×

छा गए बादल- आज इन राज्यों में बारिश के आसार, गुलमर्ग ने ओढ़ी बर्फ की चादर

आज सुबह से ही कश्मीर के ऊपरी इलाकों में बर्फबारी दर्ज की गई है। यहां तक कि गुलमर्ग में बर्फबारी के चलते सड़कों पर 5 इंच तक बर्फ की चादर भी बिछ गयी है।

Newstrack
Published on: 23 March 2021 4:09 AM GMT
छा गए बादल- आज इन राज्यों में बारिश के आसार, गुलमर्ग ने ओढ़ी बर्फ की चादर
X
छा गए बादल- आज इन राज्यों में बारिश के आसार, गुलमर्ग ने ओढ़ी बर्फ की चादर

नई दिल्‍ली: देश के ज्यादातर हिस्‍सों में मौसम बीच-बीच में करवट ले रहा है। गर्मी शुरू होने के साथ ही बारिश और बर्फबारी का दौर भी रुक रुककर जारी है। एक्सपर्ट्स के मुताबिक ऐसा पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण हो रहा है। वहीं भारत के मौसम विज्ञान विभाग ने देश के कई राज्‍यों में बारिश की संभावना जताई है।

ये भी पढ़ें: नक्सलियों का हमला- छत्तीसगढ़ में मचाया आतंक, जवान हुआ शहीद

जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग में बर्फबारी

साथ ही पहाड़ों पर बर्फबारी भी होने के आसार हैं। 23 मार्च को यानी आज जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग में बर्फबारी का दौर शुरू भी हो गया है। आज सुबह से ही कश्मीर के ऊपरी इलाकों में बर्फबारी दर्ज की गई है। यहां तक कि गुलमर्ग में बर्फबारी के चलते सड़कों पर 5 इंच तक बर्फ की चादर भी बिछ गयी है।

इन राज्यों में भी हो सकती है बर्फबारी

कश्मीर के अधिकांश जिलों में तापमान सामान्य से 5-8 डिग्री तक गिरने से ठंडक बढ़ी है। कई जिलों में दिन का तापमान 10 डिग्री से नीचे चला गया है। जम्मू-कश्मीर अलावा मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार आज लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्‍तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्‍तराखंड के अधिकांश इलाकों में भारी बर्फबारी हो सकती है।

ये भी पढ़ें: भारत-पाकिस्तान की बैठक- ढाई साल बाद आमने-सामने, इस मुद्दे पर होगी वार्ता

Rainfall

इन राज्यों में बारिश के आसार

मौसम विभाग के अनुसार 23 मार्च यानी मंगलवार को पंजाब, दिल्‍ली, चंडीगढ़, राजस्‍थान, पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश और हरियाणा के अधिकांश हिस्‍सों में तेज बारिश होने की संभावना है। साथ ही कुछ स्‍थानों पर ओलावृष्टि भी हो सकती है।

Newstrack

Newstrack

Next Story