×

Upcoming Bike Launches: सितंबर महीने में अपने लांच हो रहीं है ये शानदार बाइक, मिलेंगी ढेरों खूबियां

Upcoming Bike Launches in September 2023: अगर आप भी किसी एक शानदार बाईक को लेने का प्लान बना रहें हैं तो यहां पर दी जा रही जानकारी आपके लिए मददगार साबित हो सकती है।

Jyotsna Singh
Published on: 4 Sep 2023 10:33 AM GMT
Upcoming Bike Launches: सितंबर महीने में अपने लांच हो रहीं है ये शानदार बाइक, मिलेंगी ढेरों खूबियां
X
Upcoming Bike Launches in September 2023 (photo: social media )

Upcoming Bike Launches in September 2023: सितंबर महीना कई शानदार फीचर्स से लैस मोटरसाइकिल के लॉन्च के साथ ही धमाकेदार साबित होने वाला है। गणेश चतुर्थी जैसे उत्साह और रौनकों से भरे माहौल के बीच टू व्हीलर्स ऑटो मार्केट में इन शानदार बाइक्स की धमक से चार चांद लगने वाला है। अगर आप भी किसी एक शानदार बाईक को लेने का प्लान बना रहें हैं तो यहां पर दी जा रही जानकारी आपके लिए मददगार साबित हो सकती है। आइए जानते हैं कौन सी टू व्हीलर्स बाईक सितंबर में लॉन्च होने जा रहीं है-

रॉयल एनफील्ड बुलेट 350

अपने रौबदार लुक और शाही अंदाज के लिए लोकप्रिय बाईक की दिवानगी भारतीय बाइकर्स के बीच देखते ही बनती है। यही वजह है कि भारत में रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 अपनी खूबियों के चलते एक लंबे समय से प्रिमियम बाईक में अपनी पैठ बना कर चलती है। कम्पनी अपनी इस पॉपुलर मॉडल में कई शानदार अपडेट्स देने के बाद रिलॉन्च करने जा रही है। रॉयल एनफील्ड कंपनी 1 सितंबर को, इस प्रतिष्ठित बाइक के न्यू जेनरेशन मॉडल को लॉन्च कर रही है। इस मॉडल की सबसे बड़ी खूबियों में शामिल होगा डुअल-चैनल ABS सिस्टम।बुलेट सेगमेंट में इस सेफ्टी फीचर्स को पहली बार शामिल किया जा रहा है। जो कि वाहन चालक को मजबूती के साथ सुरक्षा प्रदान करेगा। इसी के साथ न्यू बुलेट 350 आकर्षक बॉडीवर्क के साथ रिफाइंड जे-सीरीज़ इंजन से लैस होगी, जो क्लासिक 350 से काफी मेल खाती हुई हो सकती है।

टीवीएस अपाचे आरआर 310 नेकेड

भारतीय टू व्हीलर्स मार्केट में टीवीएस अपाचे आरआर 310 नेकेड बाईक काफी पसंद की जाती हैं। टीवीएस कम्पनी और बीएमडब्ल्यू के आपसी अनुबंध के बाद अपाचे आरआर 310 बाईक को बाजार में लॉन्च किया गया था। वहीं अब ये दोनों दिग्गज कम्पनियां आपसी सहयोग से एक और वर्जन को इस महीने लॉन्च करने वाली हैं। असल में 6 सितंबर को टीवीएस, आरआर 310 के नेकेड स्ट्रीटफाइटर वर्जन को लॉन्च करेगी। इस नई नेकेड बाइक में बहुत ही आकर्षक स्टाइलिंग मिलने वाली है साथ ही यह केवल एक रीबैज्ड बीएमडब्ल्यू जी 310 आर बाईक नहीं होगी। इसके लॉन्च के बाद इस बाइक से जुड़े कई अन्य डिटेल्स से पर्दा हटेगा।

2024 केटीएम 390 ड्यूक

2024 केटीएम 390 ड्यूक बाईक फीचर लोडेड और लंबी रेस का घोड़ा साबित होगी। अभी तक अटकलों और स्पाई तस्वीरों के जरिए ही इस बाईक की खूबियों के बारे में चर्चा की जा रही थी। लेकिन an केटीएम ने आखिरकार अपनी 2024 390 ड्यूक को मार्केट में लॉन्च कर दिया है। जिसके बाद मिली जानकारियों के आधार पर इस बाइक में एक नये 399cc इंजन के शामिल किए जाने की पुष्टि की गई है। इसे बिलकुल नए चेसिस और अत्याधुनिक पार्ट्स के साथ निर्मित किया गया है। इसके कंट्रोल सिस्टम में एक इलेक्ट्रॉनिक्स सूट है। ये इंजन 44.8hp पॉवर और 39nm टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम बनाता है।

सुजुकी वी स्टॉर्म 800 डीई

इस मिडिलवेट एडवेंचर बाइक को पिछले कुछ समय से भारत में कई बार स्पॉट किया गया है। इस जापानी बाइक को भारत में निर्मित नहीं किया गया है । इसलिए उम्मीद की जा रही है कि इसकी कीमत उम्मीद से कहीं ज्यादा हो सकती है। कंपनी जल्द ही इसे भारत में लॉन्च करने जा रही है। सुजुकी वी स्टॉर्म 800 डीई को EICMA 2022 में शोकेस किया जा चुका है। GSX-8s नेकेड बाइक से मेल खाते 776cc पैरलेल ट्विन सिलेंडर इंजन प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है। वी-स्ट्रॉम 650 एक्सटी से अलग नए 800DE मॉडल को बेहतर प्रदर्शन देने में सक्षम बनाने के लिए इसमें एक आधुनिक इलेक्ट्रॉनिक्स सुइट और 21 इंच के फ्रंट व्हील को शामिल किया गया है।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story