×

नंदीग्राम में महासंग्राम: शुभेंदु पर लगे ये गंभीर आरोप, चुनाव से पहले BJP में भूचाल

पश्चिम बंगाल में नंदीग्राम सीट से तृणमूल कांग्रेस की तरफ से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मैदान में हैं, और दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी(BJP) की तरफ से ममता दीदी के पुराने सलाहकार शुभेंदु अधिकारी मैदान में मजबूती से उतरे हैं। ऐसे में इन दोनों के बीच एक रोचक लड़ाई छिड़ी हुई है, जिसके चलते ये एक-दूसरी की शिकायत लेकर चुनाव आयोग तक पहुंच रहे हैं।

Newstrack
Published on: 23 March 2021 5:28 AM GMT
नंदीग्राम में महासंग्राम: शुभेंदु पर लगे ये गंभीर आरोप, चुनाव से पहले BJP में भूचाल
X
पश्चिम बंगाल में सियासी संग्राम के दौरान अब सबकी निगाहें नंदीग्राम सीट पर टिकी हुई हैं। नंदीग्राम चर्चा के विषय इसलिए बना हुआ है।

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में सियासी संग्राम के दौरान अब सबकी निगाहें नंदीग्राम सीट पर टिकी हुई हैं। नंदीग्राम चर्चा के विषय इसलिए बना हुआ है क्योंकि यहां इस सीट से तृणमूल कांग्रेस की तरफ से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मैदान में हैं, और दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी(BJP) की तरफ से ममता दीदी के पुराने सलाहकार शुभेंदु अधिकारी मैदान में मजबूती से उतरे हैं। ऐसे में इन दोनों के बीच एक रोचक लड़ाई छिड़ी हुई है, जिसके चलते ये एक-दूसरी की शिकायत लेकर चुनाव आयोग तक पहुंच रहे हैं।

ये भी पढ़ें...असम चुनाव के लिए बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने जारी किया संकल्प पत्र

असामाजिक तत्वों को पनाह

ऐसे में अब तृणमूल कांग्रेस(TMC) ने अब शुभेंदु अधिकारी पर अपराधियों को शरण देने का आरोप मड़ा है। जिसके चलते चुनाव आयोग को भेजी गई चिट्ठी में टीएमसी ने कहा कि नंदीग्राम में शुभेंदु अधिकारी द्वारा अपराधियों को शरण दिया जा रहा है। हम आपसे तत्काल हस्तक्षेप करने और पुलिस द्वारा उठाए जाने वाले आवश्यक कदमों का अनुरोध करते हैं।'

इस बारे में राज्य मुख्य निर्वाचन अधिकारी को लिखी गई चिट्ठी में टीएमसी ने कहा कि नंदिग्राम में शुभेंदु अधिकारी अपराधियों और असामाजिक तत्वों को शरण दे रहे हैं, जो निर्वाचन क्षेत्र के निवासी नहीं हैं, इन लोगों को यहां लाकर काम कराया जा रहा है, इन सभी लोगों का अलग-अलग जगह क्रिमिनल रिकॉर्ड है।

MAMTA WEST BENGAL फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...छा गए बादल- आज इन राज्यों में बारिश के आसार, गुलमर्ग ने ओढ़ी बर्फ की चादर

टीएमसी ने आयोग को शिकायत पत्र सौंपा

इसके साथ ही टीएमसी की तरफ से सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने चिट्ठी लिखी। जिसमें टीएमसी का कहना है कि नंदीग्राम से बीजेपी उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी ने अपने निर्वाचन क्षेत्र में असामाजिक तत्वों को पनाह दे रखी है, ये लोग यहां के स्थानीय निवासी यानी लोकल भी नहीं हैं, इलाके के घरों और गृहस्वामियों के नाम के साथ टीएमसी ने आयोग को शिकायत पत्र सौंपा है।

वहीं टीएमसी ने ये आरोप भी लगाया कि सड़क, घर की स्थिति स्पष्ट करते हुए लिखा गया है कि कालीपद शी के दो मंजिले मकान में 30-40 लड़के रह रहे हैं, ये मोटर बाईक्स पर घूमते हैं, ये कोलाघाट, पिंगला, कांठी और कोंटाई के रहने वाले हैं, इसी तरह हरिपुर में मेघनाथ पाल के घर में अधिकारी के चुनाव एजेंट के साथ 30-40 लोग रह रहे हैं।

इसके अलावा टीएमसी का कहना है कि बॉयल में पवित्र कर और भजोहरी सामंत के यहां भी दर्जनों बाहरी लोग रह रहे हैं। टीएमसी की तरफ से ब्रायन ने लिखा है कि स्थानीय पुलिस को इस बाबत सूचित कर दिया गया है, लेकिन त्वरित और कठोर कदम उठाने के लिए आयोग कुछ करे।

ये भी पढ़ें...ISRO की बड़ी कामयाबी, अब संदेश नहीं हो सकेंगे हैक, पहली बार हुआ ऐसा

Newstrack

Newstrack

Next Story