×

Tata Tiago Electric Car: सिंगल चार्ज में 315 किलोमीटर का माइलेज, एडवांस फीचर्स से लैस इलेक्ट्रिक गाड़ी की कीमत मात्र ₹9

Tata Tiago Electric Car: Tata Motors के पास नेक्सन, टिगोर और टियागो जैसी कई पॉपुलर इलेक्ट्रिक कारें हैं। अगर टाटा TIAGO के हाल ही के बिक्री आंकड़ों पर नजर डालें तो इस इलेक्ट्रिक हैचबैक की धुवांधार बुकिंग के बाद चार महीने के भीतर 10,000 से भी ज्यादा वाहनों की डिलीवरी पूरी हो गई है।

Jyotsna Singh
Published on: 11 May 2023 8:05 AM GMT
Tata Tiago Electric Car: सिंगल चार्ज में 315 किलोमीटर का माइलेज, एडवांस फीचर्स से लैस इलेक्ट्रिक गाड़ी की कीमत मात्र ₹9
X
Tata Tiago Electric Cars

Tata Tiago Electric Car: बाजार में डीजल पेट्रोल की कीमतें जब आसमान छू रहीं हो, ऐसे में नॉर्मल बजट वालों का फाइनेंशियल मेंजमेंट चरमरा जाना आम सी बात है। इस समस्या के तोड़ के तौर पर अब इलेक्ट्रिक व्हीकल कहीं ज्यादा किफायती साबित हो रहे हैं। ऑटोमेकर कंपनियां अब पूरी तरह से इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में अपने वाहनों को पेश कर रहीं हैं। इसी दिशा में सिंगल चार्ज में 315KM, का बेहतरीन माइलेज देने वाली आधुनिक फीचर्स से लैस टाटा कंपनी ने अपनी एक और इलेक्ट्रिक व्हीकल को लॉन्च किया है। टाटा कंपनी की न्यूली लॉन्च टियागो इलेक्ट्रिक कार अपनी ताबड़तोड़ बिक्री से मोस्ट पॉपुलर कर बन गई है। ग्राहकों के बीच इस इलेक्ट्रिक कार की मांग तेजी से बढ़ रही है। Tata Motors के पास नेक्सन, टिगोर और टियागो जैसी कई पॉपुलर इलेक्ट्रिक कारें हैं। अगर टाटा TIAGO के हाल ही के बिक्री आंकड़ों पर नजर डालें तो इस इलेक्ट्रिक हैचबैक की धुवांधार बुकिंग के बाद चार महीने के भीतर 10,000 से भी ज्यादा वाहनों की डिलीवरी पूरी हो गई है। इस Tata Tiago Electric Car की शुरुआती कीमत की बात करें तो मात्र ₹8.69 लाख इसकी एक्स रूम कीमत से शुरू होती है। आइये जानते है टाटा टियागो इलेक्ट्रिक कार से जुड़े डिटेल्स के बारे में....

टाटा टियागो इलेक्ट्रिक कार इंजन पावर ट्रेन

टाटा टियागो इलेक्ट्रिक कार के इंजन पावर की बात करे तो

Tata Tiago Electric Car में 24kWh पावर बैटरी पैक पूरी तरह से चार्ज होने पर 315 km की Range देता है। इसमें स्पोर्ट्स ड्राइव मोड भी होता है, जिससे यह 0 से 60Kmph की गति 5.7 सेकंड में प्राप्त कर सकती है। Tata Tiago Electric Car में

पावर और स्पेसिफिकेशंस की बात की जाए तो Tiago EV में दो लिथियम आयन बैटरी पैक और दो चार्जिंग ऑप्शन दिए गए हैं। साथ ही 19.2kWh और 24kWh बैटरी के दो विकल्प मिलते है। जिसे विश्वसनीयता के पैमाने पर IP67 से रेटेड है। इसी के साथ Tata Tiago Electric कार को 7.2 किलोवॉट चार्जर के साथ इसे 3.6 घंटों में पूरी तरह से चार्ज किया जा सकता है। Tata Tiago Electric Car 15 ए Portable चार्जर से 8.7 घंटों में यह 10 से 100% चार्ज हो जाएगी। इसी के साथ DC fast charge से यह सिर्फ 58 मिनट में 10 से 100% चार्ज हो सकती है।

टाटा टियागो इलेक्ट्रिक कार फीचर्स

टाटा इलेक्ट्रिक Tiago ke फीचर्स की बात की जाए तो इस EV में बेजोड़ फीचर्स दिए गए हैं। इसमें अत्याधुनिक फीचर्स में प्रोजेक्टर हेडलैंप, क्रूज़ कंट्रोल, ऑटो फोल्ड के साथ इलेक्ट्रिक ओआरवीएम, ऑटो हेडलैंप और रेन सेंसिंग वाइपर, फुली ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे बेहतरीन फीचर्स को शामिल किया गया है।

Tata Tiago EV की कीमत

इस कार कीमत की बात की जाए तो Tata Tiago EV की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 8.49 लाख रुपये है। यह भारत की पहली और सबसे किफायती ईवी है जो कि 10 लाख रुपये से भी कम बजट में उपलब्ध है।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story