कम बजट में ज्यादा माइलेज का विकल्प TVS Ronin या Hunter 350, देखें ये Bike Compare Report

Hunter 350 vs Ronin: 1.66 लाख रुपये की ऑन रोड कीमत के साथ आने वाली Hunter 350 के लिए हाल ही में ऑफर्स जारी किए गए हैं, वहीं TVS Ronin की ऑन रोड कीमत 1.72 लाख रुपये के आस-पास बताई जा रही है।

Jyotsna Singh
Published on: 19 April 2023 12:46 PM GMT
कम बजट में ज्यादा माइलेज का विकल्प TVS Ronin या Hunter 350, देखें ये Bike Compare Report
X
Hunter 350 vs Ronin (सोशल मीडिया)

Hunter 350 vs Ronin: भारतीय टू व्हीलर्स आटोमोबाइल मार्केट में आज इतने ज्यादा विकल्प मौजूद हैं, कि ग्राहकों के सामने अपने लिए एक बेस्ट टू व्हीलर का चुनाव करना एक बड़ा ही पेचीदा काम बन चुका है। इस समय अगर आप भी अपने लिए एक बेस्ट बाइक की तलाश कर रहें हैं तो इस आर्टिकल में मार्केट की दो बेस्ट बाइक्स की कंपेयरिंग रिपोर्ट की मदद से आप अपने लिए बाइक चुन सकते हैं, इसके माध्यम से हम आपको फीचर्स से लेकर कीमत तक की पूरी डिटेल का पता लग जाएगा। Cruiser bike segment एक प्रीमियम बाइक सेगमेंट है जिसमें हाल ही में कई नई बाइक लॉन्च हुई हैं इनमें रॉयल एनफील्ड से लेकर टीवीएस मोटर तक की क्रूजर बाइक शामिल हैं। जिसमें हम बात कर रहे हैं इस सेगमेंट की दो प्रीमियम बाइक के बारे में जो कम कीमत के चलते पसंद की जा रही हैं।आइए जानते है। उन दो बाइक्स Royal Enfield Hunter 350 और TVS Ronin के बारे में....

Hunter 350 vs Ronin: कीमत

1.66 लाख रुपये की ऑन रोड कीमत के साथ आने वाली Hunter 350 के लिए हाल ही में ऑफर्स जारी किए गए हैं, वहीं TVS Ronin की ऑन रोड कीमत 1.72 लाख रुपये के आस-पास बताई जा रही है। कीमत के हिसाब से रोनिन थोड़ी महँगी है और फीचर्स के मामले में बेहतर। कीमत की पूरी सही जानकारी आप अपने नजदीकी शोरूम से ले सकते हैं।

Hunter 350 vs Ronin: फीचर्स

इन दोनों ही बाइक्स में 5 गेयर बॉक्स के साथ केवल सेल्फ स्टार्ट का विकल्प मिल रहा है, Hunter 350 में एनालॉग स्पीडोमीटर दिया गया है, लेकिन रोनिन में ये डिजिटल रूप लेकर आता है। बाकी, ओडोमीटर, ट्रिपमीटर, फ्यूल गेज की सुविधा दोनों ही गाड़ियों में एक जैसी ही है। दावे के मुताबिक हंटर, 36.2 kmpl का माइलेज देती है और रोनिन 40.77 kmpl का। इस मामले में रोनिन आगे चल रही है, इनके फ्यूल टैंक में भी सिर्फ एक लीटर का अंतर है। Hunter 350 में 13 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है और TVS Ronin में 14 लीटर का टैंक मिलता है।

Royal Enfield Hunter 350 Vs TVS Ronin में

किसका इंजन है दमदार

रॉयल एनफील्ड हंटर का इंजन अपनी विरोधी टीवीएस रोनिन से ज्यादा क्षमता वाला है जिसका पीक टॉर्क ज्यादा है लेकिन पावर के मामले में दोनों इंजन एक समान हैं। रॉयल एनफील्ड हंटर में 349.34 सीसी का सिंगल सिलेंडर वाला इंजन दिया है। यह इंजन 20.4 पीएस की पावर और 27 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड गियरबॉक्स को जोड़ा गया है। टीवीएस रोनिन में कंपनी ने सिंगल सिलेंडर वाला 225.9 सीसी का इंजन लगाया है जो 20.4 पीएस की पावर और 19.93 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड गियरबॉक्स मिलता है। रॉयल एनफील्ड हंटर का इंजन अपनी विरोधी टीवीएस रोनिन से ज्यादा क्षमता वाला है जिसका पीक टॉर्क ज्यादा है लेकिन पावर के मामले में दोनों इंजन एक समान हैं।

Royal Enfield Hunter 350 Vs TVS Ronin

माइलेज

माइलेज को लेकर हंटर 350 एक लीटर पेट्रोल पर 38 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है और जबकि टीवीएस रोनिन की माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये बाइक 42.95 किलोमीटर की माइलेज देने में पूरी तरह सक्षम है।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story