TVS Apache RR 310: धूम मचाने आ रही टीवीएस की नई नेकेड अपाचे आरआर 310, कई खूबियों से लैस

TVS Naked Apache RR 310: टीवीएस ने 6 सितंबर को अपनी इस नई वाहन नेकेड अपाचे आरआर 310 के लॉन्च की घोषणा करने जा रही है। आइए जानते हैं नेकेड अपाचे आरआर 310 से जुड़े डिटेल्स के बारे में....

Jyotsna Singh
Published on: 13 Aug 2023 7:10 AM GMT
TVS Apache RR 310: धूम मचाने आ रही टीवीएस की नई नेकेड अपाचे आरआर 310, कई खूबियों से लैस
X
TVS Apache RR 310 BS6 Price and Features (Photo: Social Media)

TVS Apache RR 310 BS6 Price and Features : टीवीएस मोटर कंपनी की बाइक्स भारतीय ऑटो मार्केट में हमेशा ही सबसे ज्यादा किफायती और आधुनिक तकनीक की खूबियों से लैस होने के चलते डिमांड में रहती है। क्योंकि देश में मिडल क्लास का एक बड़ा हिस्सा हमेशा ऑटोमार्केट में कम से कम कीमत पर ज्यादा से ज्यादा बेहतरीन बाइक्स की डिमांड करता है। जिस पर टीवीएस की बाइक्स हमेशा ही फिट बैठती है। अपनी बाइक की डिमांड को देखते हुए कम्पनी समय-समय पर अपने ग्राहकों को कुछ बेहतर विकल्प उपलब्ध कराने के उद्देश्य से एक बेहतरीन फीचर्स से लैस बाईक को लॉन्च करने की तैयारी कर चुकी है। कंपनी की इस नेकेड न्यूड अपाचे आरआर 310 को टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा जा चुका है। फिलहाल अभी तक कंपनी की ओर से यह नहीं बताया गया है कि इसे फाइनल प्रोडक्ट के तौर पर किस नाम से लॉन्च किया जाएगा।

हाल ही में टीवीएस ने अपाचे आरटीएक्स नाम का ट्रेडमार्क कराया है और इसका इस्तेमाल इस आने वाली बाइक में किया जा सकता है।टीवीएस हमेशा से अपने आने वाले नए प्रोडक्ट्स को कोई न कोई खास खूबी के साथ लॉन्च करता है।अब प्रोडक्ट की लॉन्चिंग के बाद ही पूरी तरह से टीवीएस की इस अपकमिंग बाईक की खूबियों से पर्दा हटेगा। टीवीएस ने 6 सितंबर को अपनी इस नई वाहन नेकेड अपाचे आरआर 310 के लॉन्च की घोषणा करने जा रही है। आइए जानते हैं नेकेड अपाचे आरआर 310 से जुड़े डिटेल्स के बारे में....

नेकेड अपाचे आरआर 310 बाइक डिजाइन

नेकेड अपाचे आरआर 310 बाइक की डिजाइन की अगर बात करें तो इसकी लीक हुई तस्वीरों को देखकर ये स्पष्ट होता है कि नेकेड टीवीएस अपाचे आर आर 310 का लुक और डिजाइन बीएमडब्ल्यू जी 310 आर से बिलकुल भी मेल खाता नहीं होगा। इसके टेल सेक्शन में एक क्लीन डिज़ाइन है जिसमें नंबर प्लेट और इंडिकेटर के साथ एक बड़ा टायर हगर को शामिल किया गया है। इस बाइक का एग्जॉस्ट मौजूदा आरआर 310 से सिमिलर लुक में नजर आ सकता है। इस बाईक में शामिल इंजन की बात करें तो इसके भी समान होने की संभावना जताई जा रही है। इसमें एक्स लिक्विड-कूल्ड 312cc सिंगल-सिलेंडर इंजन मिलेगा, जो 34hp पॉवर और 27.3Nm टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इस बाइक में एक शार्प टेल है, जो केटीएम 1290 सुपर ड्यूक वाले डिजाइन की याद दिलाती है।

नेकेड टीवीएस आरआर 310 का किससे होगा मुकाबला

भारतीय ऑटो मार्केट में नेकेड टीवीएस आरआर 310 का मुकाबला इसकी खूबियों के आधार पर ट्रायम्फ स्पीड 400 से हो सकता है। ट्रायम्फ कम्पनी द्वारा अपनी इस बाईक को हाल ही में लॉन्च किया गया है। ट्रायम्फ स्पीड 400 बाइक एक केवल 1 वेरिएंट और 3 रंगों में उपलब्ध है। स्पीड 400 में 398.15सीसी इंजन के साथ आने वाली इस बाईक की कीमत भारत में शुरुवाती कीमत पर 2,33,000 रुपये की कीमत पर बिक्री की जाती है।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story