×

बदली भाजपा की रणनीतिः मुस्लिम प्रत्याशियों पर भी लगाया दांव, जानिये और भी

बीते दिनों दिल्ली में बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक हुई थी, जिसमें राज्य विधानसभा सीटों के नामों पर चर्चा हुई थी। असंतोष बढ़ने के बाद काफी विचार विमर्श के बाद इन नामों का ऐलान हुआ है।

Shreya
Published on: 18 March 2021 1:36 PM GMT
बदली भाजपा की रणनीतिः मुस्लिम प्रत्याशियों पर भी लगाया दांव, जानिये और भी
X
गुड न्यूजः मात्र 55 रुपये हर महीने जमा करें, रिटायरमेंट पर पाएं 3000 की पेंशन

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Elections 2021) के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की ओर से 148 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी गई है। पार्टी ने छह मुस्लिम कैंडिडेट को चुनाव में मौका दिाय है। दूसरे पार्टी से बीजेपी में शामिल हुए कई उम्मीदवारों पर अंसतोष बढ़ने के बाद पार्टी ने काफी सोच समझकर नामों का ऐलान किया है।

केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में हुई थी नामों पर चर्चा

आपको बता दें कि बीते दिनों दिल्ली में बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक हुई थी, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी चीफ जेपी नड्डा समेत बीजेपी के कई बड़े नेता शामिल हुए थे। उस बैठक में राज्य विधानसभा सीटों के नामों पर चर्चा हुई थी। असंतोष बढ़ने के बाद काफी विचार विमर्श के बाद इन नामों का ऐलान हुआ है।

यह भी पढ़ें: बंगाल: बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष नहीं लड़ेंगे चुनाव, वजह जान चौंक जाएंगे

इन मुस्लिम कैंडिडेट को मिला टिकट

बीजेपी ने रिश्चंद्रपुर से मोहम्मद मतीउर रहमान, सागरदिघी से माफुजा खातून, भागवानगोला से महबूब आलम, रानीगर से मसुहारा खातुन, सुजारपुर से एडवोकेट एस के जियाउद्दीन और डोमकल से रुबिया खातुन को टिकट देने का फैसला किया है। आपको बता दें कि इससे पहले बीजेपी ने बंगाल के लिए दो लिस्ट जारी करते हुए 112 उम्‍मीदवारों के नामों की घोषणा की थी।

यह भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल में चुनाव शुरू, 85 साल की बसंती ने किया पहला मतदान, जानें कैसे हुई वोटिंग



जिसमें लॉकेट चटर्जी, स्वपन दासगुप्ता, बाबुल सुप्रियो, निसिथ प्रमाणिक सहित चार सांसदों को टिकट दिया गया। इसके अलावा हीरा चटर्जी, पायल सरकार, यश दास गुप्ता और तनुश्री चक्रवर्ती जैसे कई अभिनेताओं को भी पार्टी ने चुनावी मैदान में उतारे का फैसला किया है।

आठ चरणों में होगा पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव

गौरतलब है कि बंगाल में आठ चरणों में 27 मार्च, एक अप्रैल, 6 अप्रैल, 10 अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को मतदान होगा। 2 मई को चुनाव परिणाम आएगा। पश्चिम बंगाल विधानसभा का कार्यकाल 30 मई 2021 को पूरा हो रहा है, ऐसे में 30 मई से पहले नई सरकार के गठन की प्रकिया पूरी करनी है।

यह भी पढ़ें: बंगाल में फिर बवाल: केंद्रीय मंत्री की रैली में हमला, BJP कार्यकर्ता बुरी तरह घायल

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story