×

Tork Kratos-R Urban: भारत में टॉर्क मोटर्स ने लॉन्च किया क्रेटोस-आर अर्बन वेरिएंट, कई बेहतरीन खूबियां, जानें कीमत

Tork Kratos-R Urban: इस वेरिएंट को लॉन्च करने के पीछे कम्पनी का मुख्य उद्देश्य राइडिंग के अनुभव को ज्यादा रोमांचक बनाने के साथ कई तकनीकी सुविधाओं को पेश करना है।

Jyotsna Singh
Published on: 12 Aug 2023 7:11 AM GMT
Tork Kratos-R Urban: भारत में टॉर्क मोटर्स ने लॉन्च किया क्रेटोस-आर अर्बन वेरिएंट, कई बेहतरीन खूबियां, जानें कीमत
X
Tork Kratos-R Urban (photo: social media )

Tork Kratos-R Urban: भारतीय ऑटोमार्केट में इलेक्ट्रिक बाइक्स अब तेज़ी से अपना विस्तार कर रहीं हैं l इसी क्रम में टू व्हीलर मेकर कम्पनी टॉर्क मोटर्स ने अपनी क्रैटोस-आर इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की रेंज में विस्तार किया है। इस कंपनी ने अभी हाल ही में कई खास खूबियों से लैस एक नया अर्बन वेरिएंट को शामिल किया है। इस वेरिएंट को लॉन्च करने के पीछे कम्पनी का मुख्य उद्देश्य राइडिंग के अनुभव को ज्यादा रोमांचक बनाने के साथ कई तकनीकी सुविधाओं को पेश करना है। अगर आप भी इस समय अपने लिए एक धाकड़ बाईक की तलाश कर रहें हैं तो क्रेटोस-आर अर्बन बाईक बेहतर विकल्प साबित हो सकती है। आइए जानते हैं क्रेटोस-आर अर्बन से जुड़े डिटेल्स.......

क्रेटोस-आर अर्बन वेरिएंट कीमत

नए क्रेटोस-आर अर्बन ट्रिम की कीमत की बात करें तो इसकी एक्स-शोरूम कीमत 1.67 लाख रुपये है। टॉर्क मोटर्स ने अपनी क्रैटोस-आर इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल में एक नया ट्रिम अर्बन वेरिएंट शामिल किया है। नई ट्रिम का लक्ष्य शहर के राइडर्स के बीच अपनी पैठ बनाना है।

999 रुपये में अपनी क्रेटोस-आर ऑनलाइन कराएं बुक

उपभोक्ता कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर 999 रुपये में अपनी क्रेटोस-आर ऑनलाइन बुक कर सकते हैं। क्रेटोस-आर अर्बन ट्रिम इस साल 15 अगस्त से पूरे भारत के टॉर्क एक्सपीरियंस जोन में उपलब्ध होगा। क्या कहते हैं टोर्क मोटर्स के संस्थापक और सीईओ, कपिल शेल्के, टोर्क मोटर्स के संस्थापक और सीईओ, कपिल शेल्के ने कहा, "जैसे-जैसे हम देश के नए बाजारों में अपना रास्ता बना रहे हैं, हमें एहसास होता है कि हमारे उपभोक्ताओं की राइडिंग स्टाइल और इस्तेमाल के पैटर्न में काफी अंतर है। नया 'अर्बन' ट्रिम एक शहरी यात्री की जरूरतों को पूरा करता है,और वे फीचर्स चाहता है जिनकी उसे रोजमर्रा के आधार पर जरूरत होती है। जो बहुत ही सुलभ कीमत पर बेजोड़ प्रदर्शन और रेंज पाना चाहता है और वे फीचर्स चाहता है जिनकी उसे रोजमर्रा के आधार पर जरूरत होती है।"

क्रेटोस-आर अर्बन कलर ऑप्शन

क्रेटोस-आर अर्बन कलर ऑप्शन की बात करें तो यह तीन रंगों - स्ट्रीकी रेड, ओशनिक ब्लू और मिडनाइट ब्लैक में उपलब्ध होगा।

मोटरसाइकिल 'एक्सियल फ्लक्स' मोटर को पावर देने वाले 4.0 kWh ली-आयन बैटरी पैक (आईपी 67 रेटेड) से लैस है, जिसे हाल ही में पेटेंट किया गया है, जो 96 प्रतिशत की एफिशिएंसी देता है।पावरट्रेन के मामले में मोटरसाइकिल में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

क्रेटोस-आर अर्बन फीचर्स

क्रेटोस-आर अर्बन बाईक में फीचर्स की बात करें तो इसमें मल्टी-राइड मोड इको, सिटी और स्पोर्ट्स, रिवर्स मोड, फास्ट चार्जिंग, इन-एप नेविगेशन, ब्लूटूथ पर लाइव डैश, ट्रैक मोड एनालिटिक्स, स्मार्ट एनालिटिक्स और गाइड मी होम लाइट्स जैसे फीचर्स शामिल हैं। इन फीचर्स को इस्तेमाल करने इच्छुक उपभोक्ताओं को इन्हें अनलॉक कराने के लिए खरीदारी के छह महीने के भीतर 20,000 रुपये देने होंगे।शुरुआत में खरीदार 30 दिनों तक फुल फीचर्स का आनंद ले सकेंगे।

क्रेटोस-आर अर्बन रेंज

ये इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल 70 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड और 100 किमी से ज्यादा की रेंज के साथ 'सिटी' राइड मोड फीचर को शामिल करती है।मौजूदा क्रैटोस-आर पर आधारित, अर्बन ट्रिम केवल शहरी क्षेत्रों में राइड के लिए सीमित फीचर्स के साथ आता है। नया ट्रिम होम चार्जिंग सेट-अप के साथ-साथ क्रेटोस-आर की सबसे ज्यादा इस्तेमाल की जाने वाली फीचर्स की शामिल कर शहरी ग्राहकों को दौडभाग भारी उनकी जीवन शैली से रूबरू करवाई है।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story