×

TVS Jupiter ZX: नए कलर स्कीम के साथ लॉन्च हुआ TVS ज्यूपिटर ZX, मिलेंगी ड्रम कनेक्टेड टेक्नोलॉजी जैसी कई शानदार खूबियां

TVS Jupiter ZX: TVS Jupiter ZX को SMARTXONNECT टेक्नॉलजी के साथ लैस कर बिक्री के लिए उतारा है। इस समय अगर आप भी एक बेहतरीन और किफायती स्कूटर की तलाश कर रहें हैं तो TVS Jupiter ZX एक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकता है।

Jyotsna Singh
Published on: 5 Aug 2023 2:26 AM GMT
TVS Jupiter ZX: नए कलर स्कीम के साथ लॉन्च हुआ TVS ज्यूपिटर ZX, मिलेंगी ड्रम कनेक्टेड टेक्नोलॉजी जैसी कई शानदार खूबियां
X
TVS Jupiter ZX (photo: social media )

TVS Jupiter ZX: टीवीएस मोटर कंपनी ने अपने बेहद पॉप्युलर स्कूटर टीवीएस जूपिटर को एक नए कलर स्कीम और शानदार फीचर्स के साथ पेश कर मार्केट में धमाल मचा दिया है। अपने इस नए अवतार में कंपनी ने आज TVS Jupiter ZX को SMARTXONNECT टेक्नॉलजी के साथ लैस कर बिक्री के लिए उतारा है। इस समय अगर आप भी एक बेहतरीन और किफायती स्कूटर की तलाश कर रहें हैं तो TVS Jupiter ZX एक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकता है। आइए जानते हैं भारत के सबसे पॉप्युलर स्कूटर्स में ज्यूपिटर के वेरिएंट ज्यूपिटर जेडएक्स से जुड़े डिटेल्स के बारे में-

ज्यूपिटर जेडएक्स प्राइज

ज्यूपिटर जेडएक्स स्कूटर की कीमत की बात करें तो नए टीवीएस ज्यूपिटर 110 ZX ड्रम स्मार्टएक्सोनेक्ट वैरिएंट की कीमत 84,468 रुपये एक्स-शोरूम, दिल्ली है, जो ज्यूपिटर ZX डिस्क वैरिएंट से 4,520 रुपये सस्ता है। स्मार्टएक्सोनेक्ट डिजिटल कंसोल स्कूटर में कई कनेक्टेड फीचर्स लाता है। टीवीएस मोटर कंपनी ने अपनी स्मार्टएक्सोनेक्ट टेक्नोलॉजी को और ज्यादा किफायती वैरिएंट में लाते हुए नया ज्यूपिटर 110 ZX ड्रम वैरिएंट लॉन्च किया है।

ज्यूपिटर जेडएक्स इंजन और ब्रेकिंग

ज्यूपिटर जेडएक्स स्कूटर में इंजन और ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसमें पावर समान 109.7 सीसी सिंगल-सिलेंडर, फ्यूल इंजेक्शन के साथ एयर-कूल्ड इंजन से मिलता है। यह इंजन 7,500 आरपीएम पर 7.7 बीएचपी का पावर और 5,500 आरपीएम पर 8.8 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है, जिसे सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाता है। ZX ड्रम ब्रेक में कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम के साथ दोनों तरफ 130 मिमी ड्रम ब्रेक मिलते हैं।

ज्यूपिटर जेडएक्स फीचर्स

ज्यूपिटर जेडएक्स स्कूटर के फीचर्स की बात करें तो स्मार्टएक्सोनेक्ट टेक्नोलॉजी में टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, वॉयस असिस्ट, कॉल और एसएमएस अलर्ट जैसे फीचर्स मिलते हैं। ये सभी राइडर्स को ड्राइव पर ध्यान केंद्रित करने में मदद करते हैं। इसके अलावा, वैरिएंट में स्मार्टफोन के लिए बिल्ट-इन USB चार्जिंग भी मिलती है। नए स्मार्टएक्सोनेक्ट वैरिएंट में स्टारलाइट ब्लू शेड के साथ नई ऑलिव गोल्ड कलर स्कीम मिलती है।ZX ड्रम ब्रेक में कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम के साथ दोनों तरफ 130 मिमी ड्रम ब्रेक मिलते हैं। स्कूटर के आगे और पीछे 12 इंच के ट्यूबलेस टायर हैं। नए टीवीएस जुपिटर ZX ड्रम स्मार्टएक्सोनेक्ट वैरिएंट में ब्रांड की स्मार्टएक्सोनेक्ट टेक्नोलॉजी के साथ एक नया ब्लूटूथ-इनेबल्ड डिजिटल कंसोल मिलता है। इस यूनिट को पहले TVS NTorq सहित अन्य मॉडलों में देखा जा चुका है।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story