×

TVS Raider Disc Price in India: ये बाइक 5.9 सेकंड में 60 कि मी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ेगी, आइये जाने इसका दाम और फीचर

TVS Raider Disc Price in India: हाल ही में TVS कंपनी ने अपनी रेडर स्पोर्ट्स बाइक का सिंगल सीट वर्जन लॉन्च कर दिया है।

Jyotsna Singh
Published on: 20 April 2023 6:01 PM GMT
TVS Raider Disc Price in India: ये बाइक 5.9 सेकंड में 60 कि मी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ेगी, आइये जाने इसका दाम और फीचर
X
TVS Raider Disc Price in India (Photo - Social Media)

TVS Raider Disc Price in India: भारत में टीवीएस कंपनी की गाड़ियों को काफी पसंद किया जाता है। लो बजट में रफ टफ रास्तों पर भी दमदार परफॉर्मेंस देने वाली TVS व्हीकल्स अपने फैंस के बीच काफी पॉपुलर हैं। अभी हाल ही में TVS कंपनी ने अपनी रेडर स्पोर्ट्स बाइक का सिंगल सीट वर्जन लॉन्च कर दिया है। बेहद कम कीमत पर लोगो को आसानी से बाइक का लुत्फ दिलाने वाली इस रेडर का सबसे किफायती वर्जन के ड्रम वैरिएंट को कंपनी ने कुछ समय के लिए बंद कर दिया था। लेकिन रेडर अब स्टैंडर्ड रूप से फ्रंट-डिस्क के साथ वापस आ गई है।रिपोर्ट्स में कहा गया है कि TVS Raider का सिंगल सीट वेरिएंट केवल रेड कलर में उपलब्ध होगा। आपको बता दें कि इसकी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है, कंपनी ने इसे अभी अपने इस सेगमेंट से जुड़ी बहुत सी जानकारियों का अभी खुलासा नहीं किया हैं।
आइए जानते हैं टीवीएस के रेडर स्प्लिट सीट और सिंगल सीट वेरिएंट से जुड़े डिटेल्स

क्या होगा प्राइज

रेडर सिंगल-सीट की कीमत 93,719 रुपये है। स्प्लिट सीट वैरिएंट और टॉप-स्पेक SX वैरिएंट की बिक्री भी जारी रहेगी। इनकी कीमत बीबी₹94,719 और ₹1,00,820 है। ये कीमतें एक्स-शोरूम की है।

टीवीएस स्प्लिट सीट और सिंगल सीट वेरिएंट में क्या होता है अंतर...
टीवीएस स्प्लिट सीट और सिंगल सीट वेरिएंट में अंतर की बात करें तो स्प्लिट सीट और सिंगल सीट वेरिएंट लगभग एक जैसे हैं। लेकिन इन दोनों के बीच कलर और सीट डिजाइन में बड़ा अंतर है। सिंगल-सीट वैरिएंट सिंगल-पीस सीट के साथ आती है, जिसे स्प्लिट-सीट के मुकाबले ज्यादा आरामदायक और बड़ा माना जाता है। इससे बाइक चलाने वाले और पीछे बैठने वाले को ज्यादा जगह मिल जाती है। इसके अलावा सिंगल-सीट वैरिएंट को केवल स्ट्राइकिंग रेड कलर में बेचा जाएगा, जबकि स्प्लिट-सीट वेरिएंट को फेयरी येलो, ब्लेजिंग ब्लू, स्ट्राइकिंग रेड और विकेड ब्लैक में बेचा जाएगा। टॉप-एंड SX वैरिएंट केवल फायरी येलो और विकेड ब्लैक कलर स्कीम में पेश किया गया है।

डिजाइन और फीचर्स

फीचर्स के मामले में रेडर सिंगल-सीट एलईडी लाइटिंग, हेलमेट अटेंशन इंडिकेशन, साइड स्टैंड कट-ऑफ, सीट के नीचे स्टोरेज, एक यूएसबी चार्जर और एक एलसीडी स्क्रीन से लैस है। नए वेरिएंट के फ्रंट में डिस्क और पीछे की तरह ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। सिंगल स्प्लिट वैरिएंट में डाउनट्यूब फ्रेम का उपयोग कर रहा है, जिसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन देखने को मिलते हैं। रेडर का वजन मात्र 123 किलोग्राम है और इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 180 मिमी है। यह ट्यूबलेस टायर्स के साथ 17 इंच के अलॉय व्हील्स के साथ आती है।

इसमें क्या होगा इंजन और माइलेज

यह बाइक 5.9 सेकंड के 0 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। टीवीएस रेडर में 124.8 सीसी का एयर-ऑयल कूल्ड इंजन है, जो 7,500 आरपीएम पर 11.22 बीएचपी की पावर और 6,000 आरपीएम पर 11.2 एनएम का पीक टॉर्क आउटपुट पैदा करता है। इसे 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। रेडर में 2 राइडिंग मोड भी मिलते है।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story