×

Cheapest Place to Stay In Rishikesh: मात्र 350 रुपए में मिल जाता है अच्छा होटल, ऋषिकेश में नहीं मिलेगी इससे सस्ती जगह

Cheapest Place to Stay In Rishikesh: ऋषिकेश आपके लिए काफी अच्छी जगह साबित हो सकती है। यहां आप अपने बजट में घूम भी सकते हैं और कई एडवेंचर्स का मजा भी ले सकते हैं। यहां ऐसे कई आश्रम भी हैं जहां आप सस्ते में ठहर सकते हैं।

Kajal Sharma
Published on: 16 March 2023 9:20 AM GMT (Updated on: 16 March 2023 12:14 AM GMT)
Cheapest Place to Stay In Rishikesh: मात्र 350 रुपए में मिल जाता है अच्छा होटल, ऋषिकेश में नहीं मिलेगी इससे सस्ती जगह
X
Cheapest Place to Stay In Rishikesh Image- Social media

Cheapest Place to Stay In Rishikesh: होली खत्म होने के बाद से मौसम बदलना शुरू हो जाता है। सर्दी चली जाती है, लेकिन हाहाकार वाली गर्मी भी नहीं आई होती है। ऐसे में यात्री बिना सोचे समझे ही घूमने-फिरने के निकल जाते हैं। लेकिन कोशिश सबकी यही रहती है कि पैसों का ज्यादा खर्च ना हो और ट्रिप भी अच्छे से और सुविधाजनक पूरा हो जाए। यदि आप भी ऐसे ही ट्रिप की तलाश कर रहे हैं, तो ऋषिकेश आपके लिए काफी अच्छी जगह साबित हो सकती है। यहां आप अपने बजट में घूम भी सकते हैं और कई एडवेंचर्स का मजा भी ले सकते हैं। यहां ऐसे कई आश्रम भी हैं जहां आप सस्ते में ठहर सकते हैं। चलिए आपको ऐसे ही कुछ आश्रम के बारे में बताते हैं जहां आप कम बजट में कमरा बुक कर सकते हैं।

बेहद सस्ते हैं ऋषिकेश के यह स्टे हाउस

​यहां बुक कर सकते हैं कमरा ​

यदि आप आश्रम में रहने आसानी से रह सकते हैं तो आप ऑनलाइन माध्यम से यहां किसी भी आश्रम में अपने हिसाब से कमरा बुक कर सकते हैं। इसके लिए आपको वहां पहुंचने के 10 से 15 दिन पहले कमरा बुक करना होगा। इसके लिए आप ई-मेल या फोन करके भी कमरा बुक कर सकते हैं। यहां से आपको कन्फर्मेशन मेल भी आ जाएगा, यहां आपको ऐसे आश्रम मिल जाएंगे जहां सुविधाजनक सर्विस मिल जाती है।

​परमार्थ निकेतन आश्रम

ऋषिकेश का परमार्थ निकेतन आश्रम यहां के बेस्ट आश्रम में गिना जाता है। जोकि राम झूले के पास ही स्थित है। यहां से आप आसानी से गंगा स्नान के लिए जा सकते हैं, क्योंकि यह आश्रम गंगा घाट के किनारे ही बनाया हुआ है। इस आश्रम में रहने वाले लोगों को योग भी करवाया जाता है। यहां ठहरने के लिए आप ऑनलाइन माध्यम से बुकिंग कर सकते हैं। इस आश्रम की वेबसाइट से आपको मेल आईडी आसानी से मिल जाएगी। यहां आपको 10 दिन पहले से बुकिंग करवानी पड़ती है, जिसके लिए 350 रूपए प्रतिदिन का खर्च पड़ता है।

ओम्कारनंद आश्रम

राम झूले के पास ही ओम्कारनंद आश्रम स्थित है, जहां ठहरने के लिए आपको 350 से 500 रुपये तक का खर्च करना पड़ सकता है। यहां पर आपको कमरे की बुकिंग करने के लिए 10 से 15 दिन पहले ही अपडेट करना पड़ता है। जिसके लिए आप ऑनलाइन माध्यम का इस्तेमाल कर सकते हैं। सभी डिटेल्स आपको आश्रम की वेबसाइट पर मिल जाएगी।

आसानी से मिल जाते हैं लॉज ​

ऋषिकेश में कई लॉज भी स्थित हैं, जहां आप आसानी से और कम बजट में रह सकते हैं। जहां आपको 500 से 1000 रुपये में आसानी से कोई भी कमरा मिल सकता है। आप अपने बजट के अनुसार ऑनलाइन बुकिंग कर सकते हैं और यहां लॉज और सस्ते में होटल की जानकारी ले सकते हैं।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story