×

Top 5 Safest Cars In India बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स से लैस हैं ये देश की सबसे सुरक्षित कारें, आइए जानते हैं इनके डिटेल....

Top 5 Safest Cars In India : देश की सुरक्षित कारें आजकल बहुत महत्वपूर्ण हैं और उन्हें बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स से लैस किया जाता है। यहां कुछ ऐसी कारें हैं जो देश की सबसे सुरक्षित कारें मानी जाती हैं।

Jyotsna Singh
Published on: 19 May 2023 9:59 AM GMT
Top 5 Safest Cars In India बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स से लैस हैं ये देश की सबसे सुरक्षित कारें, आइए जानते हैं इनके डिटेल....
X
Top 5 Safest Cars In India (social media)

Top 5 Safest Cars In India : भारत देश में जिस कदर सड़क दुर्घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रहीं हैं, ऑटोमेकर कंपनियों की घटनाओं के बढ़ते आंकड़ों से चिंता बढ़ती जा रही है। कंपनियों ने इस दिशा में अपनी प्रतिबद्धता दर्ज कर अब ज्यादा से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स को अपने सेगमेंट्स को शामिल करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता दर्ज की है। साथ ही अपने मॉडल्स को अपडेट कर लेटेस्ट सेफ्टी फीचर्स के साथ लॉन्च कर रहीं हैं। इस कड़ी में ऑटोमोबाइल मार्केट में अब कई बेहतरीन गाड़ियां मौजूद है। क्या आप भी इस समय अपने लिए एक मैक्सिमम सेफ्टी फीचर्स के साथ फोरव्हीलर लेने का प्लान बना रहें हैं, तो यहां पर आपको ऑटो मार्केट में सेफ्टी फीचर्स के लिए मोस्ट पोपुलर कारों के डिटेल दिए जा रहें हैं, आइए जानते हैं डिटेल.....

महिंद्रा एक्सयूवी300

महिंद्रा एक्सयूवी 300 कीमत की बात करें तो 8.42 लाख रुपये से 14.60 लाख रुपये के बीच, (दिल्ली एक्स-शोरूम प्राइज के अनुसार) उपलब्ध है। एक्सयूवी 300 में सेफ्टी फीचर्स के तौर पर छह एयरबैग, EBD के साथ ABS, रियर पार्किंग सेंसर, फ्रंट पार्किंग सेंसर, ESC, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, रियर पार्किंग कैमरा, सीट बेल्ट रिमाइंडर और चारों व्हील्स पर डिस्क ब्रेक मिलते हैं।महिंद्रा एक्सयूवी300की इस सब-4 मीटर SUV को भी 5-स्टार रेटिंग हांसिल है।

टाटा अल्ट्रोज़

टाटा अल्ट्रोज़ की कीमत की बात करें तो ₹6.60 लाख रुपये से 10.35 लाख रुपये के बीच, दिल्ली एक्स-शोरूम है। इस कार को भी GNCAP से 5-स्टार रेटिंग प्राप्त है।टाटा अल्ट्रोज़ भारत की सबसे सुरक्षित हैचबैक कार में शुमार है। इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें दो एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर, आगे की सीटों के लिए सीट बेल्ट रिमाइंडर और आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट माउंट, हाईट एडजस्टेबल फ्रंट सीट बेल्ट, एक रियर पार्किंग कैमरा और फ्रंट और रियर फॉग लैंप जैसे सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं।

टाटा पंच मिनी एसयूवी

टाटा पंच मिनी एसयूवी की कीमत की बात करें तो ₹6 लाख रुपये से ₹9.52 लाख रुपये के बीच(दिल्ली
एक्स-शोरूम)बिक्री के लिए उपलब्ध है। इस कार में सेफ्टी फीचर्स के तौर पर डुअल एयरबैग (स्टैंडर्ड), एबीएस, फ्रंट सीट बेल्ट रिमाइंडर, रियर पार्किंग सेंसर, ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर, ऑटो हेडलैंप और वाइपर और फिसलन रोकने के लिए लो-ट्रैक्शन मोड भी मिलता है। टाटा की मिनी एसयूवी कार पंच को ग्लोबल एनसीएपी से 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग प्राप्त है।

टाटा नेक्सन एसयूवी

टाटा नेक्सन एसयूवी कीमत की बात करें तो 7.80 लाख रुपये से 14.50 लाख रुपये के बीच, दिल्ली एक्स-शोरूम है। टाटा नेक्सन एसयूवी कार में सेफ्टी फीचर्स के तौर पर डुअल एयरबैग (स्टैंडर्ड), एबीएस, फ्रंट सीट बेल्ट रिमाइंडर, रियर पार्किंग सेंसर, ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर, ऑटो हेडलैंप और वाइपर जैसे फीचर्स मिलते हैं। कीमत की बात करें तो 7.80 लाख रुपये से 14.50 लाख रुपये के बीच, दिल्ली एक्स-शोरूम है। टाटा नेक्सन, इस एसयूवी को भी ग्लोबल NCAP से 5-स्टार सुरक्षा रेटिंग प्राप्त है।

महिंद्रा एक्सयूवी 700

महिंद्रा एक्सयूवी 700 की कीमत की बात करें तो 14.01 लाख रुपये से 26.18 लाख रुपये के बीच, (दिल्ली एक्स-शोरूम) उपलब्ध हैं। इस एसयूवी का बॉडी शेल और फुटवेल एरिया और फ्रंट लोड को झेलने के लिए काफी दमदार बनाया गया है। इस कार इसमें सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें 7 एयरबैग, ADAS, एडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, ऑटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेक जैसे फीचर्स मिलते हैं। महिंद्रा एक्सयूवी 700, इस एसयूवी को एडल्ट ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन के लिए 5-स्टार रेटिंग मिली है।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story