×

TVS Apache RTR 310: टीवीएस मोटर जल्द ही लॉन्च होगी ये धाकड़ बाईक, मिलेंगी कई खास खूबियां

TVS Apache RTR 310: टीवीएस मोटर कंपनी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने आगामी मॉडल से सभी को परिचित करवाया है। कंपनी ने अपकमिंग बाईक से संबंधित सोशल मीडिया पर एक टीज़र वीडियो को पोस्ट किया है।

Jyotsna Singh
Published on: 24 Aug 2023 7:15 AM GMT
TVS Apache RTR 310: टीवीएस मोटर जल्द ही लॉन्च होगी ये धाकड़ बाईक, मिलेंगी कई खास खूबियां
X
TVS Apache RTR 310 (photo: social media )

TVS Apache RTR 310: टीवीएस मोटर की बाइक्स अपनी रियायती कीमतों और खूबियों के चलते भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा डिमांड में रहती हैं। ये कंपनी अब जल्द ही अपनी एक धाकड़ बाईक को मार्केट में पेश करने की तैयारी कर रही है। हाल ही में टीवीएस मोटर कंपनी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने आगामी मॉडल से सभी को परिचित करवाया है। कंपनी ने अपकमिंग बाईक से संबंधित सोशल मीडिया पर एक टीज़र वीडियो को पोस्ट किया है। जिसको देखने के बाद इस बात की उम्मीद की जा रही है कि आगामी बाईक के इस टीज़र में अपाचे आरटीआर 310 की एक झलक हो सकती है। जिसके मुताबिक मौजूदा टीवीएस अपाचे आरआर 310 का नेकेड स्ट्रीटफाइटर वर्जन हो सकता है। लॉन्च होने के बाद यह टीवीएस मोटर का भारतीय प्रीमियम बाईक सेगमेंट में एक बेहतरीन प्रदर्शन करने में सक्षम मॉडल साबित हो सकता है।

नेकेड टीवीएस अपाचे आरटीआर 310 डिजाइन

नेकेड टीवीएस अपाचे आरटीआर 310 बाईक की डिजाइन का अंदाजा कंपनी द्वारा जारी किए गए टीजर से काफी कुछ डीटेल्स से पर्दा हट जाता है।यह बाइक खास स्टाइलिंग एलिमेंट्स को सपोर्ट करेगी, जिसमें साइड फेयरिंग के बिना एक नेकेड स्ट्रीटफाइटर वाले एलिमेंट्स देखने को मिल सकते है। इसमें टीवीएस आरआर की 310 की तुलना में एक बेहतरीन हेडलैम्प पैनल के साथ एक शार्प और अधिक आर्किटेक्ट फ्रंट काउल मिलता है। इसमें स्प्लिट सीट डिज़ाइन, एक स्मूथ और नैरो टेल एंड और एक स्टेप-अप पिलियन सीट मिलने की संभावना है।

नेकेड टीवीएस अपाचे आरटीआर 310 फीचर्स

इस मॉडल के फीचर्स की बात करें तो इसमें इसमें हार्डवेयर USD फ्रंट फोर्क्स, एक रियर मोनोशॉक, फ्रंट और रियर दोनों ओर डिस्क ब्रेक और एक डुअल-चैनल ABS सिस्टम मिलने की संभावना है। इस बाईक में मस्कुलर और आर्किटेक्चरल डिजाइन वाला फ्यूल टैंक, एक फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक एलईडी लाइटिंग सिस्टम और अन्य कई शानदार फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

नेकेड टीवीएस अपाचे आरटीआर 310 पॉवरट्रेन

इस बाईक के पावरट्रेन की बात करें तो नई टीवीएस अपाचे आरटीआर 310 में अपाचे आरआर 310 वाला ही 313 सीसी सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड रिवर्स-इक्लाइन्ड इंजन को शामिल किए जाने की उम्मीद है। जो 33 बीएचपी की पीक पावर और 27.3 एनएम का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। इसमें बीएमडब्ल्यू मोटरराड जी 310 आरआर वाले समान चेसिस, लुक्स और कई जरूरी एलिमेंट्स को शेयर किया जा सकता है।

नेकेड टीवीएस अपाचे आरटीआर 310 का किससे होगा मुकाबला

भारतीय ऑटो मार्केट में इस बाइक का मुकाबला केटीएम 390 ड्यूक से होगा, जिसमें एक 373.4 सीसी का इंजन मिलता है। इसकी एक्स शोरूम कीमत 2.18 लाख रुपये से शुरू होती है।यह बाईक 6 सितंबर, 2023 को थाईलैंड में ग्लोबली लॉन्च की जाएगी। लॉन्च के बाद इस मोटरसाइकिल की बिक्री टीवीएस अपाचे आरआर 310 के साथ की जाएगी।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story