Upcoming Electric Cars: ऑटो मार्केट में धूम मचाने आ रहीं ये शानदार इलेक्ट्रिक कारें, कई बड़ी खूबियों से होंगी लैस

Upcoming Electric Cars Launching: सितंबर महीने के शुरू होते ही फेस्टीविटी ने अपनी दस्तक दे दी है। ऐसे में कई ऑटोमेकर कंपनियां अपने इलेक्ट्रिक वाहनों को मार्केट में पेश करने की तैयारी कर रहीं हैं।

Jyotsna Singh
Published on: 4 Sep 2023 10:55 AM GMT
Upcoming Electric Cars: ऑटो मार्केट में धूम मचाने आ रहीं ये शानदार इलेक्ट्रिक कारें, कई बड़ी खूबियों से होंगी लैस
X
Upcoming Electric Cars Launching (photo: social media )

Upcoming Electric Cars Launching: प्रदूषण मुक्त पर्यावरण बनाने की दिशा में अब ऑटो मेकर कंपनियां चार पहिया वाहनों के इलेक्ट्रिक वर्जन को मार्केट में पेश करने की ओर ज्यादा ध्यान दे रहीं हैं। यही वजह है कि अब इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या तेज़ी से रफ्तार पकड़ रही है। वहीं सितंबर महीने के शुरू होते ही फेस्टीविटी ने अपनी दस्तक दे दी है। ऐसे में कई ऑटोमेकर कंपनियां अपने इलेक्ट्रिक वाहनों को मार्केट में पेश करने की तैयारी कर रहीं हैं। इस समय यदि आप भी अपने लिए एक इलेक्ट्रिक बाईक चलाने की तैयारी कर रहे हैं तो ये गाड़ियां आपके लिए बेहतरीन विकल्प साबित हो सकती हैं। आइए जानते हैं इस इनसे जुड़े डिटेल्स के बारे में-

मर्सिडीज बेंज ईक्यूएस एसयूवी

सुपर लग्जरी गाड़ियों में शुमार मर्सिडीज बेंज ईक्यूएस एसयूवी लेने की प्लानिंग अगर आप कर रहें हैं तो ये कार इसी महीने की 20 सितंबर को लॉन्च होने की तैयारी कर रही है। इसकी कीमत की बात करें तो 2 करोड़ रुपये के आस पास हो सकती है।

वॉल्वो सी40 रिचार्ज

वॉल्वो सी40 रिचार्ज एक बेहद फीचर लोडेड गाड़ियों में गिनीं जाती है। वॉल्वो ऑटोमेकर कम्पनी अपने अपकमिंग मॉडल में कई बड़े अपडेट्स देने के बाद मार्केट में पेश करने जा रहीं हैं।

कम्पनी ने आधिकारिक तौर पर इस बात की पुष्टि की है कि वो 18 सितंबर को इस गाड़ी को लॉन्च करने जा रही है। इसकी कीमत की बात करें तो इसकी कीमत की बात करें तो 60 लाख रुपए के करीब हो सकती है।

बीएमडब्ल्यू iX1

लग्ज़री गाड़ियों में शुमार बीएमडब्ल्यू अब अपने फ्यूचर को और ज्यादा स्ट्रॉन्ग करने के लिए इलेक्ट्रिक सेगमेंट की ओर रुख कर चुकी है। बीएमडब्ल्यू अपने इलेक्ट्रिक वर्ज़न के साथ सितंबर महीने की 15 तारीख को लॉन्च होने की तैयारी कर रही है। वो बीएमडब्ल्यू iX1 वेरिएंट के लेबल के साथ आने वाली इस इलेक्ट्रिक कार की कीमत 60 लाख रुपए के करीब हो सकती है।

टाटा नेक्सन ईवी

काफी लंबे समय से अपनी खूबियों के चलते चर्चा का हिस्सा बन चुकी मोस्ट पॉपुलर एसयूवी टाटा मोटर्स की नेक्सन कार अपने इलेक्ट्रिक वर्जन के साथ इस महीने ऑटो मार्केट में तहलका मचाने आ रही है। टाटा नेक्सन ईवी का अपडेटेड वेरिएंट 14 सितंबर को लॉन्च होने जा रहा है। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 15 लाख रुपए के करीब हो सकती है।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story