×

किसान की अजीब मांग: शामली में भैंसा चोरी पर बवाल, अब हो डीएनए टेस्ट

भैंसे के मालिक किसान ने अब भैंसे की बरामदगी के लिए उसका डीएनए टेस्ट कराने की गुहार लगाई है।

Shraddha Khare
Published on: 9 March 2021 11:45 AM GMT
किसान की अजीब मांग: शामली में भैंसा चोरी पर बवाल, अब हो डीएनए टेस्ट
X
किसान की अजीब मांग: शामली में भैंसा चोरी पर बवाल, अब हो डीएनए टेस्ट

शामली : शामली के झिंझाना थाना क्षेत्र के गांव अहमदगढ़ गांव के चंद्रपाल का भैंसा गुड्डू 6 महीने पहले चोरी चला गया था। क्राइम कंट्रोल के फार्मूले के तहत पुलिस ने भैंसे की चोरी को अपराध नहीं माना और मुकदमा दर्ज नहीं किया। लेकिन चंद्रपाल ने पुलिस की मंशा के सामने घुटने नहीं टेके। वह लगातार भैंसे की तलाश करते रहे और अब सहारनपुर के बीनपुर गांव में अपने भैंसे को ढूंढ निकाला है।

किसान ने की डीएनए टेस्ट की मांग

पुलिस से भैंसा बरामदगी की गुहार करने वाले चंद्रपाल की फरियाद के आगे पुलिस ने किसान और ग्राम प्रधान से एफिडेविट लेकर केस को डस्टबिन में डाल दिया है । लेकिन चंद्रपाल का दावा है कि सहारनपुर के सतवीर के घर में जो भैंसा बंधक है। वही उनका गुड्डू है उन्होंने शामली के एसपी से गुड्डू की मां का डीएनए टेस्ट कराने की मांग की है।

6 महीने बाद भैंसा तलाश कर लिया

दरअसल, जब चंद्रपाल ने 6 महीने की मशक्कत के बाद अपने गुड्डू को तलाश कर लिया तो पुलिस से इस मामले में मुकदमा दर्ज करके भैंसे की बरामदगी की मांग की थी। लेकिन पुलिस ने 10 दिन का वक्त मांगा। इन 10 दिनों में पुलिस ने बजाए भैंसे की बरामदगी के बीनपुर गांव के ग्राम प्रधान, सतवीर और उसके पड़ोसियों के बयान दर्ज किए और यह साबित कर दिया कि सतवीर के घर में बंधा हुआ भैंसा चंद्रपाल का नहीं सतवीर का ही है।

ये भी पढ़े......औरैया: घर-घर दस्तक देंगी आशा और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, ढूंढे जाएंगे टीबी के मरीज

baffalo

भैंसा मालिक ने बताई यह बात

ऐसे में चंद्रपाल के सामने अपने गुड्डू को हासिल करने की यही एक तरकीब है कि उसकी मां यानी चंद्रपाल के घर में बनी हुई भैंस का डीएनए कराया जाए और उससे गुड्डू का मिलान हो। चंद्रपाल का दावा है कि उसकी भैंस ही गुड्डू की असली मां है। भैंसा मालिक ने सहारनपुर में ढूंढ निकाला है। लेकिन जिस घर में भैंसा बंधक है पुलिस वहां से उसे बरामद नहीं करा पा रही है। भैंसे के मालिक किसान ने अब भैंसे की बरामदगी के लिए उसका डीएनए टेस्ट कराने की गुहार लगाई है।

रिपोर्ट : पंकज प्रजापति

ये भी पढ़े......दहेज ने ले ली जान: प्रेमी ने शादी से किया इनकार, तो युवती ने कर ली आत्महत्या

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha Khare

Shraddha Khare

Next Story