×

Volkswagen की सेडान कार Virtus के नए वेरिएंट GT DSG हुई लॉन्च, मिलेंगी कई खास खूबियां, कीमत बस

Volkswagen Virtus GT DSG Price: जर्मन कार निर्माता वॉल्क्स वेगन अंतर्राष्ट्रीय ऑटोबाजार में अपने व्हीकल्स के शानदार और दमदार परफार्मेंस के चलते अपनी मजबूत पहचान रखती है। कस्टमर्स इस गाड़ी को अपने कलेक्शन में शामिल करना शान की बात समझते हैं।

Jyotsna Singh
Published on: 5 July 2023 3:26 AM GMT
Volkswagen की सेडान कार Virtus के नए वेरिएंट GT DSG हुई लॉन्च, मिलेंगी कई खास खूबियां, कीमत बस
X
Volkswagen Virtus GT DSG Price (social media)

Volkswagen Virtus GT DSG Price: जर्मन कार निर्माता वॉल्क्स वेगन अंतर्राष्ट्रीय ऑटोबाजार में अपने व्हीकल्स के शानदार और दमदार परफार्मेंस के चलते अपनी मजबूत पहचान रखती है। कस्टमर्स इस गाड़ी को अपने कलेक्शन में शामिल करना शान की बात समझते हैं। ये जापानी कंपनी उच्च तकनीकी क्षमता के चलते एक से बढ़ कर एक शानदार और सुविधाजनक फीचर्स को अपने मॉडल्स में शामिल करती रहती है। इसी क्रम में वॉल्क्स वेगन कंपनी ने हाल ही में अपनी मशहूर सेडान कार Virtus के नए वेरिएंट GT DSG को भारतीय ऑटोबाजार में बिक्री के लिए उतारा है। वॉल्क्स वेगन कंपनी की सेडान कार Virtus के नए वेरिएंट वर्टस 1.5 टीएसआई अब तक का सबसे किफायती वेरिएंट है, इसकी कीमत की बात करें तो ₹16.19 लाख रुपये एक्स-शोरूम पर ये कार बिक्री की जाएगी। इसी के साथ ये Virtus सेडान कार अब अपने कुल तीन वेरिएंट के साथ ऑटोबाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध है। आइए वॉल्क्स वेगन Virtus के नए वेरिएंट वेरिएंट GT DSG से जुड़े डिटेल्स पर डालते हैं नजर....

वॉल्क्स वेगन वेरिएंट GT DSG फीचर्स

वॉल्क्स वेगन की सेडान कार वर्टस के न्यू वेरिएंट 1.5 टीएसआई के फीचर्स की बात करें तो इस सेडान के इंटीरियर फीचर्स को कम कर दिया गया है। अब कंपनी ने जिसमें फुल लैदर अपहोल्स्ट्री, फ्रंट साइड एयरबैग और कर्टेन एयरबैग, हाइट एड्जेस्टेबल को-ड्राइवर सीट, ऑटो डिमिंग रियर व्यू मिरर, ऑटोमेटिक हेडलैंप, रेन सेंसिंग वाइपर, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, सनरूफ इत्यादि फीचर्स को गाड़ी से हटा दिया गया है। अब सारे फीचर्स सिर्फ इसके टॉप-स्पेक जीटी प्लस ट्रिम में ही उपलब्ध होंगें। . इसके एक्स्टीरियर में ग्रिल और विंडो लाइन के लिए क्रोम लाइनिंग, LED टर्न इंडिकेटर्स और ब्लैक-आउट अलॉय व्हील दिए गए हैं।

वॉल्क्स वेगन वेरिएंट GT DSG इंजन पावर

वॉल्क्स वेगन वेरिएंट GT DSG वेरिएंट में इंजन पावर की बात करें तो इस सेडान कार के जीटी ट्रिम में केवल डीएसजी गियरबॉक्स को ही शामिल किया गया है जबकि इस सेडान कार के दूसरे वेरिएंट जीटी प्लस में मैनुअल और डीएसजी गियरबॉक्स दोनों ऑप्शन उपलब्ध हैं।
कंपनी ने इस मॉडल में 1.5 लीटर की क्षमता का 4-सिलेंडर, टर्बो-पेट्रोल इंजन को शामिल किया गया है, जो कि 150hp की पावर और 250Nm का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। इस इंजन को 6-स्पीड मैनुअल या 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन DSG से जोड़ा गया है जो कि एक्टिव सिलेंडर-डिएक्टिवेशन तकनीक से लैस है।

वॉल्क्स वेगन वर्टस 1.5 टीएसआई कलर वेरिएंट्स

वॉल्क्स वेरिएंट GT DSG के कलर वेरिएंट्स की बात करें तो Virtus GT DSG सेडान कर कुल साल कलर ऑप्शन के साथ मार्केट में बिक्री के लिए उपलब्ध हैं। जिनमें वाइल्ड चेरी रेड, करकुमा येलो, कार्बन स्टील ग्रे, राइजिंग ब्लू, कैंडी व्हाइट, लावा ब्लू और रिफ्लेक्स सिल्वर आदि आकर्षक रंगों में बिक्री की जा रही है। जीटी ट्रिम वर्टस के परफॉर्मेंस लाइन वेरिएंट के लिए नया एंट्री-लेवल ट्रिम है। जीटी प्लस डीएसजी वैरिएंट की तुलना में, नया लॉन्च किया गया वैरिएंट जीटी ट्रिम वर्टस की कीमतों में कुल 2.38 लाख रुपये सस्ता है। इस कंपनी ने हाल ही में लिमिटेड-एडिशन मॉडल के रूप में वर्टस का एक नया जीटी एज लिमिटेड नाम का सेगमेंट भी हाल ही लांच किया जा चुका है।इसे केवल ऑनलाइन बुक किया जा सकता है और इसे ऑर्डर के आधार पर निर्मित किया जाएगा। इस सेगमेंट को स्पेशल 'डीप ब्लैक पर्ल' पेंट शेड में उतारा गया है। इसे केवल ऑनलाइन बुक किया जा सकता है और ऑर्डर-टू-ऑर्डर के आधार पर ही इसका निर्माण किया जाएगा।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story