×

ममता बनर्जी ने क्यों कहा कि, मैं मरते दम तक नहीं भूलूंगी नंदीग्राम

पश्चिम बंगाल का चुनाव नजदीक आ रहा है। जहां पर ममता बनर्जी इस समय नंदीग्राम में रैली कर रही है। जिसमें वह नंदीग्राम 1 और नंदीग्राम 2 के दोनों ब्लॉक में परेड करेंगी। ममता बनर्जी चुनाव ऐलान के बाद आज पहली बार नंदीग्राम पहुंची हैं जहां पर टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने कहा कि

Shweta Pandey
Published on: 9 March 2021 12:40 PM GMT
ममता बनर्जी ने क्यों कहा कि, मैं मरते दम तक नहीं भूलूंगी नंदीग्राम
X
ममता बनर्जी ने क्यों कहा कि, मैं मरते दम तक नहीं भूलूंगी नंदीग्राम

कोलकाताः पश्चिम बंगाल का चुनाव नजदीक आ रहा है। जहां पर ममता इस समय नंदीग्राम में रैली कर रही है। जिसमें वह नंदीग्राम 1 और नंदीग्राम 2 के दोनों ब्लॉक में रैली करेंगी। ममता बनर्जी चुनाव ऐलान के बाद आज पहली बार नंदीग्राम पहुंची हैं जहां पर टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने कहा कि मैं सब कुछ भूल सकती हूं, लेकिन नंदीग्राम को नहीं भूल सकती हूं. अपना नाम भूल सकती हूं, लेकिन नंदीग्राम को नहीं भूल सकती हूं.

आखिर क्यों कहा ममता नेः

आप को बता दें कि यह वहीं नंदीग्राम है जहां ममता किसानों के साथ आंदोलन में खड़ी रही। इसी नंदीग्राम में किसानों का भूमि अधिग्रहण किया जा रहा था। यहां पर टाटा ने किसानों की जमीन लेकर सिंगुर फैक्ट्री खोली थी। और किसानों के जमीन का मुआवजा टाटा नहीं दे रहे थे। जिसके कारण किसानों ने अपने जमीन के मुआवजे के लिए आंदोलन किया। तब इन किसानों का साथ ममता ने दिया। जिसके बाद टाटा को अपनी यह कंपनी हटानी पड़ी।

मंच पर सुब्रत बक्शी और मंत्री पुर्णेंदु बसु उपस्थित रहें-

उनके साथ मंच पर सुब्रत बक्शी और मंत्री पुर्णेंदु बसु उपस्थित रहें। इस रैली में 10 हजार बूथ कमेटी के सदस्य उपस्थित रहे. ममता ने इस दौरान कहा कि यदि नंदीग्राम की जनता समझेगी कि वह नंदीग्राम से चुनाव लड़ें, तो लड़ूंगी। यदि नहीं बोलेंगे, तो नामांकन नहीं करूंगी।

ये भी पढ़ेंःबाटला हाउस एनकाउंटर: रविशंकर प्रसाद ने सोनिया और ममता पर बोला जोरदार हमला

ममता बनर्जी ने कहा कि जमीन आंदोलन में सिंगुर और नंदीग्राम को एक साथ जोड़ दिया था। मेरे दिमाग में था कि वह नंदीग्राम या सिंगुर से चुनाव लड़ेंगी। नंदीग्राम में मेरी गाड़ी पर पेट्रोल बम मारा गया था। उस समय कोई नहीं था. वह रास्ते में थी। राज्यपाल ने कहा था कि उन्हें मारने की कोशिश की गई थी. मैं स्कूटर से आई थीं.

यहां सब साथ हैं-

ममता ने कहा कि यहां लोगों के बीच कोई भेदभाव नहीं होता है। यहां पर सब अपने हैं नंदीग्राम पूरे विश्व में पहुंच गया है। नंदीग्राम में क्यों खड़ी हूं क्योंकि यह मेरा घर था यहीं से आती-जाती थी। जब अंतिम बार आयी थी. उस समय एमएलए इस्तीफा दे दिया था. नंदीग्राम की सीट खाली था. उस समय मैं बोली थी कि नंदीग्राम से मैं खड़ी होगी। आप लोगों के साहस, उत्साह, और प्यार देख कर गए थे. यही नंदीग्राम की दो आंखें हैं.

ये भी पढ़ेंःकिसान की अजीब मांग: शामली में भैंसा चोरी पर बवाल, अब हो डीएनए टेस्ट

नंदीग्राम से ममता के खिलाफ लड़ेंगे शुभेंदुः

आप को बता दें कि ममता अपने पूर्व मंत्री और साथी शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी। ममता बनर्जी कल यानी 10 मार्च को हल्दिया में अपना नामांकन पत्र भरेंगी। ममता बनर्जी 11 मार्च को टीएमसी कार्यालय में टीएमसी की चुनावी घोषणा पत्र भी जारी करेंगी। उसके बाद 13 मार्च तक जंगलमहल के विभिन्न इलाकों में चुनाव प्रचार का ममता बनर्जी का कार्यक्रम है।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shweta Pandey

Shweta Pandey

Next Story