×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Upcoming Electric Car: आ रही शानदार कार, फ्रांस की ऑटोमोबाइल Ligier Myli अब भारत में एंट्री करने की कर रही तैयारी

Upcoming Electric Car in India: भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में इलेक्ट्रिक सेगमेंट में अब तक मिनी कार के तौर पर मारुति कम्पनी की सबसे ज्यादा सफल मानी जाने वाली कार मारुति 800 रही है।

Jyotsna Singh
Published on: 15 July 2023 8:28 AM GMT
Upcoming Electric Car: आ रही शानदार कार, फ्रांस की ऑटोमोबाइल Ligier Myli अब भारत में एंट्री करने की कर रही तैयारी
X
Upcoming Electric Car in India (Photo - Social Media)

Upcoming Electric Car Company Ligier Myli: भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में इलेक्ट्रिक सेगमेंट में अब तक मिनी कार के तौर पर मारुति कम्पनी की सबसे ज्यादा सफल मानी जाने वाली कार मारुति 800 रही है। जिसकी रियायती कीमत के साथ एसी कार और फोल्डेबल सीट जैसी खूबियों ने इस मॉडल को उम्मीद से कहीं ज्यादा लोकप्रियता मिली। दशकों तक ये कार ऑटोमार्केट में अपनी सफलतम बिक्री के लिए जानी जाती है। जिसके बाद ऑल्टो ने जगह लेने की कोशिश, इसी क्रम में टाटा नैनों ने भी मार्केट में अपनी जगह बनाने की कोशिश की। वहीं अब इलेक्ट्रिक सेगमेंट में कई मिनी कार मार्केट में अपनी मजबूत जगह बनाने की स्पर्धा में शामिल देखी जा सकती हैं वहीं इसी क्रम में अगर आप मोटर

फ्रांस की ऑटोमोबाइल कंपनी लिगियर भी अपनी मिनी इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करने की योजना पर तेज़ी से काम कर रही है। इस कम्पनी को 1970 और 1975 के बीच 24-घंटे की ले मैंस दौड़ और 1976 और 1996 के बीच फॉर्मूला 1 रेसिंग में शानदार भागीदारी करने की वजह से उसका नाम अस्तित्व में आया साथ ही ऑटोसेवटर में अपनी एक मजबूत पैठ रखता है। अब ये फ्रांसीसी कंपनी लिगियर भारत में अपनी माइक्रो इलेक्ट्रिक कार मायगी को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

इस कार को भारत में कई जगन पर टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। ऑटो मीडिया द्वारा इस कार से जुड़ी जानकारी के आधार पर अपनी रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि फ्रांसीसी कंपनी लिगियर की माइक्रो इलेक्ट्रिक कार मायगी लुक और फीचर्स के मामले में काफी कुछ एमजी कॉमेट की तरह हो सकती है। इस थ्री डोर माइक्रो इलेक्ट्रिक कार को इंडियन ऑटोमार्केट में एमजी कॉमेट से तगड़ी टक्कर के साथ पहचान बनाने में भी मदद मिल सकती है। आइए जानते हैं

इस थ्री डोर माइक्रो इलेक्ट्रिक कार मायगी से जुड़े डिटेल्स के बारे में....

3डोर माइक्रो इलेक्ट्रिक कार मायगी प्राइज

लिगियर माइगी इलेक्ट्रिक कार की कीमत की बात करें फ्रांस में कंपनी का ये सबसे सस्ते मॉडल के तौर पर देखा जाता है। जहां इस माइक्रो कार की कीमत 13,995 से 21,695 यूरो के बीच है, यानि भारतीय करेंसी के अनुसार इसकी कीमत 12.57 लाख से 19.49 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

3डोर माइक्रो इलेक्ट्रिक कार मायगी फीचर्स

इस 3डोर माइक्रो इलेक्ट्रिक फ्रांसीसी कार मायगी के फीचर्स की बात करें तो भारत में इस कार के प्रतिद्वंदी सेगमेंट्स एमजी कॉमेट में ढेर सारे कनेक्टेड कार फीचर्स के साथ 230 किमी प्रति चार्ज की रेंज मिलती है। वहीं फ्रांस की यह इलेक्ट्रिक कार यूरोप में G.OOD, I.DEAL, E.PIC और R.EBEL इन चार अलग-अलग ट्रिम में बिक्री की जाती है। पहले दो ट्रिम्स G.OOD, I.DEAL में 63 किमी की रेंज मिलती है. बेस G.OOD वेरिएंट में डिस्क ब्रेक के साथ 13 इंच के स्टील व्हील, I.DEAL में 14 इंच के अलॉय व्हील मिलते हैं। जबकि E.PIC और R.EBEL दो ट्रिम में 123 किमी के साथ 15 इंच के अलॉय व्हील्स, ऐप्पल कारप्ले के साथ 10" टचस्क्रीन सिस्टम, एक रिवर्स कैमरा के साथ ही साथ कई अन्य फीचर्स भी देखे जा सकते हैं।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story