×

Basti News: शराब माफिया की एक करोड़ की संपत्ति जब्त, गैंगस्टर के तहत हुई कार्रवाई

Basti News: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार माफियाओं के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है। इसी क्रम में बस्ती के शराब माफिया राजू गुप्ता की एक करोड़ कीमत की अवैध संपत्ति को गैंगस्टर एक्ट के तहत जब्त कर लिया गया।

Amril Lal
Published on: 2 May 2023 7:32 PM GMT
Basti News: शराब माफिया की एक करोड़ की संपत्ति जब्त, गैंगस्टर के तहत हुई कार्रवाई
X
शराब माफिया के खिलाफ कार्रवाई करती बस्ती पुलिस: Photo- Newstrack

Basti News: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार माफियाओं के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है। इसी क्रम में बस्ती के शराब माफिया राजू गुप्ता की एक करोड़ कीमत की अवैध संपत्ति को गैंगस्टर एक्ट के तहत जब्त कर लिया गया। प्रशासन की इस कार्रवाई के बाद जनपद में अवैध काम करने वालों के बीच हड़कंप मच गया है।

मकान और कार को किया सीज

शराब माफिया राजू गुप्ता हरैया थानाक्षेत्र के नारायणपुर गांव का रहने वाला है। उसपर आरोप है कि गिरोहबंद कामों एवं समाज विरोधी क्रियाकलाप से उसने अवैध रूप से करोड़ों की संपत्ति बनाई थी। अवैध रूप से बनाई गई संपत्ति में कप्तानगंज में खाता संख्या 3 के गाटा संख्या 29 में 125 वर्ग मीटर जमीन पर एक मकान भी शामिल था। जिसे उसने अपनी पत्नी संजू देवी के नाम से खरीद कर वहां मकान बनवा रखा था।

इस मकान की कीमत करीब एक करोड़ रूपये बताई जा रही है। जिसे प्रशासन ने जब्त कर लिया। इसके अलावा उसकी कार, बाइक को भी अवैध रूप से अर्जित संपत्ति में मानते हुए प्रशासन ने धारा 14(1) उत्तर प्रदेश गिरोह बंद एवं समाज विरोधी क्रियाकलाप निवारण अधिनियम, 1986 के प्रावधानों के अंतर्गत जब्त कर लिया। उधर, पुलिस की इस कार्रवाई से आसपास लोगों की भीड़ जमा दिखाई दी। आरोपी और पुलिस कार्रवाई के बारे में लोग तरह-तरह की चर्चाएं करते नजर आए।

ये कहना है पुलिस का

एसपी गोपाल चौधरी ने बताया की 2021 में राजू गुप्ता के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया था। जिसके क्रम में प्रशासन और पुलिस ने संपत्ति, कार और बाइक जब्त की गई है। उन्होंने बताया कि गैंगस्टर एक्ट के आरोपी राजू गुप्ता की एक करोड़ छह लाख की संपत्ति सीज की गई है। मौके पर जाकर पुलिस द्वारा एक प्लॉट पर बना मकान, एक कार, एक मोटरसाइकिल जब्त की गई है। न्यायालय से कुर्की के आदेश पर यह कार्रवाई की गई है। अपराधियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई चलती रहेगी।

Amril Lal

Amril Lal

Next Story