×

Yamaha Electric Scooter: यामाहा भारत में लॉन्च करेगी नई इलेक्ट्रिक स्कूटर, जाने क्या होगा खास

Yamaha Electric Scooter: भारत में नियो के इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने की योजना को खत्म करने के बाद यामाहा की एक नई ईवी लॉन्च करने की योजना है।

Anjali Soni
Published on: 28 Jun 2023 1:45 PM GMT
Yamaha Electric Scooter: यामाहा भारत में लॉन्च करेगी नई इलेक्ट्रिक स्कूटर, जाने क्या होगा खास
X
Yamaha Electric Scooter(Photo-social media)

Yamaha Electric Scooter: भारत में नियो के इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने की योजना को खत्म करने के बाद यामाहा की एक नई ईवी लॉन्च करने की योजना है। आपको बता दें कि यह एक इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा जिसके बारे में कहा जा रहा है कि यह कंपनी के स्पोर्टी डीएनए और उच्च एस्पिरेशनल वैल्यू के साथ आएगा। Yamaha यूजर्स का पसंदीदा है साथ पिछली जनरेशन में यूजर्स काफी खुश नहीं थे पर अब उम्मीद है कि यामाहा की आगामी पेशकश नियो की तुलना में अधिक प्रदर्शन और रेंज पेश करेगी।

यामाहा ने नियो का इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च रद्द किया

यामाहा की टीम भारत में यामाहा नियो के इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने की अपनी योजना से आगे बढ़ गई है। यामाहा इंडिया के चेयरमैन ईशिन चिहाना ने पहले घोषणा की थी कि कंपनी यामाहा नियो के इलेक्ट्रिक स्कूटर का भारतीय-अनुकूलित संस्करण लाने में रुचि रखती है। हालाँकि, मॉडल की 37 किमी रेंज उन आवश्यकताओं के लिए उपयुक्त नहीं होगी जो भारतीय उपभोक्ताओं के लिए विशेष रूप से ऐसे बाजार में हैं जहां ओला एस 1 प्रो, एथर 450 एक्स और टीवीएस आईक्यूब जैसे लोकप्रिय ईवी ब्रांड एक बार चार्ज करने पर 100 किमी से अधिक की वास्तविक दुनिया की रेंज प्रदान करते हैं। इसके अलावा, चेयरमैन चिहाना के अनुसार यामाहा के यूरोपीय बाजार के दर्शक पर्यावरण-अनुकूल और स्थिरता कारणों से ईवी खरीदते हैं। दूसरी ओर, एक औसत भारतीय ग्राहक लागत प्रभावी पेशकश की तलाश में है। यामाहा का ICE-आधारित मोटरसाइकिलों का वर्तमान पोर्टफोलियो कई उत्पाद पेश करता है जो स्टाइलिश, स्पोर्टी और किफायती हैं और ब्रांड अपनी रेसिंग ब्लू पेंट योजना और पर्याप्त मात्रा में प्रदर्शन के साथ जुड़ा हुआ है। कंपनी का इरादा इस डीएनए को भारत के लिए अपनी पहली ईवी पेशकश में आगे बढ़ाने का है।

यामाहा इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर लॉन्च टाइमलाइन

हमारा ध्यान भारतीय बाजार के लिए एक रोमांचक, स्पोर्टी इलेक्ट्रिक पेशकश तैयार करने पर है। यामाहा इंडिया के चेयरमैन ईशिन चिहाना का सुझाव है कि ब्रांड के आंतरिक गुणों को आत्मसात करने वाले उत्पाद की कल्पना करने की तलाश में कंपनी को अपना पहला उत्पाद पेश करने में कुछ समय लग सकता है। भारतीय बाजार के लिए यामाहा के इलेक्ट्रिक स्कूटर का विकास पहले से ही चल रहा है। इलेक्ट्रिक स्कूटर की लॉन्चिंग में अभी भी कई साल लग रहे हैं। यामाहा को FAME 2 सब्सिडी पर भरोसा किए बिना उत्पाद की कीमत तय करनी होगी ।
मौजूदा अनुमान उत्पाद के बाजार तक पहुंचने में दो से तीन साल का है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story