×

Yamaha R15 V4 Dark Edition: धाकड़ इंजन और जबरदस्त माइलेज के साथ यामाहा R15 डार्क नाइट एडिशन लॉन्च, जानें खूबियां....

Yamaha R15 V4 Dark Edition Price: यामाहा R15 डार्क नाइट एडिशन लॉन्च हो रही है और इसमें धाकड़ इंजन और जबरदस्त माइलेज की सुविधा होगी। यह बाइक एक आकर्षक डार्क नाइट रंग में उपलब्ध होगी जो इसे और भी खास बनाता है।

Jyotsna Singh
Published on: 25 May 2023 9:20 AM GMT
Yamaha R15 V4 Dark Edition: धाकड़ इंजन और जबरदस्त माइलेज के साथ यामाहा R15 डार्क नाइट एडिशन लॉन्च, जानें खूबियां....
X
Yamaha R15 V4 Dark Edition (social media)

Yamaha R15 V4 Dark Edition Price: टू व्हीलर ऑटो मार्केट में यामाहा कंपनी की गाड़ियां ग्राहकों पर अपनी अच्छी पैठ रखती हैं। शानदार फीचर्स और दमदार इंजन परफार्मेंस के साथ इसका आकर्षक लुक युवा बाइकर्स को काफी पसंद आता है। यही वजह है कि मार्केट में इस बाइक की डिमांड में कभी कमी नहीं आने पाती है। हाल ही में प्रदूषण नियंत्रण के लिए बनाए गए BS6 नॉर्म्स के तहत दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी यामाहा मोटर ने भारत में अपनी मोस्ट पॉपुलर बाइक YZF-R15 V4 बाइक को अपडेट कर रिलॉन्च किया है। कम्पनी ने अपने इस वेरिएंट को रिलॉन्च के बाद एक नए उपनाम के साथ पेश किया है। अब इस बाइक को नया नाम यामाहा YZF-R15 V4 'डार्क नाइट' एडिशन दिया गया है। इस बाइक में कई अत्याधुनिक तकनीक के फीचर्स को ऐड किया गया है। आइए विस्तार से जानते हैं इस बाइक से जुड़ी खूबियों के बारे में......

यामाहा YZF-R15 V4 'डार्क नाइट' एडिशन प्राइज

इस बाइक की कीमत की बात करें तो इस मॉडल की एक्स शोरूम कीमत ₹1.82 लाख रुपये रखी गई है। और इस बाइक के कलर वेरिएंट की बात करें तो यह बाइक रेड, ब्लू और इंटेंसिटी व्हाइट जैसे आकर्षक कलर ऑप्शंस के साथ मार्केट में बिक्री के लिए उपलब्ध है। यामाहा के इस अपडेटेड सेगमेंट में कलर वेरिएंट के अलावा और कोई खास फीचर्स में चेंज नहीं किए गए हैं।

यामाहा R15 V4 डार्क नाइट' एडिशन फीचर्स

यामाहा R15 V4 डार्क नाइट' एडिशन में फीचर्स की बात करें तो इस बाइक में बाई फंक्शनल हेडलाइट, एलईडी पोजीशन लाइट, साइड स्टैंड इंजन कट-ऑफ स्विच, फुल डिजिटल एलसीडी मीटर कंसोल, ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम, यामाहा वाई-कनेक्ट ऐप जैसे फीचर्स शामिल किए गए हैं।
यमाहा R15 V4 की डाइमेंशन की बात करें तो इसकी लंबाई 1990mm, चौड़ाई 725mm और ऊंचाई 1135mm है। यह बाइक 170mm के ग्राउंड क्लीयरेंस और 815mm सीट हाइट के साथ आती है। इस बाइक में 1325mm का व्हीलबेस मिलता है।

यामाहा MT-03 और यामाहा R3 मॉडल्स भी होंगें जल्द लॉन्च

अगले कुछ महीनों में कंपनी अपने मॉडल्स का विस्तार करते हुए कई नई बाइक लॉन्च करने की पूरी तैयारी कर चुकी है। जिनमें से हाल ही में लॉन्च होने वाली बाइक्स की लिस्ट में एमटी-03 स्पोर्ट्स नेकेड बाइक, एमटी-07 और एमटी-09 स्ट्रीट नेकेड बाइक का नाम शामिल है। जापानी दोपहिया वाहन निर्माता जल्द ही यामाहा MT-03 और यामाहा R3 को भारत में वापस लाएगी। दोनों मॉडल में 321cc, लिक्विड-कूल्ड इंजन मिलेगा, जो 42PS की पावर और 29Nm का टार्क जेनरेट करता है। सस्पेंशन सेटअप में यूएसडी फोर्क और लिंक्ड मोनोशॉक यूनिट मिलता है। इसमें 298mm अपफ्रंट डिस्क और 202mm रियर ब्रेक मिलता है।

यमाहा की इस बाइक का किस के साथ होता है मुकाबला

यामाहा R15 V4 डार्क नाइट' एडिशन बाइक का मुकाबला टीवीएस अपाचे आरटीआर 200 4V के साथ हो सकता है। यह बाइक मार्केट में अपने 2 वेरिएंट और तीन रंगों में उपलब्ध है। इसमें एक 197.75cc BS6 इंजन शामिल किया गया है।

यामाहा R15 V4 डार्क नाइट' एडिशन इंजन

यामाहा R15 V4 डार्क नाइट' एडिशन के इंजन पावर की बात करें तो इस बाइक में 282 mm का फ्रंट डिस्क ब्रेक और 220 mm का रियर डिस्क ब्रेक मिलता है। इस बाइक में डुअल-चैनल एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ में यूएसडी फ्रंट फोर्क और रियर मोनोशॉक भी मिल जात है। इसमें ट्रांसमिशन ड्यूटी असिस्ट और स्लिपर क्लच के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स मिलता है। इस बाइक में एक 155cc का सिंगल-सिलेंडर और पावरफुल लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है। यह इंजन 18.4bhp पॉवर और 14.2Nm का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story