×

नक्सलियों का हमला- छत्तीसगढ़ में मचाया आतंक, जवान हुआ शहीद

सुकमा में कुछ नक्सलियों ने एक जेसीब आपरेटर और कुछ श्रमिकों पर हमला कर दिया। नक्सलियों ने श्रमिकों से मारपीट की और जेसीबी को आग के हवाले कर दिया।

Newstrack
Published on: 23 March 2021 3:16 AM GMT
नक्सलियों का हमला- छत्तीसगढ़ में मचाया आतंक, जवान हुआ शहीद
X
सुरक्षाबलों पर बड़ा हमला: नक्सलियों से मुठभेड़ जारी, मौके पर भेजे गए कमांडो

रायपुर: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा से बड़ी खबर आ रही है। सुकमा में कुछ नक्सलियों ने एक जेसीब आपरेटर और कुछ श्रमिकों पर हमला कर दिया। नक्सलियों ने श्रमिकों से मारपीट की और जेसीबी को आग के हवाले कर दिया। पूरी घटना सुकमा के कोंटा मुरलीगुड़ा इलाके की है। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस ने इस इलाके में अपनी गस्त बढ़ा दी है और मामले की जांच में जुट गई है।

ये भी पढ़ें: कोरोना का कहर: 31 मार्च तक कक्षा 1 से 8वीं के स्कूल बंद, इन नियमों का पालन जरूरी

जानकारी के मुताबिक मुरलीगुड़ा में रहने वाला एक व्यक्ति अपनी जंगल की जमीन को साफ करवा रहा था। शनिवार रात को जेसीबी ऑपरेटर और एक व्यक्ति जंगल के पास में ही रुके हुए थे। सभी रात के समय झाड़ियां साफ करने में लग हुए थे। तभी अंधेरे का फायदा उठाकर वहां नक्सलियों ने धावा बोल दिया और उन्हें धमकाने लगे।

नक्सलियों ने इन लोगों के साथ मारपीट करनी शुरू कर दी और बाद में जेसीबी को आग के हवाले कर दिया। नक्सलियों के हमले में दोनों आपरेटरों को गंभीर चोटें भी आईं। पुलिस ने घटना के बाद इलाके में तैनाती बढ़ा दी है और मामले की जांच में जुट गई है। बताया जा रहा है कि नक्सली अपने साथ ट्रैक्टर भी ले गए।

ये भी पढ़ें: केन बेतवा परियोजना: UP-MP सरकार के बीच करार, बुंदेलखंड क्षेत्र को होगा ये लाभ

एक आरक्षक की अपहरण के बाद हत्या

इतना ही नहीं नक्सलियों ने एक और वारदात को अंजाम दिया है। बीजापुर तोयनार से फरसेगढ़ मार्ग पर मोरमेड गांव में नक्सलियों ने जियो केबल लाइन की खुदाई के लिए मोरमेड के पास खड़ी जेसीबी और ट्रैक्टर में आग लगा दी। मामाल तोयनार थाना क्षेत्र का हैं। बीजापुर में नक्सलियों ने एक ही दिन में दो घटनाओं को अंजाम दिया। बीजापुर में नक्सलियों ने आरक्षक सन्नू पुनेम की अपहरण के बाद हत्या कर दी।

Newstrack

Newstrack

Next Story