तैयारी चल रही है। कंपनी की ओर से फिलहाल इसकी टेस्टिंग की जा रही है। कई बार इसे टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। मिली जानकारियों के आधार पर इसमें अपडेटेड फीचर्स के तौर पर नई और बेहतर हैडलाइट्स, एलईडी डीआरएल, फ्रंट बंपर पर कैमरा, ओआरवीएम पर कैमरा, 360 डिग्री कैमरा, 10.25 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे कुछ फीचर्स के मिलने की उम्मीद की जा रही है। कंपनी की योजना इसके आईसी इंजन वाले वैरिएंट का फेसलिफ्ट लाने की भी है।कंपनी अभी अपने इस मॉडल की टेस्टिंग कर रही है।

टाटा पंच EV

टाटा कंपनी अपने सबसे ज्यादा लोकप्रिय मॉडल पंच का इलेक्ट्रिक वर्जन लाने की तैयारी कर रही है। कंपनी इस माइक्रो एसयूवी के इलेक्ट्रिक वर्जन को साल के आखिर तक पेश कर सकती है। उम्मीद की जा रही है कि पंच ईवी आने के बाद यह देश की सबसे छोटी इलेक्ट्रिक एसयूवी होगी। पंच ईवी में अंदर और बाहर काफी सारे ब्लू एक्सेंट देखने को मिलेंगे, जो कि किसी भी इलेक्ट्रिक वीइकल्स के हाइलाइट्स हैं। पंच ईवी में 7 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, 7 इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, कीलेस एंट्री, क्रूज कंट्रोस, ट्रैक्शन कंट्रोल, अडजस्टेबल ड्राइवर और पैसेंजर सीट्स, कूल्ड ग्लॉवबॉक्स, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, रियर पार्किंग कैमरा और मल्टीपल एयरबैग्स समेत कई खास फीचर्स के शामिल होने की उम्मीद की जा रही है। फिलहाल अभी पंच के इलेक्ट्रिक वर्जन की टेस्टिंग की जा रही है।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story