×

ममता की सेहत पर मेडिकल बुलेटिन जारी, जानिए कब तक रहेंगी अस्पताल में भर्ती

एमआरआई करने के बाद मुख्यमंत्री को फिर विशेष वार्ड में लाया जा सकता है। डॉक्टरों के मुताबिक उन्हें अस्पताल से छुट्टी देने से पहले उनकी स्थित पर नजर रखने की जरूरत है।

Newstrack
Published on: 11 March 2021 10:30 AM GMT
ममता की सेहत पर मेडिकल बुलेटिन जारी, जानिए कब तक रहेंगी अस्पताल में भर्ती
X
ममता बनर्जी ने अपने समर्थकों से शांति बनाए रखने की अपील की है। उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है वो जल्द ही हॉस्पिटल से बाहर आ जाएंगी।

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर बुधवार को हुए कथित हमले के बाद से उन्हें इलाज के लिए कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जहां पर गुरूवार के दिन भी उनका इलाज जारी है। एसएसकेएम अस्पताल की तरफ से आज ममता बनर्जी के स्वास्थ्य को लेकर हेल्थ बुलेटिन जारी किया गया है।

जिसमें डॉक्टरों ने बताया है कि इस वक्त ममता बनर्जी की हालत स्थिर है। हड्डी में चोट की वजह से मुख्यमंत्री के बाएं पैर का एक्स-रे किया गया। प्राथमिक मेडिकल टेस्ट की प्रारंभिक रिपोर्ट में उन्हें कई जगहों पर चोटें आईं हैं और एक पैर में प्लास्टर भी हुआ है।

Mamta Banerjee

यह भी पढ़ें: 14 मार्च तक चुनाव प्रचार नहीं करेंगी ममता बनर्जी, राज्य भर में टीएमसी का प्रदर्शन

हमले के बाद सीने में दर्द और बेचैनी की शिकायत की थी

उन्हें दाएं कंधे, गले, हाथ पर चोट आई है। घटना के बाद से उन्होंने सीने में दर्द, बेचैनी की शिकायत भी की है। डॉक्टरों ने बताया कि हमले के बाद ममता बनर्जी ने दर्द और सांस फूलने की शिकायत दर्ज की थी। उन्हें 48 घंटों की निगरानी में रखा जाएगा।

एमआरआई करने के बाद मुख्यमंत्री को फिर विशेष वार्ड में लाया जा सकता है। डॉक्टरों के मुताबिक उन्हें अस्पताल से छुट्टी देने से पहले उनकी स्थित पर नजर रखने की जरूरत है। राज्य सरकार ने बनर्जी के उपचार के लिए पांच वरिष्ठ डॉक्टरों की एक टीम बनाई है।

हड्डी में चोट की वजह से उनका एमआईआर कराया गया है। कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल में 6 डॉक्टरों की टीम उनकी देख भाल कर रही है।

mamata-didi ममता की सेहत पर मेडिकल बुलेटिन जारी, जानिए कब तक रहेँगी अस्पताल में भर्ती(फोटो:सोशल मीडिया)

व्हीलचेयर पर ही कैंपेन करेंगी ममता

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हुए कथित रूप से हमले के बाद खबरें आ रही थीं कि वो 14 मार्च तक चुनाव प्रचार नहीं करेंगी। इस बीच ममता बनर्जी ने अस्पताल से अपने समर्थकों के लिए एक वीडियो संदेश जारी किया है। उन्होंने इस वीडियो में कहा है कि वो कुछ दिनों में बाहर आएंगी और व्हीलचेयर पर ही कैंपेन करेंगी।

क्या कहा ममता बनर्जी ने वीडियो संदेश में?

ममता बनर्जी के इस वीडियो संदेश को तृणमूल कांग्रेस के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है। इस वीडियो में मुख्यमंत्री बनर्जी कहती हुई नजर आ रही हैं कि कल के हमले में उन्हें काफी गंभीर चोटे आई हैं और उनके हाथ पैर में काफी दर्द है। साथ ही उनके सिर में भी दर्द हो रहा है।

यह भी पढ़ें: सियासी हमलों की राजनीति, बंगाल के चुनावी रण में अब तक इन नेताओं पर हुए हमले

व्हीलचेयर पर प्रचार करेंगी ममता

उन्होंने अपने समर्थकों से शांति बनाए रखने की अपील की है। उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है वो जल्द ही हॉस्पिटल से बाहर आ जाएंगी। इसके साथ ही ममता ने कहा कि भले ही उनके पैर में दिक्कत है, लेकिन वो मैनेज कर लेंगी और व्हीलचेयर पर भी प्रचार करेंगी। वहीं कुछ देर पहले कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल ने मुख्यमंत्री की हेल्थ बुलेटिन जारी कर बताया था कि उनके बाएं टखने में चोट आई है।



कैसे लगी थी चोट?

गौरतलब है कि कल नंदीग्राम में अपना नामांकन दाखिल करने के बाद ममता बनर्जी शाम को चुनाव प्रचार कर रही थीं, तभी करीब सवा छह बजे उनके साथ ये हादसा हो गया।

कुछ लोगों ने उनके पैर को दबाने की कोशिश की थी। जिस वजह से गाड़ी के दरवाजे में उनका पैर दबा और चोट लग गई। जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए कोलकाता के अस्पताल में भर्ती किया गया है।

यह भी पढ़ें: ममता बनर्जी पर हमले की जांच शुरू, एक क्लिक में जानें आज बंगाल में क्या-क्या हुआ?

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story